सपने में खुद को नग्न देखने का मतलब क्या है?

सपने में खुद को नग्न देखने का मतलब क्या है?

सपने में खुद को नग्न : इंसान सपने में कुछ भी देख लेता है, लेकिन सत्य यह भी है कि सपने के आने पर किसी का कंट्रोल नहीं होता है । हम बहुत तरह के सपने देखते हैं लेकिन क्या आपने कभी सपने में खुद को नग्न अवस्था में देखा है ? अगर जवाब हां है तो मन में यह सवाल भी तो ज़रूर आता होगा कि आखिर ऐसा सपना क्यों दिखाई दिया या दे रहा है… घबराए नहीं क्योंकि हर सपना कुछ-ना-कुछ बातें आप तक पहुंचाना चाहता है या यूं कहे कि सचेत करना चाहता है ।
आज आपको बताने जा रहा है सपने में खुद को नग्न देखना से जुड़े दिलचस्प राज़ को जिसे आप जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे –
जी हां, सपने में खुद को नग्न देखना के पीछे छुपे राज़ के बारे में जानेंगे तो आप भौचक्के रह जाएंगे । बता दें कि सपने में खुद को नग्न देखने का साफ मतलब है कि आपकी मृत्यु करीब है । यही नहीं, सपने में खुद को नग्न देखने वाले लोगों के आने की खबर हैं यह एक बहुत ही बुरा सपना हैं ऐसे सपने देखने वालों की मृत्यु बहुत भयानक होती हैं । लड़के हो या फिर लड़कियां सपने में खुद को नग्न देखने का परिणाम बहुत ही गंदा मिलता है । ऐसे लोगों को जलील होकर मरना पड़ता है ।
नग्न सपने के अलावा यहां जानें 5 ऐसे खास सपनों के बारे में जिनका मतलब भी होता है कि आपकी मौत करीब है –
सपने में बकरी देखना :
अगर आपको अपने सपने में बकरी दिखाई दे रही हैं और ऐसा सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि लगातार दिखाई दे रही है, तो समझ जाइए मामला गड़बड़ है, क्योंकि सपने में बकरी आपके बाल को कीच रही हैं या फिर आपके शरीर के किसी भाग को खाने की कोशिश कर रही हैं, तो यह साफ संकेत है कि आपकी मृत्यु किसी गंभीर बीमारी के कारण तीन महीने के अंदर होने वाली हैं ।
सपने में मांस देखना :
वहीं, अगर आपको सपने में मांस दिखाई दे रहा है तो संभल जाइए क्योंकि यह संकेत दे रहा है कि आपकी मृत्यु बेहद करीब हैं । बता दें कि जिस किसी को भी सपने में मांस दिखाई देने लग जाता है तो उसे यह समझ जाना चाहिए कि उसकी मृत्यु किसी जानवर के काटने से या फिर रेबीज़ होने से हो सकती हैं ।
सपने में मरे हुए पूर्वज दिखना :
क्या आपको सपने में मरे हुए पूर्वज दिखाई देते हैं और वह आपको अपने पास बुलाते हैं और पश्चिम दिशा की और ले जाते हैं तो समझ जाइए कि आपकी मृत्यु जल्द ही होने वाली हैं ।
सपने में भैंस का दिखना :
बता दें कि सपने में भैंस का दिखना भी बहुत अशुभ माना जाता हैं क्योंकि यह भी हमें हमारे आने वाली मृत्यु के बारे में बताता है । जैसा की हम सभी जानते हैं कि भैंस जो है वह यमराज का वाहक है इसी कारण सपने में भैंस का दिखना तो आप श्वास सम्बन्धित परेशानी से मरने वाले हैं ।
सपने में दुल्हन बनकर नाचना :
यही नहीं, अगर आप सपने में खुद को दुल्हन के जोड़े में सजी हुई और नाचती हुई देखते हैं तो ध्यान रहें कि यह आपको संकेत देना चाहता है कि आपकी मिर्त्यु होने वाली हैं । जान लें कि ऐसे सपने विश्वाश्घात से मरने वाले इंसान को आते हैं या किसी के द्वारा कतल होकर मरने वालो को भी आते हैं ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

Leave a Comment