सपने में भूत प्रेत देखने का मतलब :

सपने में भूत प्रेत देखने का मतलब :

सपने में भूत प्रेत : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सपनों की दुनिया बहुत अजीबोगरीब होती है । जो चीज़ें हकीकत में संभव नहीं हो सकता वह भी हम सपने में देख लिया करते हैं । अब चाहे कहे लोगों की छोटी-बड़ी चाहते… उन्हें भी लोग वास्तविक जीवन में ना सही लेकिन उन्हें हम अपने सपने में ही पूरा कर लेते हैं ।
बुरे सपने का क्या होता है अर्थ :
देखा जाए तो लोग अच्छे सपने से ज्यादा बुरे सपने ही देखते हैं । यह भी सत्य है कि कोई अपने बारे में ना तो बुरा सोचता है और ना ही कोई ऐसा बुरा सपना देखता है , जो उसे परेशान करे । बात अगर हम बुरे सपनों की करें तो यह कुछ भी हो सकता हैं, खुद को परेशानी में देखना, अपने या परिवार के किसी अन्य सदस्य के साथ बुरा होते देखना… आपको बहुत परेशान तो कर जाता है लेकिन क्या आपने जानना चाहा है कि आखिर इन सपने में भूत प्रेत के दिखने का क्या मतलब है?
आज आपको उन सपनों के विषय में बताने जा रहा है जो खतरनाक और भयावह ज़रूर हैं लेकिन उनका फल दिलचस्प है –
सपने में भूत प्रेत आत्मा देखना :
अगर आप अपने सपने में भूत प्रेत आत्मा को देखते हैं… या फिर कभी कोई भटकती हुई आत्मा को देखते हैं तो तैयार हो जाइए इसका परिणाम भुगतने के लिए । जान लें कि मृत परिजनों का सपने में आना या फिर सपने में आप खुद किसी मृत परिजन या अन्य किसी मृत व्यक्ति को आवाज लगाते हैं तो यह इस बात का प्रतीक है कि भविष्य में आप जल्द ही किसी बड़ी समस्या का सामना करने वाले हैं । यही नहीं, कोई ऐसी विपत्ति आपके सामने आ सकती है जिसके लिए आप बिल्कुल भी तैयार नहीं है।
सपने में मृत व्यक्ति की आत्मा से बातें करते देखना :
वहीं, अगर आप अपने सपने में भूत प्रेत या  किसी मरे हुए व्यक्ति की आत्मा से बात करते हुए खुद को देखते हैं तो यह इस बात का सूचक है कि आपकी सभी इच्छाएं जल्द ही पूरी होने वाली हैं।
सपने में दुर्घटना का सामना करते हुए देखना :
यही नहीं, अगर आप अपने सपने में किसी ताबूत में शव पड़ा हुआ देखते हैं तो यह साफ दर्शाता है कि आप भविष्य में किसी बड़ी दुर्घटना का सामना करने वाले हैं।
सपने में पत्नी का शव देखना :
ध्यान दें कि शादीशुदा पुरुष अगर भूल से सपने में अपनी ही पत्नी का शव देख लेते हैं, तो यह तय है कि बहुत जल्द ही आपको बड़े रोगों का सामना करना पड़ सकता है।
सपने में आत्महत्या देखने का अर्थ :
बता दें कि अगर आप अपने सपने में आत्महत्या करते हुए या फिर जहर खाते हुए खुद को देखते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह दर्शाता है कि भविष्य में आपको बड़े रोगों से निपटना पड़ेगा व साथ ही दुख आपको चपेट में ले लेगा।
सपने में शवयात्रा देखने का अर्थ :
सपने में अगर आप शवयात्रा देखते हैं, तो उस व्यक्ति का अपनी संतान के साथ विवाद होने की संभावना बहुत ज्यादा रहती है।
सपने में जिन्न या राक्षस देखने का अर्थ :
बताते चलें कि अगर किसी स्त्री को स्वप्न में कोई जिन्न या फिर राक्षस दिख जाता है तो उसे अपने प्रेमी या पति से बड़ा धोखा मिलने की संभावना ज्यादा रहती है।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us : 9438741641 (Call/Whatsapp)

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

Leave a Comment