कौड़ियां
कौड़ियां के यह 4 चमत्कारी उपाय
March 24, 2024
महिलाओं के इस तरह के बाल
महिलाओं के इस तरह के बाल बनते है सर्वनाश का कारण :
March 25, 2024
बुरे या डरावने सपने आने पर करें यह उपाय :
★ रात को ज्यादा सपने आते हैं तो सोने से पहले ॐ हरये नमः जप करें ।
★ अगर बुरे या डरावने सपने और गन्दी सपने आते है तो ॐ नारायणाय नम: ….ॐ नारायणाय नम: ….ॐ नारायणाय नम: बोलते हुये सो जाना चाहिये ।
★ बुरे या डरावने सपने आते हों तो सिरहाने के नीचे तीन मोरपंख रखने से भी लाभ होता है ।
★ युवान और बच्चे ‘ॐ हरये नमः।’ मंत्र का जप करके सोयें तो बुरे विचार और बुरे या डरावने सपने धीरे-धीरे छू होने लगेंगे ।
★ कई विद्यार्थी है ना मुंह झूठा बहुत रखते है …चोकोलेट खायी मुंह धोया नहीं, टॉफी चूसी तो मुंह झूठा ही रह गया । झूठा मुंह जो ज्यादा देर रखता है ना उसको विद्या नहीं आती । और रात को झूठा मुंह रख कर जो सो जातें हैं उनको बुरे या डरावने सपने खूब आते हैं ।
★ प्रतिदिन रात को सोते समय हनुमान चालीसा का एक बार पाठ करके सोएं, आपको बुरे या डरावने सपने आना बंद हो जाएंगे ।
★ यदि रात में किसी भी तरह का डर लगता हो तो अपने सिरहाने के नीचे एक पीपल की जड़ तथा उसकी टहनी का छोटा सा टुकड़ा रखें । ये दोनों ही सूर्यास्त से पहले तोड़े ।
★ कभी भी उत्तर तथा पश्चिम दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए । ऎसा करने से शरीर के मैग्नेटिक करंट में बाधा पहुंचती है और दिमाग बैचेन हो जाता है । अक्सर इन दिशाओं में सिर करके सोने वाले चौंक कर उठ जाते हैं । पूर्व को सोने के लिए सबसे अच्छी दिशा माना जाता है । इस दिशा में सिर तथा पश्चिम में पैर करके सोने से अच्छी नींद आती है और बुरे या डरावने सपने से भी निजात मिलती है ।
★ सपने में यदि बार-बार नदी, झरना या पानी दिखाई दे तो यह पितृ दोष की वजह से हो सकता है । इसके लिए अमावस्या के दिन सफेद चावल, शक्कर और घी मिला कर पीपल के पेड़ पर सूर्यास्त के बाद चढ़ाने से आराम मिलता है ।
★ कई बार घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक होने की वजह से भी बुरे या डरावने सपने आने लगते हैं । इसके लिए घर से नकारात्मक ऊर्जा को हटाना जरूरी होता है । प्रतिदिन सुबह घर में सेंधा नमक मिले पानी का पौंछा लगाने से भी आराम मिलता है । इसके अलावा यदि घर में रोज शाम को सूर्यास्त के समय धूप-गूगल जला कर धूनी देने से भी नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर निकलती है ।
★ सपने में अशुभ घटनाएं नजर आने पर सबसे पहला काम यह करें कि भगवान का ध्यान करते हुए तुलसी के पौधे के पास जाएं । जो भी सपना आपने देखा है वह तुलसी से कहें और अशुभ घटना के प्रभाव से बचने की प्रार्थना करें ।
★ सपने में अशुभ घटनाएं नजर आने पर सुबह उठने के बाद अपने इष्ट देवता की पूजा करें और गाय या कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं । जरूरतमंदों को दान देना भी फायदेमंद होता है । बुरे सपने के प्रभाव को दूर करने में शिव पंचाक्षरी मंत्र नमः शिवाय और महामृत्युंजय मंत्र का जप भी लाभप्रद होता है ।
★ रात को स्वप्ना ज्यादा आता हो तो ‘ॐकार’ गुंजन करके १० -१५ मिनट के बाद में सोयें ।
सपने में या ध्यान में गुरु का मार्गदर्शन पाने के लिए :
कोई समस्या है आप अपने गुरु से पूछना चाहते हों तो सोते समय बिस्तर पे बैठें ..लाइट बंद है और एक छोटा सा दिया … दिए की लौ बहुत छोटी … ज्यादा बड़ी ज्योत न हो और उसकी तरफ देखते-देखते आप अपने इष्ट …. अपने गुरु का ध्यान करें और उनको मन में कहें कि हम आप की शरण में है … आप हमारे स्वामी है …गुरु हैं …हमें आप प्रेरणा दीजिये हम क्या करें … हमें सदा प्रेरणा दीजिये … ऐसा करते करते सो जाएँ ….आपको उनका मार्गदर्शन निश्चित रूप से मिलेगा ..चाहे ध्यान में मिले… चाहे स्वप्ने में भी मिले।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार (Mob) 9937207157/ 9438741641 (Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *