शत्रु स्तम्भन प्रयोग
शत्रु स्तम्भन प्रयोग क्या है?
April 5, 2024
गर्भ धारण करने के लिए उपाय :
गर्भ धारण करने के लिए उपाय
April 6, 2024
छाती पर तिल

जानिए छाती पर तिल का महत्व क्या है ?

छाती पर तिल : हर व्यक्ति के शरीर पर कहीं न कहीं तिल का निशान होता है । आपके शरीर पर भी तिल जरूर होगा । समुद्रशास्त्र में शरीर पर हर तिल का महत्व बताया गया है और कहा गया है कि यह हथेली में मौजूद रेखाओं की तरह भविष्य की जानकारी देते हैं ।
 
तिल के कुछ निशान व्यक्ति के धन, सुख और दाम्पत्य जीवन का सूचक होते हैं तो कुछ उनके व्यवहार और जीवन के दूसरे पहलुओं को उजागर करते हैं । आपकी छाती पर तिल का निशान है तो आपको देखना चाहिए कि यह छाती पर दाएं या बाएं भाग में है ।
 
दोनों ओर के तिल और उनके रंग का भी समुद्रशास्त्र में बड़ा महत्व है क्योंकि इनका मतलब अलग-अलग होता है । तिल अगर हृदय मध्य में है तो इसका भी अलग मतलब होता है ।
 
समुद्रशास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की छाती के बायीं ओर तिल है तो यह सूचक है कि व्यक्ति का दाम्पत्य जीवन उथल पुथल वाला होगा। इनका अपने जीवनसाथी से मतभेद बना रहता है ।
 
छाती के मध्य भाग्य में तिल का होना व्यक्ति के भाग्यशाली होने का सूचक होता है । ऐसे व्यक्ति का जीवन सुखमय रहता है और जीवनसाथी से अच्छा तालमेल बना रहता है ।
 
छाती के दाएं भाग पर तिल का होना व्यक्ति में काम भाव की अधिकता का सूचक होता है । ऐसे व्यक्ति में भोग विलास के प्रति बहुत अधिक चाहत रहती है ।

सम्पर्क करे (मो.) 9937207157/  9438741641  {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *