अदभुत मोहिनी मंत्र :
अदभुत मोहिनी मंत्र :
June 5, 2021
फोते का मंत्र :
फोते का मंत्र :
June 8, 2021
नाना पाटेकर राशिफल :
नाना पाटेकर राशिफल :
नाम: नाना पाटेकर
जन्म तिथि: Jan 1, 1951
जन्म समय: 21:50:0
जन्म स्थान: Dadar
चंद्र राशि: कन्या
नक्षत्र: हस्त
21 फरवरी 1951 – 20 फरवरी 1958 के अंतर्गत मंगल की दशा चली इस दशा के अनुसार नाना पाटेकर की कुंडली में मंगल के स्थान पर बैठकर इनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहा ।
21 फरवरी 1958 – 20 फरवरी 1976 राहु की दशा के अंतर्गत इनकी पढ़ाई-लिखाई सर जे.जे. इंस्टीट्यूट ऑफ आप्लाईद आर्ट से हुई थी l
21 फरवरी 1976 – 20 फरवरी 1992 गुरु की अंतर्दशा में इन्होने अपने कैरियर की शुरूआत गमन फिल्म से की l इस फिल्म के बाद इन्होने मराठी सिनेमा जगत में बहुत छोटे-मोटे काम किए साथ ही ब्रिटिश टेलीवीज़न सीरीज लार्ड माउंटेन दी लास्ट विक्टरी में उन्होने नाथूराम जोडसे की भूमिका भी निभाई l इनकी शादी 1978 में नीलकांती पाटेकर से हुई और इनका एक बेटा भी है जिसका नाम मल्हार पाटेकर है l इसके साथ-साथ 1984 से 1988 तक इन्होने फिल्म प्रदर्शन के कार्य की काफी तारीफ की गयी थी इन्होने बहुत सी फिल्मों में बतौर खलनायक का किरदार बहुत ही शानदार तरीके से निभाया l इसके बाद इन्हें बेस्ट सपोर्टिंग की श्रेणी में अपना पहला नेशनल फिल्म अवार्ड और फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया l इसके बाद अपनी फिल्म प्रहार 1991 से वे डाइरेक्टर भी बने जिसमे उन्होने माधुरी दीक्षित के साथ काम किया l
21 फरवरी 1992 – 20 फरवरी 2011 शनि की महादशा के अंतर्गत 1992 में अपने रोल के लिए इन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट बिलन अवार्ड से नवाजा गया l 1993 में फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार राजकुमार के साथ तिरंगा फिल्म में काम किया l
1994 में आई फिल्म क्रांतिवीर में बेस्ट एक्टर का नेश्नल अवार्ड, स्टार स्क्रीन अवार्ड भी मिला l 1995-1999 तक का फिल्मी सफर इनके लिए बहुत अच्छा रहा लेकिन 2000 के बाद एक साल तक इनको काम से खाली बैठना पड़ा l बाद मे इनको एक उत्तेजित पिता का रोल 2002 में फिल्म शक्ति के मिला इसके बाद 2004 से 2016 तक काफी फिल्मों में अभिनय किया और काफी सराहा गया इन्होने कई फिल्मों में बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला l
निजी जीवन : इनकी कुंडली शुक्र,बुध के मेल से शादी शुदा जीवन का सुख कमजोर किया लेकिन शुक्र ग्रह के काम-काज में सफलता मिली l
नाना पाटेकर दशा फल राशिफल :
फलादेश 27 February 2011 से 27 February 2028 तक :
इस अवधि में अपनी पैनी विवेक बुद्धि और सही अंदाज लगाने की क्षमता के कारण नाना पाटेकर प्रचुर सम्मान प्राप्त करेंगे। नाना पाटेकर की कल्पना अत्यधिक सक्रिय रहेगी। नये उद्यमों में निश्चित सफलता प्राप्त करेंगे। यह समय प्रणय और रोमान्स के लिये भी अच्छा है। नाना पाटेकर के सृजन बोध की सराहना की जायेगी। पारिवारिक सुख बढा चढ़ा रहेगा। मित्र और शुभ चिन्तक पूरा सहारा देंगे। इस अवधि के दौरान नाना पाटेकर महत्वपूर्ण व्यक्तियों के सम्पर्क में आयेंगे। एक यादगार यात्रा होने की भी संभावना है।
फलादेश 27 February 2028 से 27 February 2035 तक :
इस अवधि में व्यवहारिक रहने का प्रयत्न करें। वस्तुतः इस दौरान नाना पाटेकर की व्यर्थ के कामों में फंसे रहने की चेष्टा रहेगी। इन सब बातों के कारण नाना पाटेकर व्यर्थ में ही परेशान रहेंगे। अधिक आत्मविश्वास नाना पाटेकर को दग्रस्त कर सकता है। पैसा खोने का भी खतरा है। अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें और अपनी समस्याओं के समाधान के लिये परिवार के सहारे/मदद पर अधिक निर्भर न रहें। मित्र व हितैषी अपना वचन नहीं निभायेंगे। यात्रा से जितना बचें उतना अच्छा है। विरोधी प्रबल रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा इसलिये उसका ध्यान रखें।
फलादेश 27 February 2035 से 27 February 2055 तक :
इस अवधि के दौरान नाना पाटेकर स्त्रीवर्ग की ओर आकर्षित रहेंगे। इस अवधि में अचानक ऐसी घटनाएं घटेंगी जो नाना पाटेकर के लिये हितकर हो। इसके अलावा इस दौरान नाना पाटेकर की सामाजिक प्रतिष्ठा और खुशहाली भी बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन अति सुखद रहेगा। बहु प्रतीक्षित अभिलाषाओं की सम्पूर्ति होगी। यदि नाना पाटेकर में सृजनात्मक क्षमता है तो इस अवधि के दौरान नाना पाटेकर की कला संगीत इत्यादि में सफलदायक गति रहेगी। सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा और पुराने मित्रों सहयोगियों से मुलाकात होगी। संचार के माध्यम से नाना पाटेकर को कोई बहुत अच्छी खबर भी मिल सकती है।
फलादेश 27 February 2055 से 27 February 2061 तक :
इस अवधि में नाना पाटेकर जीवन का बड़े उत्साह और उल्लास से स्वागत करेंगे प्रणय प्रेम संबंधों के लिये यह समय श्रेयस्कर नहीं है। बहुत अधिक सोच विचार हानिकर हो सकता है इसलिये इससे बचें। अचानक यात्रा की संभावना भी हो सकती है।
2021 राशिफल
नाना पाटेकर बेहतर स्वास्थ्य, लोकप्रियता, मित्रता व सुखद पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। नाना पाटेकर को उच्च प्रशासनिक अथवा राजकीय पदों से सहयोग मिलेगा। नाना पाटेकर की इच्छाओं की पूर्ति होगी और नाना पाटेकर की समस्याओं का अंत हेागा।
 
Jan 1, 2021 – Mar 21, 2021
इस अवधि में नाना पाटेकर जो भी करेंगे उसमें सफल रहेंगे। इसके अलावा इस दौरान नाना पाटेकर की सामाजिक प्रतिष्ठा और खुशहाली भी बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन अति सुखद रहेगा। बहु प्रतीक्षित अभिलाषाओं की सम्पूर्ति होगी। सारी समस्याओं का समाधान होता रहेगा और सफलता पायेंगे। सभी हिसाब से यह एक सफलदायक समय रहेगा।
 
Mar 21, 2021 – Apr 21, 2021
इस अवधि में भी मिले जुले फल मिलेंगे। कई अच्छे अवसर मिलेंगे पर उनका पूरा उपयोग नहीं कर पायेंगे। स्वास्थ्य के कारण परेशान रहेंगे। मित्र, परिवार और सहयोगियों के साथ बर्ताव में सर्तक रहें। यात्राएं सफलदायक नहीं होंगी इसलिये उनसे बचें। मां बाप का रूग्ण स्वास्थ्य चिन्ताग्रस्त रखेगा।
 
Apr 21, 2021 – Aug 24, 2021
नाना पाटेकर महत्वपूर्ण व्यक्तियों के सम्पर्क में आयेंगे। आमदनी में इजाफा स्पष्टरूप से प्रतिक्षित है। नये उद्यमों से सम्बद्ध रहेंगे। मित्र और सहयोगी पूरी मदद करेंगे। लम्बी यात्राओं से लाभ होगा। विदेशियों से अधिक सम्पर्क बनेंगे। पारिवारिक जीवन अति सुखद रहेगा। प्रणय और प्रेम संबंधों के लिये यह काल वरदान सदृश है। वैसे स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ कर्ण रोग से परेशान रह सकते हैं।
 
Aug 24, 2021 – Jan 01, 2022
यह अच्छा समय नहीं है क्योंकि रोजमर्रा के कामों में भी समस्याएं खड़ी हो सकती है। बेबुनियाद इल्जाम सर मंढे जाएगें। स्त्री वर्ग से संबंध अच्छे नहीं रहेंगे।व्यापार के बड़े बड़े निर्णय लेने या विकास की योजनाओं पर ध्यान देने के लिए यह आवश्यक है । खर्च नियंत्रण से बाहर हो जाएंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी रहेंगी। वाणी पर नियंत्रण रखें और कटु शब्द न बोलें । पारिवारिक जीवन से तनाव मिलेगा। जहां तक संभव हो यात्रा से बचें।
 
 
 
 

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *