दुर्घटना से बचने के उपाय :
दुर्घटना से बचने के उपाय :
March 8, 2024
कुंडली के ग्रहों में छिपा है गंजेपन का राज :
कुंडली के ग्रहों में छिपा है गंजेपन का राज :
March 8, 2024
जीवन समस्याओं से भरा हो, तो !!!!
1. जन्मकुंडली में यदि ग्यारहवें घर में शनि हो, तो मुख्य द्वार की चौखट बनाने से पहले उसके नीचे चंदन दबा दें, सुख-समृद्धि से घर सुशोभित रहेगा ।
2. भवन-निर्माण से पहले भूखंड पर पांच ब्राह्मणों को भोजन करना बहुत शुभ होता है । इससे घर में धन, ऐश्वर्य व सुखों का वास होता है । बच्चे भी संस्कारी व आज्ञाकारी होते हैं ।
3. यदि जीवन समस्याओं व दुखों से भरा हो, तो सौ ग्राम साबुत चावल किसी तालाब में डाल दें ।
4. यदि घर में मां को लगातार कोई कष्ट सता रहा हो, तो 121 पेड़े लेकर बच्चों को बांट दें समस्या दूर हो जाएगा ।
5. यदि जमीन जायदाद लाख कोशिशों के बावजूद अधिक दामों न बिक पा रहा हो, तो कभी-कभी चाय की पत्ती जमादार को दें । चांदी का चैकोर टुकड़ा सदैव अपने पास रखें और चांदी के गिलास में ही पानी पीएं । हमेशा सफेद टोपी पहनें । संपत्ति अधिक दामों में बिक जाएगी ।
6. राहु ग्रह की अशुभता दूर करनी हो, तो भगवती काली की उपासना करें । राहु अशुभ हो तो अचानक शारीरिक कष्ट होता है । चांदी की चेन गले में पहनें, राहत मिलेगी । कुत्तों को रोटी अवश्य खिलाएं, गरीबों को सूज़ी का हलवा अपने हाथ से बांटें, कष्ट समस्या दूर होगा ।
7. यदि व्यवसाय या रोजगार में विघ्न बहुत आ रहे हों तो दस अंधों को भोजन कराएं और गुलाब जामुन खिलाएं । अपने माता-पिता की सेवा करें, समस्या अपने आप दूर हो जाएंगे ।
8. पढाई करते वक्त विशेष कर नींद आए और पढ़ाई में मन न लगे, रुकावटें आएं तो इसके लिए पूर्व की तरफ सिरहाना करके सोएं । रोज रामायण के सुन्दरकांड के कुछ अंशों का पाठ करना चाहिए । पढ़ते वक्त नींद नहीं आएगी तथा इस उपाय से विद्यार्थी परीक्षा में अव्वल आते हैं और समस्त समस्या दूर हो जाती हैं ।
9. मानसिक अशांति की समस्या किसी पूर्व पाप का परिणाम होता है। इसे दूर करने के लिए यह उपाय बहुत लाभकारी है । प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा और उनका स्मरण करें । हनुमान चालीसा का अवश्य पाठ करें । शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से उपाय शुरू करें । सोते वक्त एक छोटा सा चाकू सिरहाने के नीचे रखें । जिस कमरे में सोते हों, कपूर का लैंप जलाएं। समस्या का सामधान हो जाता है । पूर्व जन्म के पाप नष्ट होने लगते हैं और स्थितियां अनुकूल होने लगती हैं तथा मानसिक अशांति दूर होती है ।
10. कर्ज समस्या से मुक्ति के लिए: कर्ज से पीड़ित व्यक्ति को चाहिए कि दोनों मुटठी में काली राई लें । चैराहे पर पूर्व दिशा की ओर मुंह रखें तथा दाहिने हाथ की राई को बाईं ओर और बाएं हाथ की राई को दाहिनी दिशा में फेंक दें । एक साथ राई को फेंकना चाहिए। राई फेंकने के पश्चात चौराहे पर सरसों का तेल डाल कर दोमुखी दीपक जला देना चाहिए । दिया मिट्टी का रखना चाहिए । यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम शनिवार को संध्या के समय करें। श्रद्धा द्वारा किया गया यह उपाय अवश्य कर्ज से मुक्ति दिलवाता है । एक बार सफलता न प्राप्त हो, तो दोबारा फिर कर लेना चाहिए । जिस चौराहे पर टोटका किया जा चुका हो उस दिन उस चौराहे पर टोटका नहीं करना चाहिए । इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए । यदि अमावस्या हो और शनिवार हो तो यह विशेष फलदायी होता है। तब यह टोटका करना जादुई चमत्कार से कम नहीं है ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *