गणेश वशीकरण साधना :
गणेश वशीकरण साधना कैसे करें ?
March 16, 2024
प्रेम विवाह की सफलता का राज :
प्रेम विवाह की सफलता का राज :
March 16, 2024
पारिवार में कलह

पति पत्नी पारिवार में कलह दूर करने के उपाय :

पारिवार में कलह : यदि पति-पत्नी के मध्य तनाव अधिक रहता हो तीन गोमती चक्र लेकर घर के दक्षिण में “हलूं बलजाद” कहकर फेंक देंने से सम्बन्ध सुधरने लगते है ।
यदि तमाम प्रयासों के बावजूद भी घर के सदस्यों के मध्य तालमेल का अभाव हो, घर पारिवार में कलह रहती हो तो घर में निश्चित ही दूटा बर्तन, टूटा काँच / शीशी , पुराना टूटा जंग खाया अनुपयोगी लोहा आदि होगा उसे शीघ्र ही घर से बाहर करें, घर के सदस्यों के आपसी सम्बन्धो में सुधार होने लगेगा ।
पारिवार में कलह को दूर रखने के लिए घर में बनने वाली पहली रोटी को देसी घी से चुपड़कर गुड़ के साथ गाय को खिलाएं ।
झाड़ू की दो साफ सींको को उल्टा – सीधा रखकर नीले धागे से बांधकर घर के दक्षिण – पश्चिम में रखने से दाम्पत्य जीवन में प्रेम बड़ता है ।
सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए पाँच गोमती चक्र को लाल सिंदूर की डिब्बी में घर में रखे , इससे पति पत्नी के बीच प्रेम बना रहता है ।
घर से रोग, कलह, क्लेश और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए नित्य हनुमान चालीसा की चौपाई को ज्यादा से ज्यादा मन्त्र की तरह बोलना चाहिए ।
{{“बुद्धिहीन तनु जानिके, सुमिरौं पवन – कुमार । बल बुधि बिद्या देहु मोहिं, हरहु कलेस बिकार”॥ }}
यदि पति पत्नी के मध्य कलह रहती हो तो पति को शुक्रवार को अपनी पत्नी को काँटे रहित सुन्दर पुष्प एवं सुगन्धित इत्र भेंट करें साथ ही चाँदी की कटोरी में चम्मच से दही में चीनी मिलाकर अपनी पत्नी को खिलाऐं, इससे आपस में सदैव प्रेम बना रहता है ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *