सपने में किसी अज्ञात व्यक्ति से संबंध बनाने का मतलब क्या होता है :
सपने में किसी अज्ञात व्यक्ति से संबंध बनाने का मतलब क्या होता है :
September 18, 2021
जीवन में कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो, नक्षत्र के अनुसार करे पीपल वृक्ष की पूजा : :
जीवन में कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो, नक्षत्र के अनुसार करे पीपल वृक्ष की पूजा : :
September 18, 2021
सपने में किसी अभिनेता यानि कि एक्टर या फिर एक्ट्रेस को देखने का क्या मतलब होता है :–
सपने में किसी अभिनेता यानि कि एक्टर या फिर एक्ट्रेस को देखने का क्या मतलब होता है :–
 
सपने हम सभी देखते हैं… कुछ सपने हम भूल जाते हैं, वहीं कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं। यह बहुत कम लोग जानते हैं कि सपनों का हमारे आने वाले भविष्य से बहुत गहरा रिश्ता होता है। जी हां, सपने हमें कल होने वाली घटनाओं चाहे वह अच्छे हो या बुरे दोनों को लेकर सतर्क करती है, ताकि हम पहले से ही खुद को होने वाली भविष्य में परेशानियों से बचा सके।
यूं तो सपने कई तरह के हम देखते हैं… जैसे कि कभी हम देख लेते हैं कि हम उड़ रहे हैं या किसी जानवर का देख लेते हैं… सपने पर कोई कंट्रोल नहीं होता है हम कुछ भी और कैसा भी सपने देख सकते हैं।
लोगों की मानें तो अकसर हमें वह सपने ज्यादा आते हैं, जिनका संबंध हमारा रोजमर्रा की ज़िंदगी में होता है जैसे कि परिवार, ऑफिस, स्कूल, कॉलेज, दोस्त आदि। ठीक इसी तरह आप फिल्म, अभिनेता आदि से भी जुड़े रहते हैं, इसलिए इनके सपने भी आपको आते हैं।
जैसा कि हमने पहले ही बताया है कि हमारे हिंदू धर्म शास्त्रों में कई ऐसे संकेतों को विविरण किया गया है, जिसके द्वारा आप इस बात का अंदाजा आराम से लगा सकते हैं कि आपका आने वाला समय कैसा हो सकता है?
फिल्मों को शौक भला किसको नहीं होता है वहीं, फिल्मी सितारों को हम टीवी पर कई बार देखते हैं और ऐसे में चलचित्र में देखी गई तस्वीरें मन में लंबे समय तक रहा करती हैं। कई बार लोगों को सपनों में भी अपने फेवरेट एक्टर या फिर सितारे दिख जाते हैं, जिसे मनोवैज्ञानिक केवल मन का वहम और अधिक टीवी देखने की वजह भी बताते हैं, लेकिन अगर आप स्वप्न शास्त्र की मानेंगे तो ऐसे सपने देखने का क्या अर्थ है यह जानकर हैरान रह जाएंगे।
जैसा कि हमने पहले भी आपको बताया है कि हर सपने का अपना कोई अर्थ होता है और इसलिए वह हमें दिखाई देते हैं। सपनें आपको आपका ही भविष्य बताते हैं और इसलिए इसे कभी नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए बल्कि यह जानने कि कोशिश करनी चाहिए कि आखिर आपका सपना आपसे क्या कहना चाह रहा है और किस बात की ओर सतर्क कर रहा है।
अगर आप सपने में किसी फिल्म के स्टार्स को देखते हैं, तो जान लें कि यह बहुत शुभ संकेत हैं। दरअसल, ऐसे सपने दर्शाते हैं कि यह निकट यानि कि आने वाले भविष्य में आपकी सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके धन लाभ व साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपका अच्छा समय शुरु हो जाएगा।
सितारे आपके सपने में आकर आपका सितारा चमका देंगे और आप एक खुशहाल ज़िंदगी जीएंगे।
लेकिन अगर कोई स्त्री खुद को सपने में अपने पसंदीदा अभिनेता के साथ संभोग करते हुए देखती है तो मनोविज्ञान मानता है कि वह स्त्री अपने प्रेमी या अपने पति में और भी बहुत कुछ तलाश कर रही हैं।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *