खतरनाक टोटका
मुंहमांगी इच्छा पूरी करने का खतरनाक टोटका
February 16, 2024
रणवीर सिंह
रणवीर सिंह की जन्म कुंडली :
February 16, 2024
शाहरुख खान

शाहरुख खान की कुंडली के अनुसार उनका भविष्य क्या है?

शाहरुख खान का जन्म २ नवम्बर १९६५ में भारत के दिल्ली प्रदेश में हुआ । शाहरुख खान भारतीय सिनेमा के उन जाने माने कलाकारों में से है जिन्होंने बहुत ही मामूली मध्यम वर्ग के परिवार से आकर आसमान की बुलंदियों को छुआ है । लेकिन मध्यम वर्ग के परिवार से जुड़े लाखों लोग जिन्दगी भर कड़ी मेहनत करते है परन्तु सभी शाहरुख खान की तरह उचाईयों को नहीं छु पाते, क्या शाहरुख खान के पास कुछ खास था जिनकी वजह से उन्हें इतनी शोहरत मिली ? जी हा उनको सहायता मिली उनकी कुंडली के बेहतरीन ग्रहों की स्थिति और उनसे निर्मित राज योगो सेक्योकि जीवन में कामयाबी हमारी कुंडली में निर्मित योगो पर निर्भर करती है
जन्म तिथी – 2 नवंबर 1965
जन्म समय – 2:30 AM
जन्म का स्थान – दिल्ली
शाहरुख खान की जन्म राशि मकर है तो वहीं उनका जन्म लग्न सिंह है । शाहरुख खान को इंडस्ट्री में आए हुए काफी साल हो चुके है लेकिन अब भी वो बॉलीवुड के बादशाह बनें हुए हैं ।
आईए जानते है कि ग्रहों ने उनके जीवन में कैसी भूमिका अदा की है.
सिंह लग्न का चरित्र ही ऐसा है की उस लग्न में जन्म लेने वाला व्यक्ति राजा की तरह अपनी जिंदगी को जीता है । शुक्र इनके पाचवे भाव में स्थित है । सूर्य तीसरे भाव में नीच का होकर स्थित है । चन्द्र छट्ठे भाव में स्थित है । शनि सातवे भाव मूल त्रिकोण राशी में स्थित है । मंगल, बुध और केतु चोथे भाव में स्थित है जहा पर मंगल सवा राशी में है । गुरु ग्यार्वे भाव में स्थित है । तो ये थी शाहरुख़ खान की जन्म पत्रिका । अब बात करते है उनके जन्म पत्रिका के आधार पर कुछ विश्लेषण के बारे में ।
तीसरे स्थान में सूर्य–
यहां पर लग्न का स्वामी सूर्य तीसरे स्थान में आकर बैठा है । जिस वजह से उनको अपने सहयोगियों के साथ थोड़ी परेशानी हो सकती हैं । तीसरे भाव का स्वामी शुक्र है शुक्र और सुर्य आपस में शत्रुता रखते हैं । लेकिन इसके बावजूद इसका ज्यादा कुछ विपरित असर नहीं पड़ेगा, उनकी कुंडली में राजनीच भंग योग जो बन रहा है । ये योग उन व्यक्तियों के लिए विशेष लाभदायक होता है जो कि गैर फ़िल्मी बैग्राउंड से आए है वो अपनी मेहनत के दम पर यहां विशेष मुकाम हासिल कर सकते हैं । यानि कुल मिलकर जिनका जन्म राजकुल में नहीं होता पर वो आगे जाकर राजसी सुख भोगता हैं ।
छठवें भाव में चंद्रमा-
12 घर का स्वामी चंद्रमा छठें घर में बैठा हुआ है जिसका राशि स्वामी शनी है । कुल मिलाकर शाहरुख अपनी जिंदगी को बेहतर तरीके से जी सकेंगे । लेकिन चंद्रमा की ये स्थिती माता के खराब स्वास्थ की तरफ भी संकेत कर रही हैं ।
केतू का चौथे स्थान में होना–
केतू के 4 स्थान में होना उनकी मां के गंभीर स्वास्थ समस्या सेे जूझने का इशारा कर रहा है ।
मंगल और बुध 4 घर में-
चौथे घर का स्वामी मंगल अपने ही घर में बैठा है जो कि सकारात्मक स्थिती है बुध भी चौथे घर में है जो काफी स्ट्रगल के बाद एक आलिशान घर और सुख सुविधाएं मिलने की ओर संकेत कर रहा है । शाहरुख का घर मन्नत इसका जीता जागता उदाहरण भी हैं । साथ ही में काफी सारी संपत्ती के भी योग है । लेकिन शनि की दृष्टी मंगल पर पड़ रही है और मंगल की दृष्टी शनि पर पड़ रही है जिसके कुछ नकारात्मक परिणाम देखने पड़ सकते है जैसे चोट और सर्जर । शाहरुख खान को अपने करियर के दौरान चोट का समाना भी करना पड़ा है साथ गर्दन और पीठ के दर्द से भी वो लंबे वक्त तक पीड़ित रहे है । उन्हें दर्द से निजात पाने के लिए सर्जरी का सहारा तक लेना पड़ा हैं । मंगल और बुध चौथे घर में साथ बैठे हुए है इनका साथ बैठना सकारात्ममक नहीं माना जा सकता है लेकिन बेहद हानिकारक भी नहीं है । बुध की ये स्थिती उनके रिश्तेदारों के लिए काफी लाभदायक होगी कुल मिलकर वो अपने रिलेटिव्स की मदद करने में आगे पीछे नहीं देखेंगे ।
शुक्र का पांचवे घर में होना–
ये सिनेमा में काम करने वालों के लिए बेहद अच्छी स्थिती है । पांचवे घर का शुक्र साहित्य, कविता, संगीत और एक्टिंग की फ़ील्ड में सफलता दिलाने के लिए उत्तरदायी होता हैं । साथ ही ये एक शार्प ब्रेन भी देता है ।
11 वें भाव में गुरु का होना–
8 वें घर का स्वामी गुरु ग्याहरवे घर में बैठा है जो कि बुध का घर हैं । हालांकी बुध और गुरु शत्रू है जो कि ज्योतिषीय हिसाब से बेहद अच्छी स्थिती नहीं मानी जाती हैं । लेकिन गुरु की इस घर में स्थिती उनके बच्चों के लिए बेहद लाभदायक है । बच्चों को अपने पिता के द्वारा सुख सुविधाएं मिलने संकेत है । साथ ही में इस घर में गुरु का होना उन्हें एक बेहतरीन होस्ट की खूबियां दे रहा तभी तो शाहरुख खान कई टीवी शोज़ को होस्ट कर चुके है ।
7 वें घर में शनि का होना–
शनि सातवें घर में बैठा है जिसकी राशि शनि ही है । जो कि अच्छी स्थिती हैइस वजह से वैवाहिक जीवन संतोषजनक है ।
10 वें घर का राहू–
10 वें घर में बैठा हुआ राहू राजनिती में जाने के लिए अच्छी स्थिती माना गया है । शाहरुख खान अपना हाथ राजनीति में अपना सकते हैं । संगीत , साहित्य और कविता की तरफ खास रुझान की तरफ भी संकेत करता है । ये थी शाहरुख खान की चंद्र कुंडली का विश्लेषण जिसके आधार पर उनकी प्रोफेशनल, पर्सनल और हेल्थ लाईफ का एनालिसिस किया गया ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *