तीव्र वशीकरण मंत्र
तीव्र वशीकरण मंत्र प्रयोग :
March 9, 2024
घर में दूध उबलने पर परिवार पर क्या असर होता है ?
दूध उबलना शुभ या अशुभ ?
March 9, 2024

गुरुवार को पीले कपड़े क्यों पहनते हैं ?

गुरुवार को पीले कपड़े  : जीवन में रंगों की एक अलग जगह है । रंग इंसान के अंदर उमंग, उत्साह, खुशी के साथ-साथ कई बार दुख, तनाव, गुस्सा भी लाते हैं । इसलिए किस दिन, कौन सा रंग पहना जाए ये जानना महत्वपूर्ण है…
सोमवार-
सोमवार यानी सौम्य शीतल चंद्रमा का दिन । इसलिए इस दिन का रंग है सफेद, चमकीला या सिल्वर । इस दिन पीच, बेबी पिंक, क्रीम, आसमानी और हल्का पीला भी पहना जा सकता है लेकिन सफेद पहनना सबसे शुभ होता है । दिन को खुशनुमा व शांतिपूर्ण चाहते हैं तो सफेद के सिवा कोई दूसरा रंग न पहने ।
मंगलवार –
यह हनुमान जी का दिन है । उनकी मूर्तियों में भगवा रंग देखा जाता है । इसलिए इस दिन का विशेष रंग है भगवा, जिसे अंग्रेजी में ऑरेंज कलर कहते हैं । इस दिन के ग्रह ‘मंगल’ के हिसाब से चैरी रेड या लाल के मिलते-जुलते शेड्स भी सौभाग्य लाते हैं । दुश्मन को हराना हो तो इस दिन पराक्रम बढ़ाने के लिए लाल रंग जरूर पहनें ।
बुधवार-
तीसरा दिन होता है देवों के देव गणपति का, जिन्हें दूर्वा सबसे ज्यादा प्रिय है । इसलिए इस दिन हरे रंग का महत्व है । बुध ग्रह स्वयं भी हरे रंग का होता है । अत: जिन लोगों की वाणी में रुकावट हो या जिनकी आवाज कर्कश हो उनके लिए हल्का हरा रंग अच्छा रहेगा । साथ ही उग्र वाणी वालों को सफेद रंग पहनना चाहिए । ज्योतिष के अनुसार चंद्र बुध की माता है और बुध के दोषों का शमन करने के लिए चंद्र को तेजस्वी बनाना चाहिए । कहने का अर्थ है कि चंद्र से बुध दबता है ।
गुरुवार-
यानी हफ्ते का चौथा दिन गुरुवार पड़ता है , जो बृहस्पति देव और साईं बाबा का है । बृहस्पति देव स्वयं पीले हैं, तो इस दिन का रंग है पीला । गुरुवार को पीले के अलावा सुनहरा, गुलाबी, नारंगी और पर्पल भी ट्राय कर सकते हैं । इस गुरुवार कि दिन पीले के सभी शेड ज्यादा प्रभावी हैं । इसे पहनने से गुरुवार दिन शुभ रहेगा ।
शुक्रवार-
यह सर्वव्यापी जगतजननी देवी मां का दिन होता है । इसलिए यह दिन सभी रंगों का मिक्स या प्रिंटेड कपड़ों का होता है । इस दिन विशेष रूप से गुलाबी रंग के सारे शेड्स और रंगबिरंगे फ्लोरल प्रिंटेड कपड़े पहने जा सकते हैं । लंबी धारी वाले, चैक्स और छोटी प्रिंट के कपड़े इस दिन पहनिए और सफलता हासिल कीजिए । इस दिन हमेशा साफ-सुथरे उजले कपड़े पहनना चाहिए ।
शनिवार-
शनि देवता को समर्पित इस दिन गहरा नीला रंग पहना जाता है । यह रंग मन के उतार-चढ़ाव का होता है । आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए जामुनी, बैंगनी, गहरा नीला और व्यवस्थित दिन के लिए नेवी ब्लू, स्काय ब्लू उचित रहेंगे । आमतौर पर शनिवार को नौकरी और शादी की पहली बातचीत के लिए अच्छा दिन माना जाता है । शनि अगर अनुकूल हो तो स्थिरता देते हैं । अत: इस दिन नीले के सारे शेड आपको सफलता देंगे ।
रविवार-
सूर्य की उपासना के इस दिन गुलाबी, सुनहरे और संतरी (ऑरेंज) रंग का विशेष महत्व है । इस दिन नए कपड़े नहीं पहनने की सलाह दी जाती है । खिले-खिले रंगों के पुराने परिधानों को रविवार के दिन पहनने से सप्ताह भर की थकान दूर हो जाती है ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *