सपने में भाई को देखने का क्या मतलब है ?

सपने में भाई को देखने का क्या मतलब है ?

सपने में भाई  : हम सभी जानते हैं कि सपने में अकसर हम उन्हें ही देखा करते हैं जो हमारे दिल के करीब होते हैं और इनमें सबसे पहला नाम आता है भाई व बहन का । भाई-बहन के रिश्ते बहुत अनोखे और पवित्र होते हैं । यह दोनों एक दूसरे के काफी करीब होते हैं और हर बात शेयर करते हैं । यूं तो भाई के रहने से ही बहनों की हर तकलीफ दूर हो जाती है, वहीं अगर किसी घर में दो भाई मौजूद हो तब तो दोनों की दोस्ती देखने लायक होती है । दोनों भाई कम और दोस्त ज्यादा बनकर रहते हैं ।
हर सुख में… हर दुख में… भाई हमेशा साथ रहता है । देखा जाए तो भाई का पास होना शुभ-ही-शुभ होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में भाई को देखने का क्या है अर्थ होता है ?
आज आपको बताने जा रहा है कि आखिर सपने में भाई को देखने का क्या होता है मतलब…
जैसा कि हमने पहले भी बताया है कि सपने पर कंट्रोल कर पाना नामुमकिन है । सपने तो कैसे भी… कुछ भी… किसी के भी… बिना दस्तक दिए बस आ जाते हैं । ज़रूरत है तो बस हमें उन सपनों के इशारों को समझने की और सावधानियां बरतने की । हर सपना कुछ कहता है…
भाई हमारे लाइफ का वह अहम हिस्सा होता है जिसके बिना जीना शायद ही आसान हो… भाई से जितनी मोहब्बत होती है उतनी लड़ाईयां भी होती है… और उन लड़ाईयों में भी कहीं-ना-कहीं प्यार ज़रूर से छुपा रहता है । भाई अगर बड़ा है तो वह अकसर आपके भलाई के लिए ही बोलता है और आपकी खुशियां ही चाहता है, वहीं भाई अगर छोटा है तो भी वह लड़ता है आपके हित के लिए… एक भाई के लिए उसकी बहन या भाई दोनों ही बहुत खास होते हैं ।
सपने में भाई दिखना शुभ या अशुभ :
सपने में भाई अगर आपको दिखता है तो खुश हो जाइए क्योंकि जिस प्रकार रियल लाइफ में भाई आपका हमेशा सपोर्ट बनकर रहता है ठीक उसी तरह सपने में भाई दिखने का अर्थ है कि जल्द ही आपके नए-नए मित्र बनेंगे । जी हां, और उन्ही नए मित्रों से आपको सपोर्ट मिलेगा । तो दोस्तों इस सपने का तो अर्थ साफ ही है कि भाई की तरह आपके नए दोस्त भी खूब सपोर्टिव और केयरिंग होंगे ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us : 9438741641 (Call/Whatsapp)

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

Leave a Comment