शाहरुख खान
शाहरुख खान की कुंडली के अनुसार उनका भविष्य क्या है?
February 16, 2024
ग्रहों
आदत बदलकर ग्रहों को कैसे शांत करें ?
February 16, 2024
रणवीर सिंह

रणवीर सिंह की जन्म कुंडली :

जन्म तिथि: Jul 6, 1985
जन्म समय: 10:52 पूर्वाह्न
जन्म स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
रणवीर सिंह का जन्म मुम्बई के सिंधी परिवार में राहु की दशा के दौरान 6 जुलाई 1985 में हुआ था । राहु की दशा में रणवीर सिंह ने अपने जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखे जिसके कारण उनको काफी मेहनत और मुश्किलों का सामना करना पड़ा । राहु की दशा इनको 2001 तक प्रभावित करती रही । इस दशा में इनको अनेक प्रकार के धोखे व दुर्घटनाओं का सामना करवाया। सन् 1995 से उनके जीवन में खर्चे व मौज मस्ती का दौर शुरू हुआ साथ ही सन् 1998 से उनके जीवन में सेहत की खराबी व पिता के सुखों में व माता के सुखों में खराबी के हालात सन् 2000 तक रहे । यह दशा राहु में सूर्य व चंद्र की थी जिससे माता पिता को काफी कष्टों का सामना करना पड़ा।
दसवे घर में बैठे सूर्य, मंगल के योग ने उनके जीवन में अपनी मेहनत, लगन और पिता के महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करवाये जिसकी वजह से इनको आगे बढ़ने का साहस व प्रेरणा प्राप्त हुई साथ ही शुक्र नवे घर में बैठ कर रणवीर सिंह को कला व एक्टिंग के क्षेत्र में जुड़ने का काम किया साथ ही उनको प्रेम संबंधों की तरफ आकर्षित किया ।
शुरुवाती दिनों में रणवीर सिंह को काफी कष्टों का सामना करना पड़ा लेकिन जब 2009 से 2012 का अरसा आया तो ये समय गुरु में शुक्र का था इस दशा में इनको फिल्म लाइन में जोड़ा और पहली सफल फिल्म 2010 में आयी फिल्म ” बैंड बाजा बारात ” में बेहतरीन प्रदर्शन के दौरान बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया जोकि यह समय इनके लिए अच्छा रहा।
2015 – 2017 तक इनको जीवन में दुर्घटनाओ, धोखा, क्लेश जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ा जिसके चलते उनको कंधे पर चोट आयी। इस दशा के चलते इनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा ।

रणवीर सिंह दशा फल राशिफल :

रणवीर सिंह का फलादेश जन्म से November 26, 2001 तक
इस अवधि के दौरान दुर्घटनायें मानसिक शांति भंग कर सकती हैं। प्रयासों में असफलता ही हाथ लगेगी। रणवीर सिंह के भ्रम भयकारी मनोविकृति बन सकते हैं। रणवीर सिंह की साथी का बर्ताव रणवीर सिंह को असहनीय मालूम पड़ेगा। धन्धे / व्यापार में भी काम अच्छा नहीं चलेगा। कुछ न कुछ परेशानियां सदैव घेरे रहेंगी। स्वास्थ्य की समस्याओं के कारण रणवीर सिंह सही प्रकार से अपने वचन नहीं निभा पायेंगे। गूढ विज्ञान की ओर रणवीर सिंह की रूचि जागृत होगी और कुछ अतीन्द्रिय अनुभव भी प्राप्त कर सकते हैं।
फलादेश November 26, 2001 से November 26, 2017 तक
इस अवधि में रणवीर सिंह का अपने प्रति विश्वास रणवीर सिंह को लगातार विजय दिलायेगा। रणवीर सिंह सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। घर परिवार में शुभ कृत्य का आयोजन होगा। प्रणय व प्रेम संबंधों के लिये भी यह अच्छा समय है। अपनी बुद्धिमत्ता के और पैनी अन्र्तदृष्टि के कारण रणवीर सिंह सही क्षण पर सही निर्णय लें। व्यापारध्व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। रणवीर सिंह का सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा। धार्मिकक्रिया कलापों से सम्बंद्ध रहने की संभावना है। मित्र व हितैषी पूरा सहयोग देंगे।
फलादेश November 26, 2017 से November 26, 2036 तक
इस अवधि में कुछ आर्थिक परेशानियां सामने आएगी। आमदनी भी ठीक नहीं रहेगी। परिवारजनों की अपेक्षाएं पूरी नहीं होंगी। अपने लोगों से रणवीर सिंह की पटेगी नहीं। रोजमर्रा के जीवन में रणवीर सिंह को सावधान रहने की आवश्यकता है। नए उद्यमों से इस अवधि में सम्बंद्ध न हों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर बिना देखे दस्तखत न करें। जोखिम उठाने की प्रवृति पर भी अंकुश लगाए। मां बाप का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा।
फलादेश November 26, 2036 से November 26, 2053 तक
रणवीर सिंह की लम्बी यात्रा करने की पूरी संभावना है। मित्र व सहयोगी सहायता करेंगे। अपने व्यवसाय या व्यापार को बढाने चमकाने के कई मौके आयेंगे। इच्छा और महत्वाकांक्षाओं की सम्पूर्ति होगी। भाई या घनिष्ठ मित्र के बारे में कोई शुभ समाचार प्राप्त करेंगे। इस अवधि में हर तरफ से खुशहाल रहने की संभावना है। प्रणय संबंधों के लिये भी यह समय अच्छा है। इस समय का सदुपयोग करें। इस दौरान रणवीर सिंह के कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध कायम होंगे।
फलादेश November 26, 2053 से November 26, 2060 तक
गन्दी भाषा बोलने के कारण अपने लोगों से भी रणवीर सिह की दुश्मनी होने की संभावना है । इसलिये रणवीर सिह को अपनी वाणी पर पूरा नियंत्रण रखना चाहिए । खास तौर पर उन लोगों के प्रति जिनसे रणवीर सिह की घनिष्टता है । नहीं तो गलतफहमी हो जायेगी। पैसे रूपये की हानि होने की संभावना है । अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ रणवीर सिह के निर्वाह में मुश्किलें पेश आयेंगी । इस अवधि में कोई नये उघम न शुरू करें । इसी माह में रणवीर सिह के व्याधिग्रस्त होने की भी संभावना है । आत्मविश्वास की कमी रणवीर सिंह में स्पष्ट परिलक्षित होगी । यात्राओं का कोई व्यवहारिक अर्थ नहीं निकलेगा । साधारण तौर पर यह समय रणवीर सिह के लिये अच्छा नहीं है क्योंकि आत्मीय जन भी काफीदूर हो जायेंगे ।
फलादेश November 26, 2060 से November 26, 2080 तक
उच्च पदस्थ लोगों से रणवीर सिह सम्मान प्राप्त करेंगे और उनके कृपा भाजन रहेंगे । माता पिता और गुरूजनों से संबंध अति मधुर रहेंगे । इस अवधि के दौरान रणवीर सिह सुदूर प्रदेशों की यात्रा करेंगे । पारिवारिक जीवन रणवीर सिंह के लिये सुखद एवम् अनुकूल रहेगा । रणवीर सिह के थोड़े प्रयत्न करने पर भी रणवीर सिंह की आमदनी बढ जायेगी । इस अवधि के दौरान विपरीत परिस्थितियों से सही तौर पर निपटने की रणवीर सिह की क्षमता का विकास होगा । अगर रणवीर सिह की पदोन्नति होने ही वाली है तो जैसी चाहेंगे वैसी ही होगी । रणवीर सिह का दिमाग धार्मिक क्रियाकलापों एवम् जीवन संबंधी उच्च दर्शन की ओर आकृष्ट रहेगा । हर लिहाज से यह समय अच्छा है ।
फलादेश November 26, 2080 से November 26, 2086 तक
इस अवधि में रणवीर सिह बहुत क्रियाशील एवम् व्यस्त रहेंगे । व्यापार या नौकरी में सफलता प्राप्त करेंगे और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के कृपाभाजन रहेंगे । यह समय रणवीर सिह की कर्मठता का समय सिद्ध होगा । व्यापार के कारण सफलदायक यात्राएं करेंगे । सब लिहाज से यह समय काफी संतोषप्रद सिद्ध होगा । इस समय में रणवीर सिह अपनी सारी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा जायेंगे ।
फलादेश November 26, 2086 से November 26, 2096 तक
इस अवधि में किये उद्यमों में सफलता नहीं मिलेगी । शत्रु रणवीर सिह की छवि बिगाड़ने का प्रयत्न करेंगे । नौकरी के हालात भी बदतर होते जायेंगे । स्वास्थ्य संबंधी समस्यायें भी मानसिक शांति भंग करेगी । जल्दबाजी या हड़बड़ी से काम करने की प्रवृति पर नियंत्रण रखें । परिवार के किसी सदस्य की बीमारी के कारण चिंतित रह सकते हैं ।
फलादेश November 26, 2096 से November 26, 2103 तक
बड़े बूढों से सहयोग प्राप्त करेंगे । सुदूर स्थलों तक की गई लम्बी यात्राएं सफलदायक सिद्ध होंगी । आमदनी बढ़ेगी और आय के नये स्त्रोत प्राप्त होंगे । यद्यापि खर्चे भी बढेंगे लेकिन आमदनी से अधिक नहीं होंगे । सट्टे के द्वारा आय होने की भी संभावना है । इस समय का पूरा सदुपयोग करें।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *