झाड़ू के चमत्कारी टोटके :

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किसी बहुत बड़े तंत्र-मंत्र-यंत्र की जरूरत नहीं है ना ही किसी पूजा-पाठ की । मां को प्रसन्न कर मनचाहा वरदान करने के लिए आपको केवल झाड़ू से जुड़ी कुछ बातों को ध्यान रखना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार झाड़ू को मां महालक्ष्मी का ही रूप माना गया है । माना जाता है कि जिस घर में पूरी तरह से साफ-सफाई रहती है वहां वास्तु दोष भी खत्म होता है ।
झाड़ू के चमत्कारी टोटके –
1. मां लक्ष्मी की कृपाप्राप्ति के अपने घर के आसपास के किसी मंदिर में ब्रह्म मुहूर्त (सुबह सूर्योदय के समय) में तीन झाडूओं का गुप्त दान (बिना किसी को बताए) करें । झाडू दान करने में इन बातों का ध्यान रखें ।
2. मंदिर में झाडू दान करने के पहले शुभ मुहूर्त अवश्य देख लें । यदि उस दिन कोई शुभ योग (यथा पुष्य या रवि नक्षत्र) हो, त्यौहार (जैसे दीवाली, दशहरा आदि) हो तो इस दान की महत्ता बहुत बढ़ जाती है और घर में स्थाई लक्ष्मी का वास होता है । जिस दिन भी यह झाड़ू के चमत्कारी टोटके काम करना हो, उसके एक दिन पहले ही आपको 3 झाडू खरीदकर ले आना चाहिए ।
3. जब भी किसी नए घर में प्रवेश करें, उस समय नई झाड़ू लेकर ही घर के अंदर जाना चाहिए । यह शुभ शकुन माना जाता है । इस झाड़ू के चमत्कारी टोटके से नए घर में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहेगी ।
घर में झाडू से जुड़ी ये बातें रखें ध्यान –
• झाडू को सदैव छिपा कर रखें। मेहमानों को दिखते स्थान पर झाडू रखना अपशकुन माना जाता है । परन्तु रात के समय घर के मुख्य दरवाजे के सामने झाडू रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती ।
• भोजन कक्ष, रसोई अथवा भंडार गृह में कभी झाडू न रखें। इससे घर के संसाधनों में कमी आती है ।
• झाड़ू को कभी भी खड़ी करके नहीं रखना चाहिए। यह अपशकुन माना गया है ।
• झाड़ू पर गलती से भी पैर नहीं रखना चाहिए। ऐसा होने पर लक्ष्मी रूठ जाती हैं । यह अपशकुन है ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Comment