दीपक का उपाय
सभी राशि के लोगों के लिए चमत्कारी तेल के दीपक का उपाय :
February 27, 2024
चौदह मुखी रुद्राक्ष
पंचमुखी हनुमान और चौदह मुखी रुद्राक्ष का संबंध
February 27, 2024
सफलता के राज छुपे है इन 5 उपाय में :

सफलता के राज छुपे है इन 5 उपाय में :

सफलता के राज : हिंदू पुराणों में ऐसी कई बातें बताई गई हैं, जिनकी पालना से जीवन में कभी असफलता का मुंह नहीं देखना पड़ता है । अगर आपको भी अपने जीवन में सर्वदा उन्नति चाहिए तो इन 5 सफलता के राज नियमों का सदैव पालन करना चाहिए । यह सफलता के राज उपाय छोटे हैं लेकिन काम बड़े-बड़े, करे और फायदा ले ..
1. भगवान शिव
सनातन धर्म में भगवान शिव का महादेव कहा गया है । वे सहज ही प्रसन्न होने वाले तथा मनचाहा सफलता के राज देने वाले हैं । यही कारण है कि जब भी संसार पर किसी तरह का कोई संकट आता है या किसी को कोई असंभव वरदान मांगना होता है तो वह भगवान भोलेनाथ की ही शरण में आते हैं । अतः सुबह उठते ही उनके दर्शन करने तथा उन्हें स्मरण करने से सभी कार्यों में सफलता मिलती है ।
2. एकादशी का व्रत
पुराणों में एकादशी का बहुत महत्व बताया गया है । किसी भी नए कार्य को शुरू करने के लिए एकादशी को दिन बेहद शुभ माना जाता है । यदि संभव हो तो एकादशी को व्रत करना चाहिए अथवा इस दिन किसी भूखे व्यक्ति को कुछ न कुछ खाने की सामग्री दान देनी चाहिए । परन्तु इस दिन भूल कर भी शराब, जुआ, शारीरिक संबंधों में लिप्त न हों अन्यथा सौभाग्य को दुर्भाग्य बनते देर नहीं लगती ।
3. तुलसी
तुलसी को भगवान विष्णु का ही रूप माना गया है । ग्रंथों में कहा गया है कि जो लोग तुलसी को अपने घर में लगाते हैं, उसे जल अर्पण करते हैं तथा उसकी पूजा करते हैं, उनके जीवन में कभी किसी प्रकार की कमी नहीं आती है । साथ ही यदि कभी घर में रखा तुलसी का पौधा मुरझाने लगे तो समझ लेना चाहिए कि घर पर कोई बड़ा संकट आने वाला है ।
4. गाय
गाय को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र माना गया है। जिस भी घर में सुबह की पहली रोटी गाय को दी जाती है वहां पर दुख कभी नहीं आता । ऐसा करने से देवताओं के साथ-साथ पितृगण भी घर के सदस्यों पर अपनी कृपा तथा आर्शीवाद बनाए रखते हैं ।
5. बड़े-बुजुर्गों का आर्शीवाद
घर से निकलते समय अपने बड़े-बुजुर्गों का आर्शीवाद अवश्य लें, खास तौर पर अपने माता-पिता तथा गुरुजनों का । उनके आर्शीवाद से बिना किसी बड़े उपाय के भी आपके सभी कार्य बन जाएंगे ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *