लाल किताब टोटके
सिद्ध लाल किताब टोटके :
February 14, 2024
लाभकारी टोटके
सफेद अबीर के 4 लाभकारी टोटके :
February 14, 2024
सुपारी के 10 चमत्कारी उपाय, जो बदल देंगे आपके मुसीबत के दिन, पढ़ें जरूर…

सुपारी के 10 चमत्कारी उपायों की सूची :

सुपारी के चमत्कारी उपाय : जब सुपारी की विधिवत पूजा की जाती है तो वह चमत्कारी हो जाती है । अगर आप इस चमत्कारी सुपारी को हमेशा अपने पास रखते हैं तो जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं रहती है । आइए जानें सुपारी के 10 सटीक उपाय…
1. पूजा की सुपारी पर जनेऊ चढ़ाकर जब पूजा जाता है तो यह अखंडित सुपारी गौरी गणेश का रूप बन जाती है । इस सुपारी को तिजोरी में रखने पर घर में लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करने लगती हैं और इससे सौभाग्य आने लगता है ।
2. पूजा में इस्तेमाल की गई सुपारी को तिजोरी में रखना भी लाभदायक होता है । सुपारी को धागे में लपेटें और अक्षत, कुमकुम लगाकर पूजा जरूर कर लें । पूजा करके तिजोरी में रखी गई सुपारी बहुत लाभदायक होती है ।
3. व्यापार में तरक्की के लिए भी सूपारी बहुत सहायक होती है । माना जाता है कि शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा करके सूपारी और उसके साथ एक रुपये का सिक्का रखें । अगले दिन उस पेड़ का पत्ता तोड़कर लाएं उस पर सूपारी रखें और इसे अपनी तिजोरी में रखें इससे व्यापार में बढ़ोत्तरी होती है ।
4. पान का पत्ता रखें उस पर सिन्दूर में घी मिलाकर स्वस्तिक बनाएं और उस पत्ते पर कलावे में लपेटी हुई सूपारी रख कर पूजा करनी चाहिए । यह उपाय घर में सफलता के लिए द्वार खोलता है ।
5. अगर आपका कोई काम बनते बनते रह जाता है या आपको किसी कार्य में लगातार असफलता मिल रही है तो जब भी उस कार्य को करने जाए तो एक लौंग और सूपारी अपने पास रख लिया करें । काम के समय लौंग को अपने मुंह में रख लें और उसे चूसें । सूपारी घर आने के बाद वापस गणेशजी के फोटो के सामने रख दें । इससे रूका हुआ काम पूरा होगा ।
6. सूपारी को चांदी की डिबिया में अबीर लगाकर किसी भी पूर्णिमा के दिन पूजा घर में रखें तो घर में मंगल कार्य जल्दी होते हैं ।
7. हल्दी, कुंकु और चावल लगाकर सूपारी पर मौली लपेटें और इसे किसी भी गुरुवार को विष्णु-लक्ष्मी मंदिर में छुपाकर आ जाएं । इससे अविवाहित कन्या की शादी के योग बनते हैं । जब रिश्ता पक्का हो जाए तो सूपारी को शादी तक घर में रखें । फिर जलाशय में विसर्जित कर दें ।
8. अगर घर में कोई भी मांगलिक कार्य हो तो उसके निर्विघ्न संपन्न होने के लिए सूपारी को बोलकर लाल कपड़े में बांधकर छुपा दें । जब कार्य अच्छे से संपन्न हो जाए तो यह सूपारी किसी गणेश मंदिर में जाकर रख दें ।
9 . घर से जब कोई तीर्थ यात्रा पर जाए तो उसके सकुशल वापिस आने तक तुलसी के गमले में सूपारी गाड़ दें । आने पर उसे धोकर किसी भी मंदिर में चढ़ा दें ।
10. सूपारी को 7 बार अपने पर से उतार कर हवन कुंड में डालने से हर तरह की अला-बला दूर होती है

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *