सपने में आग बुझाने का क्या मतलब है?

सपने में आग बुझाने का क्या मतलब है ?

सपने में आग : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप सपने में खुद को या किसी और को भी आग को बुझाते हुए देखते हैं, तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह स्वप्न अशुभ माने जाते हैं । दरअसल, सपने में आग देखने के कई मतलब होते हैं और उन्हीं सपनों में से एक सपना है जो आग से जुड़ा हुआ है और वह है आग बुझाते हुए देखना ।
सपने में अगर आप खुद को या किसी और को आग बुझाते हुए देखते हैं तो जान लें कि यह सपना इस बात का संकेत देना चाहता है कि आपके रिश्ते में खटास आने वाली है । बता दें कि यह रिश्ता किसी भी तरह का हो सकता है… प्रेम का, पति-पत्नी का, दोस्ती का आदि… ऐसे में आपको ज़रूरी है कि इस सपने के आने पर आप खुद पर कंट्रोल पहले से ज्यादा करें । आपकी किसी बात से कोई बुरा ना माने और ना ही कोई दुखी हो जाए । हर एक कदम थोड़ा सोच-सोचकर उठाए ताकि इस बुरे सपने का असर आपकी ज़िंदगी में ना पड़े और आप एक खुशहाल ज़िंदगी आराम से जीएं ।
अगर आप अपने सपने में यह देखते हैं कि आप आग बुझा रहे हैं तो घबराएं नहीं बल्कि अपने मनोबल को और स्ट्रांग बनाए क्योंकि यह आपके किसी भी खास रिश्ते को खत्म करने का संकेत हैं। कोशिश करें कि जो भी रिश्ते आपको प्यारे हैं उनसे थोड़ी दूरी बनाकर रखें ताकि आपका रिश्ता दिन पर दिन खराब ना हो। सोचने वाली बात है कि जब ज्यादा बात नहीं होगी तो रिश्ते टूटने का भी डर आपके अंदर नहीं रहेगा और आप निर्भय ढंग से अपनी ज़िंदगी जी पाएंगे ।
सपने में आग बुझाते दिखें तो क्या ना करें :
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सपने में आग बुझाते हुए देखने का अर्थ होता है कि आपके किसी खास रिश्ते का अंत होने वाला है… तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि ऐसे सपने आने पर क्या ना करें – गुस्सा जल्दी ना हो, रिश्तों को फॉर गारंटेड ना लें और मन को दुखी होने से बचाएं ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार (mob) +91-9438741641 (Call/Whatsapp)

Leave a Comment