कन्या राशि भबिष्यफल 2024

कन्या राशि भबिष्यफल 2024

कन्या राशि भबिष्यफल : यह साल कन्या राशि भबिष्यफल के जातकों के लिए उपलब्धियों से परिपूर्ण है , छठे भाब में शनि का परिभ्रमण रोग ब शत्रु का शमन करेगा ।पुराने रोग ब कष्ट से मुक्ति मिलेगी ।राशि का अधिपति बुध बर्षारंभ में पराक्रम स्थान में स्थित है । अत: इस साल पराक्रम के संकेत है , स्वास्थ्य में सुधार आएगा । लेकिन दीर्घकालीक बीमारियों ब्लड प्रेशर, सुगर , हार्ट डीजीज आदि में साबधानी आबश्यक है , आप कन्या राशि के ब्यक्ति हो, तथा कन्या राशि के ब्यक्ति बौद्धिक क्षमताओं से परिपूर्ण होते हैं ,आप अपनी बुद्धि के बल पर कई असंभव से असंभब कार्य कर जायेंगे । इस साल किसी गंभीर ब घातक बिमारी की संभाबना आशंका नहीं है ।1 मई से पूर्ब आठबें गुरु के कारण पेट से सम्बन्धित ब्याधि , एसिडिटी , गैस , कवज या पाचनतंत्र के रोग रह सकते है , ब्यापार ब कारोबार में आप ठोस ब महत्वपूर्ण निर्णय लेगें , जिससे आपकी धाक बनेगी । जो योजना पिछले काफी समय से ब्यापार ब काम –काज को लेकर अटकी हुई थी , उसके पूरे होने का समय अब आ गया है । समझदारी , होशियारी, बुद्धि ब बिबेक से आप कई बिषयों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लेगें । जिससे आने बाले समय की दशा ब दिशा का निर्धारण होगा । पैसा तो पास में आयेगा, परंतु खर्चा भी जोरदार होगा ।

इस साल बर्षारंभ में देबगुरु बृहस्पति आठबें स्थान में चलायमान है ।अत: कन्या राशि भबिष्यफल बिद्यार्थीयों को इतने अनुकूल परिणाम नही मिल पायेंगे । कैरियर में अबरोध आयेंगे नौकरी सम्बन्धी बात रूक ब अटक जायेगी ।कई बार अधयनमें एकाग्रचितता का अभाब रहेगा ,इसका प्रभाब परिणाम ब प्रतिफल पर भी रहेगा । मंगल सूर्य की चौथे स्थान में युति है । अत: बाहन साबधानिपुर्बक चलाबें । माता का स्वास्थ्य भी कमजोर रह सकता है । इस साल सातबे स्थान में राहू की स्थिति में जीबन साथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है , ब्यापार में बिस्तार की योजना पर आप जोर- शोर से लग जायेंगे ।लेन –देन संबंधी मामलो में पूरी साबधानी रखें ,मै यह सलाह दूंगा कि रूपया किसी को भी उधार नहीं दें , आबश्यक परिस्थितियों में देना पड़े तो बापसी की गारन्टी को जरुर सुनिश्चित कर ले । हिम्मत ब हौसले से आप मुशिकल से मुशिकल हालत को अपने पक्ष में कर लेगें । आपकी योग्यता ब काबिलियत खुलकर लोगों के सामने आयेगी , सामाजिक रूप से कुछ ऐसे काम होंगे , जिससे आपकी प्रतिष्ठा ब ख्याति बढ़ेगी । कोर्ट –कचहरी ब अन्य राजकीय मामलों में स्थितियां आपके पक्ष में बनेगीं ।हालाकिं झूठी गबाही ब किसी प्रकार के तालमेल से आपको बचना चाहिए ।30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि के बक्र्त्वकालमें कुछ अप्रत्याशित खर्च का योग बनेगा । कन्या राशि भबिष्यफल जातक /जातिका को अस्तपाल के चक्कर काटने पड़ सकते है । हाथ में आता –आता रूपया रूक ब अटक जायेगा । इस समय में किसी को भी अपना उधार नहीं दें , अन्यथा बापस निकल्बाने में आपके पसीने छुट सकते हैं । इंटरव्यू , साक्षात्कार आदि में सफलता मिल जायेगी । यात्राओ पर काफी जोर रहेगा ।

कन्या राशि भबिष्यफल (शारीरिक सुख एबं स्वास्थ्य )

कन्या राशि भबिष्यफल के जातकों के लिए यह साल शारीरिक सुख एबं स्वास्थ्य की दृष्टी से अच्छा रहेगा । मौसमी बीमारियों, क्रोनिकल डीजीज से सतर्क रहे । हाईपरटेंशन, रक्तचाप, डायबिटिक आदि में साबधानी आबश्यक है । जीबनसाथी का स्वास्थ्य जरुर गिरेगा । शारीरिक , ब्यायाम, योग जैसी चीजों को अपनी दिनचर्या जीबन चर्चा का हिस्सा बना ले । में आपको यह सलाह दूंगा की खान –पान का पूरा ध्यान रखें ।30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि के बक्री होने के कारण किसी अप्रिय घटना की आशंका है , बाहन साबधानिपुर्बक चलाबें । नियमित स्वास्थ्य परिक्षण करबाते रहें । महामृत्युंजय मंत्र का भी नियमित जप करें ।

कन्या राशि भबिष्यफल (ब्यापार ब्यबसाय ब धन )

इस साल कन्या राशि भबिष्यफल जातक /जातिका खूब मेहनत करके ब्यापार ब कारोबार की गाडी को पटरी पर ले आयेंगे , लेकिन आपको चीजों को मैनेज करने की आबश्यकता है । अपने ग्राहकों के निरंतर ब नियमित सम्पर्क में रहें । ब्याबसायिक प्रतिद्वंदी आपके सामने बड़ा लक्ष्य रख देंगे , जिसे आप काफी हद तक पार भी कर लेंगे ।काम काज में जो आर्डर आपको मिला है , उसे पूरी संजीदगी ब गंभीरता से करे । नौकरी में लक्ष्यों को हासिल करने का दबाब बना रहेगा ।लेकिन आप पूरी मेहनत , इमानदारी से अपने काम को अंजाम तक पहुँचायेगे । इस बर्ष अचल सम्पति की खरीददारी के योग है ।भूमि ,भबन ,प्लाट आदि की खरीद कर सकते है । सम्पति खरीद के पूर्ब कागजाद की पड़ताल अछे से कर लें तथा सारी चीजों को देखभाल कर ही करें, बिना पढ़े किसी भी कागजाद पर हस्ताक्षर करना आपकी भूल होगी । नई तकनीक, नए हुनर ब नए लोगों को साथ लेकर आप ब्यापार में कुछ प्रयोग कर सकते हैं , जो काफी हद तक आपके लिए लाभप्रद रहेगा । 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि की बक्र गति के कारण आपका पैसा कहीं पर फंस सकता है , ब्यापार में कोई षडयंत्र आपके साथ कारित हो सकता हैं । भागीदार , सहकर्मी ब कर्मचारीयों की गतिबिधियों पर पूरी नजर रखें ।ब्यापार सम्बन्धी जानकारी लीक हो सकती है । हालाकिं इस साल कन्या राशि भबिष्यफल जातक/ जातिका संपर्कों के मामले में धनबान रहेंगे । यही सम्पर्क ब संबंध कहीं न कहीं ब्यापार में बृद्धि के लिए सहायक साबित होगें । सम्पति के रख रखाब पर खर्चा होगा । टैक्स की चोरी नहीं करें, अन्यथा उसमें सम्बन्धित मुसीबत आपको घेर लेगी ।

कन्या राशि भबिष्यफल (घर ,परिबार ,संतान ब रिश्तेदार )

ब्यापारिक ब ब्यब्सायिक भागदौड़ दौडधूप के बीच में आपको यह समझ में आ जाएगा की आपका असली धन आपका परिबार है । अत: तमाम ब्यस्तताओ के बाबजूद आप परिबार के लिए तथा अपनों के लिए समय निकाल लेंगे । माता पिता ब घर के बड़े बुर्जुगों की सेबा का अबसर प्राप्त होगा । जीबनसाथी का स्वास्थ्य जरुर डबाडोल रहेगा । हालाकिं जीबन साथी से आपको भाबनात्मक ब नैतिक सम्बल जरुर मिलेगा । पति –पत्नी में दोनों एक दुसरे की भाबनाओं को समझकर आचरण ब ब्यबहार करेंगे । भाइयों से सम्पति संबधी बिबाद अनबन का कारण बन सकते है, आपके लचीले रुख ब उदारबादी दृष्टिकोण से सम्पति संबधी मामले में नुक्सान हो सकता है ।संतान आपकी आज्ञा में रहेगी । ब संतान के कैरियर, बिबाह, अध्यन आदि से समस्या से राहत मिलेगी । जंहा तक रिश्तेदारों का प्रश्न है, आपको किसी मुसीबत, जादा रिश्तेदारों की मदद के लिए आयगे , लेकिन उस चक्कर में हो सकता है आपको आलोचना का सामना करना पड़े ।

कन्या राशि भबिष्यफल (बिद्याध्यन, पढ़ाई ब कैरियर )

इस बर्ष बर्षारंभ में देबगुरु आठबे स्थान में है । अत: 1 मई तक तो कन्या राशि भबिष्यफल बिद्यार्थियों को कोई ख़ास सफलता मिलती दिखाई नही पद रही है । मई के उपरान्त कन्या राशि के जातकों का अधयन में प्रदर्शन बेहतर रहेगा ।बृहस्पति का आठबां परिभ्रमण मन में थोडा भटकाब रखेगा ।कैरियर ब नौकरी में 1 मई तक कदम –कदम पर साबधानी की आबश्यकता है ; अपने काम को पूरी संजीदगी ,गंभीरता से अंजाम दें, एक –एक कदम फूंक –फूंक कर रखें ।बाँस ब अधिकारी की डांट फटकार सुननी पद सकती है । अगर आप टेक्निकल शिक्षा , मैकेनिकल , इंजीनियरिंग पोंलटेकनिक आदि बिषय को लेकर प्रयासरत है ,तो सफलता आपके कदम चूमेगी ।ध्यान करे , मैडिटेशन करे, परेशानियों ब मुशिकलों से घबराय नहीं ।नौकरी से संबंधित परीक्षा ,बिभागीय परीक्षा , इंटरव्यू में सफलता मिल जायेगी । फेसबुक व्हट्सएप, सोशल मीडिया आदि से दूरी बनाकर रखें । कन्या राशि जातको कैरियर ब अध्यन के साथ किसी भी प्रकार का समझोता नहीं करे ।1 मई तक काँलेज में दाखिला , बिषय का चयन , आदि को लेकर असमंजस रहेगा । जो 1 मई के बाद गुरु के नबम स्थान में आने पर हट जायेगा ।

कन्या राशि भबिष्यफल (प्रेम प्रसंग ब मित्र )

प्रेम प्रसंगों ब सम्बन्धों के लिहाज से कन्या राशि भबिष्यफल के लिए यह साल उत्तम है । कभी कभार छठे शनि के कारण प्रेम सम्बंधो में गलतफहमियों की दीबार खड़ी हो सकती । अमर्यादित ब असंयमित प्रेम सम्बन्धों से बचने की आबश्यकता है । 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि की बक्र गति के कारण प्रेम सम्बंध उजागर हो सकते है , जिससे परिबार में थोडा सा तनाब उत्पन्न हो सकता है । प्रेम सम्बंध को गोपनीय रखना सबसे बड़ी चुनौती होगी । मित्रों की संख्या बढ़ेगी । किसी बिशेष मित्र के कारण ब्यापार में मदद मिलेगी तथा कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है ।

कन्या राशि भबिष्यफल (बाहन, खर्च ब शुभ कार्य )

कन्या राशि भबिष्यफल जातक /जातिका केलिए इस साल में बार- बार बाहन खराब हो सकता है । इससे परेशान होकर आप नया बाहन खरीदारी का कार्यक्रम बना सकते हैं ,इस साल आप घर में किसी नबीन बस्तु की खरीदारी बिशेषकर इलेक्ट्रिक  उत्पाद ,फ्रीज़ ,टी. बी, बोरिंग मशीन ,मोबाइल, लैपटॉप आदि खरीद सकते है ।इस बर्ष भूमि , भबन,बाह्नादी की खरीद का भी कार्यक्रम बन सकता है । 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि की गति छठे भाब में टेडी है । अत: इस समय आपको बाहन साबधानिपुर्बक चलाना चाहिए । जंहा तक शुभ कार्य ब शुभ प्रसंग का बिषय है  । संतान की सगाई, बिबाह आदि से सम्बन्धित किसी मांगलिक कार्य की रूपरेख अप्रैल से सेतेम्बर के मध्य बन सकती है । फिजूल खर्ची पर जरुर नियन्त्रण रखें ।

कन्या राशि भबिष्यफल (हानि ,कर्ज ब अनहोनी )

इस साल कन्या राशि भबिष्यफल के लिए कोई धन हानि की संभाबना तो नहीं है ।चन्द्रमा बारहबे स्थान में बर्षारंभ में होने के कारण खर्चों की प्रबलता रहेगी साथ ही आपका पैसा कहीं पर फस सकता है  ।ब्यापार में जो योजना आपने नई बनाई है ,उसमे शुरुआत में परिणाम इतने पक्ष में नहीं रहेगा । 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य किसी घनिष्ठ मित्र या रिश्तेदार से बिछोह हो सकता है ।जंहा तक अनहोनी की बात है । बच्चो के हाथ में बाहन नहीं दें ,अन्यथा कोई अनहोनी हो सकती है ।

कन्या राशि यात्रा भबिष्यफल

इस बर्ष गुरु बर्षारंभ के आठबे स्थान में हैं, अत: बर्ष के पुर्बार्द्ध में की गई यात्रें ऐ कष्टप्रद रहेगी । कन्या राशि भबिष्यफल जातक / जातिका अपने स्वाश्थ्य तथा खान- पान का ध्यान रखें । परिबार के साथ धार्मिक यात्रा भी हो सकती है ।

कन्या राशि उपाय :

कन्या राशि भबिष्यफल को बिचार को लिया जाए तो बर्ष  की शुभता बढाने के लिए “ॐ गं गणपतये नम:” मंत्र की 1 माला करे । तुलसी के पौधे को नित्य सींचे (जल दे), गाय को चारा बुधबार को खिलाये । पन्ना 4 ¼ रत्ती का बुधयंत्र में जड्बाकर गले में धारण करे । हरे रंग का सुगन्धित रुमाल पास में रखें । भोजन में ज्यादा से ज्यादा हरी सव्जियो का सेवन करे ।

Connect with us on our Facebook Page : कामाख्या तंत्र ज्योतिष

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) :+91 -9438741641 (Call / Whatsapp)

Leave a Comment