पितरों की शांति
पितरों की शांति के लिये श्राद्ध करने की विधि क्या है?
March 30, 2024
क्या हैं यह 12 सपनों का अर्थ
क्या हैं यह 12 सपनों का अर्थ
March 30, 2024
अचूक इत्र टोटका
ज्योतिष उपायों में अनेक चीजों का उपयोग किया जाता है, इत्र यानी परफ्यूम भी उनमें से एक है ।
यह अचूक इत्र टोटका बहुत ही आसान और साधारण टोटका है । लेकिन अचूक इत्र टोटका का असर वशीकरण और आर्थिक समस्या को दूर करने लिए किया जाता है । घर से बाहर निकलते समय नाभि के ऊपर थोड़ा सा इत्र लगाएं । इससे किस्मत बदल सकती है । हालांकि इत्र आपका खरीदा हुआ होना चाहिए । इस अचूक इत्र टोटका को करने से पहले सबसे पहले प्रातः स्नान-आदि कर साफ वस्त्र धारण करें और नियमित पूजा-पाठ मनोयोग से करें । इसके अंत में गायत्री मंत्र का कम से कम 11 बार जाप करे । उसके बाद नाश्ता करने से पहले अपनी नाभी पर इत्र लगा लें ।
इत्र का चुनाव भी महत्व रखता है । जैसे देवी लक्ष्मी को गुलाब बेहद पसंद है, इसलिए उनकी कृपा बनाए रखने के लिए गुलाब का बना इत्र लगाएं । इसका असर कुछ दिनों में ही दिखने लगेगा । यदि आप मान-सम्मान बढ़ाना चाहते हैं और सामाजिक प्रतिष्ठा में चार-चांद लगना चाहते हैं तो चंदन से बना हुआ इत्र लगाएं ।
चाहते हैं धन लाभ तो देवी लक्ष्मी को चढ़ाएं गुलाब का इत्र, जानिए 5 अचूक इत्र टोटका…
अलग-अलग चीजों से बना इत्र विभिन्न ज्योतिषीय उपायों में काम आता है । जिसका इस्तेमाल प्राचीनकाल से होता आ रहा है । आज हम आपको अचूक इत्र टोटका से जुड़े कुछ ज्योतिषीय उपायों के बारे में बता रहे जो इस प्रकार है…
1. कुंडली में राहु अशुभ स्थान पर हो या राहु की महादशा चल रही हो तो रोज पानी में चंदन का इत्र डालकर नहाना चाहिए । इससे राहु का अशुभ असर कम हो सकता है ।
2. पति-पत्नी में रोज विवाद होते हों तो गुरुवार को हरश्रृंगार का इत्र भगवान विष्णु को अर्पित करें । इससे पति-पत्नी के बीच विवाद होने की संभावना कम हो सकती है ।
3. धन लाभ चाहते हैं तो शुक्रवार को गुलाब का इत्र देवी लक्ष्मी के चरणों में लगाएं । साथ ही इस उपाय से आपकी इच्छा पूरी हो सकती है ।
4. शनि दोष से परेशान हों तो शनिवार को कस्तूरी का इत्र शनिदेव को अर्पित करें। इससे आपको फायदा हो सकता है ।
5. हनुमानजी की कृपा पाना चाहते हैं तो मंगलवार को हनुमानजी की मूर्ति के दोनों कंधों केवड़े का इत्र छिड़क दें । इससे आपकी हर परेशानी दूर हो सकती है ।

सम्पर्क करे: मो. 9937207157 /9438741641  {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *