बिल्व वृक्ष
बिल्व वृक्ष का धार्मिक महत्व
February 28, 2024
घर में खुशहाली
शास्त्रानुसार घर में खुशहाली कैसे लाएं ?
February 28, 2024
प्यार

प्यार को हमेशा के लिए कैसे बनाए रखें ?

प्यार : प्रेम सच्ची भावना है । आकर्षण और वशीकरण से कहीं अधिक ऊपर और पवित्र करने वाली इस भावना के नाम पर कई खिलवाड़ होते हैं । अगर आपका किसी के प्रति सच्चा प्यार है और सामने वाला भी आपकी ही तरह सच्ची भावना रखता है तो यह उपाय आपके लिए है। वे लोग जो किसी को जबरदस्ती अपना बनाना चाहते हैं उनके लिए यह उपाय असरकारी नहीं है ।
1. ईश्वर से सच्चे मन से अपने प्रेम के लिए प्रार्थना करनी चाहिए ।
2. भगवान विष्णु और लक्ष्मी की मूर्ति या फोटो के सम्मुख शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः’मन्त्र की 3 माला स्फटिक की माला से जप करें और 3 महीने तक हर गुरुवार को मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं ।
3. कृष्ण मंदिर में बांसुरी और पान अर्पण से प्रेम की प्राप्ति होती है ।
4. यदि आप किसी को अपना बनाना चाहते हैं तो मां दुर्गा की पूजा करें माता को लाल रंग की ध्वजा चढ़ाएं व प्रेम में सफलता की मनोकामना मांगें।
5. शहद से रुद्राभिषेक करने से मनचाहा प्रेम मिलता है ।
6. सोलह सोमवार के ब्रत से योग्य, सुन्दर, सुशील और प्रेम करने वाला जीवन साथी मिलता है ।
7. प्रेम-विवाह में सफलता के लिए शुक्ल पक्ष में प्राण प्रतिष्ठत असली गौरी-शंकर रुद्राक्ष धारण करें ।
8. ओपल या हीरा रत्न धारण कर से प्रेम-संबंधों को विवाह तक पहुंचाने में सहायता मिलती है ।
9. यदि प्रेमी/प्रेमिका में से कोई एक मांगलिक हैं और प्रेम-विवाह में बाधा आ रही है तो तो विवाह की लिए पुन: विचार करें नहीं तो मंगल दोष का तत्काल निवारण अवश्य कर लें । विवाह से पूर्व लाल वस्तुएं दान करें ।
10. सप्तमेश या सप्तम भाव में विराजमान ग्रह की शांति अवश्य करा लें ।
11. एक-दूसरे को काले रंग की कोई वस्तु कभी भी न दें इससे संबंध खराब होने की संभावना होती है ।
12. गिफ्ट में कभी भी काले रंग की कोई वस्तु एक-दूसरे को न दें । इससे प्यार में दूरियां हो सकती है ।
13. अपने प्यार / प्रेयसी को हीरा भेंट करना बहुत ही शुभ होता है, हीरे के स्थान पर अमरीकन डायमण्ड भी उपहार में दे सकते हैं लेकिन याद रहे वह काला या नीला न हो ।
14. प्यार में लाल, गुलाबी, पीले और सुनहरे पीले रंग की वस्तुओं को उपहार में देना अत्यंत श्रेष्ठ माना गया है ।
15. कन्या अधिकतर अपने हाथों में हरी चूडियां तथा प्रत्येक गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद वस्त्र पहनें ।
16. लड़के को प्यार में सफलता के लिए पन्ना की अंगूठी धारण करना चाहिए इससे प्रेयसी के मन में प्रबल आकर्षण बना रहता है ।
17. प्रेमी युगल को शनिवार और अमावस्या के दिन नहीं मिलना चाहिए । इन दिनों में मिलने से आपस में किसी भी बात पर विवाद हो सकता है । एक दूसरे की कोई भी बात बुरी लग सकती है तथा प्रेम और प्यार संबंधोंं में सफलता मिलने में संदेह हो सकता है ।
18. प्रेमी युगल को यह प्रयास करना चाहिए कि शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन अवश्य मिलें । जिस शुक्रवार को पूर्णिमा हो वह दिन अत्यंत शुभ रहता है इस दिन मिलने से परस्पर में प्यार व आकर्षण बढ़ता है ।
19. सफ़ेद वस्त्र धारण करके किसी भी धार्मिक स्थान पर लाल गुलाब व चमेली का इत्र अर्पित करके अपने प्यार की सफलता के लिए सच्चे मन से प्रार्थना करें निश्चय ही लाभ होगा ।
20. काम व आकर्षण बीज मंत्र का जाप करें । मंत्र- “ॐ क्लीं नम:”।
21. अपने प्रेमी या प्यार को अपने मन में रखकर ॐ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा: मंत्र से राधा-कृष्ण की प्रतिमा, तस्वीर या मंदिर में जाकर सच्चे मन से 108 बार भगवान श्रीकृष्ण की आराधना करें । प्रति शुक्रवार किसी भी राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा का दर्शन करें उन्हें फूल माला, और मिश्री का भोग लगाएं, अति शीघ्र ही प्रेम विवाह में आ रही हर अड़चन दूर होगी, प्रेम विवाह में अवश्य सफलता मिलेगी ।
मनचाहे प्रेम विवाह के लिए भगवान श्री कृष्ण के राधा जी के साथ प्रेममय स्वरुप का ध्यान करें । भगवान के ऐसे चित्र या मूर्ति को लाल / गुलाबी रंग के गोटेदार वस्त्र पर स्थापित करके धूप, दीप, पुष्प, इत्र मीठा अर्पित करके गुलाबी रंग के आसन पर बैठ कर चन्दन की माला से नित्य एक माला ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नम: मंत्र का जाप करें । मंत्र जाप के पश्चात भगवान को शहद के छीटेंं दें ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *