महाहनुमान किलन मन्त्र :
महाहनुमान किलन मन्त्र :
July 4, 2021
मनवांछित नौकरी प्राप्ति का उपाय :
मनवांछित नौकरी प्राप्ति का उपाय :
July 4, 2021
मनोवांच्छित तबादला रुकवाने का टोटका :
मनोवांच्छित तबादला रुकवाने का टोटका :
किसी भी व्यक्ति को अपनी जीविका चलाने के कोई न कोई काम या नौकरी करनी ही पड़ती है. नौकरी करने में कई बार ऐसा समय आता है कि आपको एक जगह से दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया जाता है. स्थानांतरण या तबादला कभी तो आपके अनुरूप स्थान पर होता है, पर कभी ऐसे स्थान पर हो जाता है जहाँ पर आप कभी जाना नही चाहते. ऐसे में तबादला रुकवाने का उपाय आपके लिए उपयोगी होगा|
तबादला रोकने का टोटका :
तबादला रोकने का टोटका करने के बाद आप उस स्थान पर अपना तबादला होने से रुकवा सकते हैं. आपको अपने करियर में नए शिखर को प्राप्त करने के लिए तथा मान, यश और कीर्ति के लिए आपको सूर्य देव की आराधना करने चाहिए. सूर्यदेव की प्रतिदिन आराधना करने से आपको नौकरी में उन्नति, मनोवांछित तबादला, अच्छा कार्यस्थल, बेहतर सहकर्मी, व्यापार में बढ़ोतरी, आय के साधन में वृद्धि आदि लाभ प्राप्त होते हैं| यहाँ पर कुछ मनचाहे स्थानांतरण के उपाय बताए जा रहे हैं. इनकी मदद से आप नौकरी में अपने अनुरूप तबादला करवा पाएंगे और उन्नति के नए लक्ष्य हासिल कर पाएंगे.
अगर चाहते हैं कि आपका कहीं दूसरी जगह स्थानांतरण न हो तो ये तबादला रुकवाने का उपाय ज़रूर आजमायें. आप सुबह जल्दी उठ कर स्नान करके स्वच्छ कपड़े पहन लें. इसके बाद 2 पात्र ताम्बे के लेकर एक के अंदर बिल-पत्ती, लाल फूल और गुड़ डालें. दूसरे पात्र में आपको जल लेकर उसमे 21 मिर्ची के बीजे डालने होंगे. इसके बाद ये सूर्यदेव की तरफ़ मुख करके उन्हें अर्प्रित करें. इस दौरान मन ही मन तबादला न होने के लिए प्रार्थना करें. ये तबादला रुकवाने का उपाय बहुत सरल लेकिन उपयोगी है|
तबादला रोकने का टोटका : 2
आप इस तबादला रुकवाने का उपाय रात में सोने से पहले करेंगे को आपको निश्चित ही लाभ होगा. रात में अपने बिस्तर पर जाने से पहले अच्छे से पैर धो लें. पैर धोते समय उन्हें एक दूसरे से न रगड़ें. अब हनुमान चालीसा का पाठ करें. पाठ समाप्ति पर हनुमान जी से तबादला रुकवाने के लिए या अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरण के लिए प्रार्थना करें. रात को सोते समय अपना सिरहाना दक्षिण दिशा में ही रखें. ये उपाय करने पर जब आपको परिमाण प्राप्त हो जाए तो हनुमान जी को चोला अर्पित करें और बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं. प्रसाद वहीं मंदिर में लोगों को बाँट दें. अगर आप घर प्रसाद लेकर आना चाहें तो थोड़ा सा ही लेकर आयें और घर के सभी सदस्यों में बाँट दें.
मनोवांच्छित तबादला रुकवाने का टोटका :3
अपनी नौकरी में सफलता और अनुकूल अवसर प्राप्ति के लिए किसी रविवार के दिन शुभ मुर्हत में सोने की अंगूठी में माणिक्य रत्न जड़ाकर दायें हाथ में अनामिका उंगली में पहन लें. इस छोटे से उपाय से आपको अपने नौकरी में बहुत लाभ होगा. नौकरी में सफलता और अपने मनपसंद स्थान पर स्थानांतरण के लिए प्रतिदिन माला से सूर्यदेव के मन्त्र का आप करें. सूर्य मन्त्र इस प्रकार है – “ओम सूर्याय नम:” इस मन्त्र से आपकी नौकरी और व्यापार सफलता आपके कदमों में आ जाएगी.
अपनी नौकरी और तबादले से जुड़ी हर मुश्किल को हल करने के लिए आप प्रतिदिन ‘आदित्य ह्रदय स्त्रोत’ का पाठ अवश्य करें. इस स्त्रोत के पाठन से न केवल आपको नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी बल्कि आप अपने स्थानांतरण को भी रुकवा सकते हैं या मनचाहे स्थान पर स्थानांतरण पा सकते हैं. तबादला रुकवाने का उपाय करने में ‘आदित्य ह्रदय स्त्रोत’ का विशेष महत्व है| अपने घर से नौकरी के लिए निकलते समय दही या गुड़ खाकर निकलें. इस उपाय को करने से आपकी नौकरी और तबादले से जुड़ी समस्याओं का आपको शीघ्र ही समाधान मिलने लगेगा. इस प्रयोग को हर दिन करने पर कुछ ही समय बाद आप अपनी नौकरी और कार्य में तरक्की और उन्नति होते देखेंगे|
मनचाहे स्थानांतरण के उपाय :
अपने कार्यालय से जुड़ी किसी समस्या या तबादले से संबंधित समस्या के समाधान के लिए रविवार को उपवास रखें. इस दिन नमक का प्रयोग नही करें तथा भोजन या फलाहार के रूप में मीठे पदार्थों का ही सेवन करें| तबादला रुकवाने का उपाय आप इस तरह से भी कर सकते हैं. आप रविवार के दिन गेहूं, दाल, गुड़, केसर आदि का दान करें. इसके अलावा इस दिन आप लाल रंग के कपड़े, तांम्बे का कोई बर्तन या लाल चन्दन भी दान में दे सकते हैं. प्रत्येक महीने अगर आप इस तरह से दान करते हैं आपकी नौकरी से जुड़ी हर समस्या हल हो जाएगी.
जब भी आप अपने घर से नौकरी के लिए निकले माँ और बाप के चरण स्पर्श ज़रूर करें. ऐसा करने पर आपके ऊपर ईश्वर की कृपा बनी रहेगी और आपको नौकरी में अपार सफलता मिलना शुरू हो जाएगी. घर में किसी 10 साल से कम उम्र की कन्या के चरण स्पर्श करके घर से निकलने पर देवी माँ की कृपा बनी रहती है और तरक्की के मार्ग में आने वाली सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं.
 
 

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

सम्पर्क करे: मो. 9438741641  {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *