सपने में यात्रा करना क्या दर्शाता है ?

सपने में यात्रा करना क्या दर्शाता है ?

सपने में यात्रा : यात्रा का नाम सुनते ही मन में एक खुशी की लहर दौड़ जाती है खासकर के बच्चों के अंदर कहीं की भी यात्रा किसी पिकनीक से कम नहीं होती है । यूं तो सपने हम सभी देखते हैं बस ज़रूरी है सपनों के संकेत को समझने का । वहीं, हमारे हिंदू धर्म के शास्त्रों में कई ऐसे संकेत बताए गए हैं जिसके द्वारा आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका आने वाला समय कैसा हो सकता है ।
अब आप सोच रहे होंगे कि भला हम यहां यात्रा और सपने की बातों को लेकर क्यों चर्चा करने में जुट गए हैं… दरअसल, अकसर हम जिसके बारे में ज्यादा सोचते हैं या फिर पूरे दिन बातें करते हैं वही हमारे सपने में आते हैं लेकिन कई बार कुछ ऐसे सपने भी आ जाते हैं जो हमें कुछ संकेत देना चाहते हैं ।
सपने में खुद को यात्रा करते हुए देखने का क्या है अर्थ –
कहते हैं सपने में अगर आप खुद को यात्रा करते हुए देखते हैं तो जान लें कि यह एक अशुभ स्वप्न माना जाता है । वहीं, स्वप्न शास्त्रों की मानें तो सपने में खुद को यात्रा के लिए किसी गाड़ी से जाते हुए आप देखते हैं या फिर यात्रा के लिए अपनी गाड़ी सजाते हुए देखते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह बुरी घटना का संकेत हो सकता है ।
नाव पर सवार होकर यात्रा करने का अर्थ :-
दूसरी ओर अगर आप अपने सपने में खुद को नाव में बैठकर कहीं यात्रा करते हुए देखते हैं तो जान लें कि यह आपको संकेत दे रहा है कि जल्द ही भविष्य में आप किसी लंबी यात्रा के लिए रवाना होने वाला हैं ।
पैदल में सपने में यात्रा करने का अर्थ :
अगर आप पैदल में सपने में यात्रा करते हुए देखते हैं तो जान लें कि यह किसी यात्रा द्वारा आपको होने वाले धन व लाभ की तरफ इशारा करता है ।
दोस्तों अगर अब आप कभी  सपने में यात्रा करते नज़र आए तो इस बात पर खास ध्यान रखें कि आप यात्रा किससे कर रहे हैं ताकि आप पहले से ही आने वाली समस्याओं का सामना करने के लिए तैयार हो जाए और एक खुशहाल ज़िंदगी को जीएं । सपने देखना गलत नहीं… ज़रूरी है कि आप अपने सपनों के इशारों को समझे और हर चुनौतियों के लिए खुद को तैयार करें ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

Leave a Comment