चट मंगनी पट ब्याह टिप्स :

चट मंगनी पट ब्याह टिप्स :

चट मंगनी पट ब्याह : हिंदू धर्म के 16 संस्कारों में से एक है विवाह । यह एक सामाजिक बंधन है, जिसके बाद महिला-पुरूष का गृहस्थ जीवन आरंभ होता है । कुछ लोगों को मनचाहा जीवनसाथी पाने में बहुत प्रॉब्लम होती है । कई बार तो अविवाहित लड़के या लड़की की सभी परिस्थितियां बहुत अच्छी होती हैं, फिर भी विवाह नहीं हो पाता । ऐसे में काफी हद तक वास्तु संबंधित बाधाएं भी हो सकती हैं । जिसकी वजह से विवाह में अड़चने आने लगती हैं । कुंवारे यदि कुछ टिप्स को फॉलो करें तो होगी चट मंगनी पट ब्याह ।
काला रंग कुंवारों पर नकारात्मक प्रभाव डालता है । अत: इस रंग के वस्त्र जहां तक हो सके कम ही पहनें । ज्योतिष विद्वान मानते हैं की काला रंग शनि, राहू और केतु का प्रतिनिधित्व करता है, यह विवाह के बाधक माने जाते हैं ।
विवाह योग्य लड़के-लड़कियों को गहरे रंग वाले कमरों में नहीं सोना चाहिए । दीवारों का रंग चमकीला गुलाबी, पीला होना शुभ माना जाता है और ऐसी जगह पर नहीं सोएं जहां बीम लटका हुआ दिखाई दे ।
कुंवारों को अपना बिस्तर इस तरह रखना चाहिए ताकि सोते समय पैर उत्तर और सिर दक्षिण दिशा में हो ।
यदि विवाह प्रस्ताव में व्यवधान आ रहे हैं तो विवाह वार्ता के लिए घर आए अतिथियों को इस प्रकार बैठाएं कि उनका मुख घर के अंदर की ओर हो और उन्हें घर का दरवाजा दिखाई न दे । ऐसा करने से बात पक्की होने की संभावना बढ़ जाती है जिससे होता है चट मंगनी पट ब्याह ।
किसी भी घर के मध्य में सीढ़ियां होना भी विवाह में देरी का एक कारण है इसलिए वास्तु के मुताबिक घर का मध्य हमेशा खाली रखना चाहिए ।
तांबे का एक चौकोर टुकड़ा जमीन में दबा देने से सूर्य बाधाएं समाप्त हो जाएंगी और चट मंगनी पट ब्याह के योग बनने लगेंगे ।
प्रत्येक सोमवार कुंवारियों को सुबह नहा-धोकर शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिले जल को चढ़ाना चाहिए ।
श्रीगणेश को मालपुए का भोग लगाने से मनचाहा जीवनसाथी पाने की मंशा पूर्ण होती है ।
पूर्णिमा के दिन वट वृक्ष की 108 परिक्रमा करने से विवाह बाधा दूर होती है ।
लड़के विवाह की बाधा को दूर करने के लिए श्रीकृष्ण के नाम की माला का 108 बार जाप करें ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Comment