हनुमान शाबर रक्षा विधान मन्त्र प्रयोग
हनुमान शाबर रक्षा विधान मन्त्र प्रयोग :
March 29, 2024
पितरों की शांति
पितरों की शांति के लिये श्राद्ध करने की विधि क्या है?
March 30, 2024
गुड़ के चमत्कारी टोटके
गुड़ मीठा होता है और रिश्तों को भी मीठा बनाता है । स्वाद और सेहत के साथ गुड़ पूजा और टोटके के भी काम में आता है । यहां पेश है गुड़ के ऐसे खास उपाय, जो हर संकट से बचाए…
पहला गुड़ के चमत्कारी टोटके :
किसी भी प्रकार का भय हो तो तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर हनुमानजी के मंदिर में दान दें और वहीं बैठकर धूप-दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें । ऐसा कुछ मंगलवार और शनिवार को करें । फिर जब भी समय मिले तो श्रद्धा अनुसार करते रहें । इससे आपके जीवन का हर प्रकार का भय समाप्त होगा ।
दूसरा गुड़ के चमत्कारी टोटके :
पत्रिका में सूर्य कमजोर है तो गुड़ खाकर जल पीकर कार्य प्रारंभ करें । बहते पानी में गुड़ बहाएं । 800 ग्राम गेंहू व 800 ग्राम गुड़ रविवार से 8 दिन तक मंदिर में भेंट करें। सूर्य द्वादश भाव में हो तो बंदरों को गुड़ खिलाएं ।
तीसरा गुड़ के चमत्कारी टोटके :
स्थाई संपत्ति हेतु : यदि लाख प्रयत्न करने के बाद भी आपका कोई मकान नहीं बन पा रहा है या बनने के बाद बिकने की नौबत आ जाती हो तो गुड़ के यह 3 टोटके आजमाएं । प्रत्येक शुक्रवार को नियम से किसी भूखे को भोजन कराएं उसे गुड़ हाथ में दें, दूसरा किसी रविवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं । तीसरा शनिवार के दिन शनि मंदिर में छाया दान करें और चुपचाप गुड़ रखकर आ जाएं ऐसा नियमित करने से अचल सम्पति बनेगी।
चौथा गुड़ के चमत्कारी टोटके :
मनोकामना पूर्ण करने हेतु : 7 गुड़ की भेलियों के साथ, एक रुपए का सिक्का और हल्दी की 7 साबुत गाठें पीले कपड़े में गुरुवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें । फेंकते समय अपनी कामना बोलें । ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण होगी ।
पांचवां गुड़ के चमत्कारी टोटके :
भोजन में गुड़ का प्रयोग करने से सेहत लाभ मिलता है पर यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि थोड़ा थोड़ा गुड़ खाते रहने से धन की आवक बढ़ती है । हनुमानजी के मंदिर में गुड़-चना उनके चरणों में अर्पित कर ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें । तत्काल लाभ प्राप्त होगा ।
छठा गुड़ के चमत्कारी टोटके :
नींद नहीं आती है तो शयनकक्ष में दो किलो सफेद गुड़ लाल कपड़े में बांधकर रखें ।
सातवां गुड़ के चमत्कारी टोटके :
भाई-बहन से समझौता : बहन या भाईयों से कोई समस्या हो तो सवा किलो गुड़ जमीन में दबाने से समझौता होता है, ऐसा मंगलवार को करें । हालांकि यह उपाय किसी ज्योतिषाचार्य के विशेषज्ञ से पूछकर ही करें, क्योंकि कुंडली में मंगल और सूर्य की स्थिति देखी जाती है ।
आठवां गुड़ के चमत्कारी टोटके :
नौकरी प्राप्त करने हेतु : साक्षात्कार देने जाते समय या घर से बाहर नौकरी की तलाश में निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएंगे तो सफलता मिलेगी।

सम्पर्क करे: मो. 9937207157/ 9438741641  {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *