श्मशान बाबरा भूत
श्मशान बाबरा भूत बीर साधना कैसे करें?
February 13, 2024
लाल किताब टोटके
सिद्ध लाल किताब टोटके :
February 14, 2024
किस्मत बदलने वाले संकेत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किस्मत बदलने वाले संकेत :

किस्मत बदलने वाले संकेत : हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी किस्मत बदले, उसके पास भी धन दौलत, बँगला व गाडी हो, किन्तु इस बात का कैसे पता चले कि कब देवी महालक्ष्मी हम पर कृपा बरसाने वाली है ? ताकि हम उनकी कृपा का सही तरह लाभ उठा सके. इस सवाल का जवाब ज्योतिष शास्त्र के पास क्योकि उनके अनुसार कुछ ऐसे संकेत होते है जो इस किस्मत बदलने वाले संकेत की तरफ इशारा करते है कि आपकी परेशानियां दूर होने वाली है और आपके पास पैसे आने वाले है. आज हम आपको उन्ही किस्मत बदलने वाले संकेत के बारे में बताने वाले है.
गन्ना ( Sugarcane ) : अगर आपको प्रातःकाल कभी गन्ना दिखाई देता है तो किस्मत बदलने वाले संकेत इशारा करता है कि आज आपको पैसे मिलने वाले है और आप आज जो भी कार्य करोगे उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी.
 
गाय ( Cow ) : माना जाता है कि गाय में सभी देवी देवताओं का वास है, इसीलिए गाय को माता माना जाता है और उनकी पूजा भी की जाती है. जब प्रातःकाल गाय के दर्शन होते है तो ये बहुत अच्छा किस्मत बदलने वाले संकेत माना जाता है. ऐसा होने पर आप गाय को नमन करें और अपने काम के लिए आगे जाएँ, आप चाहें तो उनके चरण भी अवश्य स्पर्श करें.
 
नारियल शंख फुल और हंस ( Coconut Flowers Shell and Goose ) : वहीँ नारियल, हंस, फुल और शंख के दिखने का मतलब है कि आज आपके सभी रुके हुए कार्य पुरे होने वाले है.
 
दूध या दही ( Curd and Milk ) : आपने ये बात तो अवश्य सुनी होगी कि घर से निकलने से पहले दूध या दही पीना चाहियें. किन्तु अगर आपको नींद से उठते ही दूध या दही दिख जाती है तो वो दिन आपके सबसे बेहतरीन दिनों में से एक होता है.
 
शंख या मंदिर की घंटी की ध्वनी ( Sound of Shell and Temple Bell ) : वहीँ अगर आपको प्रातःकाल काम पर जाने से पहले मंदिर की घंटी या शंख नाद की ध्वनी सुनाई देती है तो ये भी आपके लिए किस्मत बदलने वाले संकेत है. इसीलिए हर घर में रोजाना प्रातःकाल पूजा होनी चाहिएं जिसमें शंख नाद भी अवश्य करें.
 
उल्लू, पानी, हरियाली ( Owl Water or Greenery ) : अक्सर हमे सपने आते है और अगर आपको सपने में हरियाली, पानी या फिर उल्लू दीखता है तो समझें कि आपकी सभी परेशानियों का अंत होने वाला है साथ ही आपके पास धन भी शीघ्र आने वाला है क्योकि उल्लू तो देवी लक्ष्मी जी का वाहन होता है और उनके आने का अर्थ है लक्ष्मी जी का आना.
 
सोलह श्रृंगार में स्त्री ( Married Women in Complete 16 Makeup ) : काम करते वक़्त, कहीं जाते वक़्त या किसी अन्य कारण से आपको कोई ऐसी सुहागन दिख जाएँ जिसने लाल साडी पहनी हो और 16 श्रृंगार किये हो तो महा लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा दृष्टि दिखाने वाली है. इस दिन से आने वाले कई दिन सफलता से भरे होंगे.
 
सिक्का ( Coins ) : शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी जी का होता है अगर इस दिन आपको कोई छोटी बच्ची अर्थात कन्या पैसे या कोई सिक्का देती है तो आने वाले दिनों में आपको धन मिलने की संभावना होती है.
 
सफ़ेद सांप ( White Snake ) : वैसे तो सभी को साँपों से डर लगता है कुछ तो उन्हें देखते ही बेहोश हो जाते है, किन्तु आपको बता दें कि अगर आपको सफ़ेद या स्वर्ण रंग का सांप दीखता है तो ये भी महा लक्ष्मी जी की कृपा की तरफ इशारा करता है, जिससे आपको आपके भविष्य में कोई ख़ास उपलब्धि मिलती है.
 
बन्दर ( Monkey ) : बन्दर अपने चुलबुले और शरारती अंदाज के लिए काफी जाने जाते है किन्तु इनका यही शरारती अंदाज आपके लिए शुभ शकुन लेकर आ सकता है, अर्थात अगर आप घर से बाहर किसी यात्रा के लिए जा रहे हो और आपको कोई बन्दर दिख जाए तो समझ लें कि आपकी यात्रा सफल और मंगलमयी होने वाली है. बन्दर के अलावा कुत्ता या कोई पक्षी का दिखना भी शुभ माना जाता है.

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार – 9438741641 ( Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *