दिल
जाने आखिर किन ग्रहों स्थितियों की वजह से दो दिल टूट जाते हैं :
February 23, 2024
स्वयंसिद्ध वशीकरण मन्त्र :
स्वयंसिद्ध वशीकरण मन्त्र क्या है?
February 23, 2024
स्त्री वशीकरण तिलक

स्त्री वशीकरण तिलक कैसे करें ?

स्त्री वशीकरण तिलक,यदि आप किसी स्त्री या युवती को पसंद करते हैं और चाहते हैं कि उसके दिल में भी आपके लिए जगह बन जाए तो आपको ज्योतिष के स्त्री वशीकरण तिलक के प्रयोग करने चाहिए । तिलक करने का भारतीय संस्कृति में बहुत महत्व है ।
प्राचीन समय से ही ऋषि मुनि तिलक के महत्व का बखान करते रहें हैं । तिलक लगाने वाले व्यक्ति में एक चुम्बकीय आकर्षण पैदा होता है जिससे वह किसी भी स्त्री पुरुष को अपनी ओर बड़ी ही आसानी से आकर्षित कर लेता है । स्त्री वशीकरण तिलक के प्रयोग से बिना स्त्री को पता चले उसका वशीकरण किया जा सकता है ।
भारतीय संस्कृति और ज्योतिष में तिलक के प्रयोग से स्त्री वशीकरण के अलावा मन की शांति, घर में प्रेम, आत्मविश्वास, आध्यात्मिक उन्नति, सामाजिक प्रतिष्ठा धन और वैभव आदि की प्राप्ति संभव है । चूँकि तिलक हमेशा आज्ञाचक्र पर लगाया जाता है, इसलिए इससे मन की एकाग्रता भी बढ़ती है । इससे विद्यार्थियों को भी ज्ञान की प्राप्ति में सफलता मिलती है ।
स्त्री वशीकरण तिलक करने के लिए कई चीजों को उपयोग में लिया जा सकता है लेकिन इसके लिए रोली, चन्दन, हल्दी, सिंदूर, भस्म, केसर आदि को मुख्यरूप से उपयोग किया जाता है । यदि वशीकरण के लिए कोई भी प्रयोग विधिपूर्वक किया जाता है तो अद्भुत सफलता प्राप्त होती है ।
यदि आप किसी स्त्री के प्रेम में पड़ जाते हैं और उसे भूलना आपके लिए संभव न हो तो स्त्री वशीकरण तिलक से आपक उस स्त्री का वशीकरण कर सकते हैं| इसके लिए आपको स्त्री वशीकरण तिलक बनाना होगा ।
स्त्री वशीकरण तिलक इस प्रकार बनायें……
आप पुष्य नक्षत्र में सफ़ेद दूर्वा और हरताल को निमंत्रण देकर ले आयें । अब उन्हें धुप दीप दिखाने के बाद अच्छी तरह बारीक पीस लें । इसके लेप का तिलक करने से आप किसी भी स्त्री को अपने वश में कर सकते हैं । आप किसी शुभ मुहूर्त में घर से इसका तिलक करके उस स्त्री के समक्ष जाएँ । जैसे ही उस स्त्री की नज़र तिलक पर पड़ेगी वह आपसे मोहित हुए बिना नही रह पायेगी ।
किसी स्त्री का वशीकरण करने के लिए केसर और सिंदूर को आंवले के रस में पीसकर पेस्ट बना लें । इस पेस्ट से तिलक लगाने से स्त्री को वश में किया जा सकता है ।
स्त्री वशीकरण तिलक बनाने के लिए कपूर और मैनसिल का भी प्रयोग किया जा सकता है । जब भी आप अपने पसंद की स्त्री के पास जाएँ आप कपूर और मैनसिल को केले के साथ पीसकर इसका तिलक करें । इस तिलक को देखते ही स्त्री वशीकरण हो जाता है ।
सहदेवी की जड़ और तुलसी के थोड़े से बीज लेकर दोनों को पीस लें । जब भी आप अपने पसंद की स्त्री से मिलने जाएँ इसका तिलक लगाकर जाएं । ये वशीकरण का सरल तरीका है ।
जिस स्त्री का वशीकरण करना हो उसका नाम गोरोचन से कमल के पत्र पर शनिवार को लिखें उसके बाद गोरोचन का तिलक लगा लें ।
मछली के पित्त को गोरोचन के साथ पीसकर तिलक लगाने से भी स्त्री का वशीकरण किया जा सकता है ।
स्त्री वशीकरण तिलक के रूप में कौवे के पंख की राख से भी उपाय किया जा सकता है । इसके लिए काले कौवे को बगैर नुकसान पहुंचाए उसका एक पंख ले लें । इस पंख को अपने सामने रखकर इस मंत्र का उच्चारण 108 बार करें । मंत्र इस प्रकार है –
“ॐ काकभूशुंडी नमः सर्वजन मोहय मोहय वश्य वश्य कुरु कुरु स्वाहा” । हर बार मंत्र पूरा होने पर कौवे के पंख पर फूंक मारें । अब इस पंख को जलाकर उसकी राख बना लें । इस राख को किसी डिबिया में भर दें । अब इसे लोभान की धूप दें । अब आप जिस भी स्त्री को वश में करना चाहते हैं उसके सामने इसका तिलक करके जाएँ ।
कुछ ही दिनों तक ऐसा करने से उस स्त्री पर आपके प्यार का जादू छा जाएगा और वह आपके अनुरूप कार्य करने के लिए विवश हो जायेगी । इस तिलक को करने से आप अपने अन्य कार्यों जैसे नौकरी, पेशा, कोर्ट कचहरी आदि को भी सफलतापूर्वक कर सकते हैं ।
स्त्री वशीकरण तिलक के प्रयोग से आप ऐसा भी कर सकते हैं कि जो स्त्री आपसे प्यार करे वह कभी आपको छोड़कर न जाए । यदि आप ऐसा ही कुछ चाहते हैं तो धतूरे के बीज, कपूर और नारियल को आपस में बारीक पीस लें । अब इसमें थोड़ा सा शहद मिला दें और लेप तैयार कर लें । इसका नियमित तिलक करने से जिस भी स्त्री को आप प्रेम करते हैं वह आपको कभी भी छोड़कर नही जायेगी ।
विधि पूर्वक स्त्री वशीकरण तिलक करके सीधे तिलक भी लगाया जा सकता है । लेकिन यदि तिलक करते समय मंत्र का जाप कर लिया जाए तो सफलता मिलने में ज्यादा देर नही लगती है । तिलक करने का मंत्र इस प्रकार है ।
स्त्री वशीकरण तिलक करते समय मंत्र जाप –
केशवानन्नत गोविंद बाराह पुरुषोत्तम।
पुण्यं यशस्यमायुष्मं तिलकं मे प्रसीदतु।।
कांति लक्ष्मीं धृतिं सौख्यं सौभाग्यमतुलं बलम्।
ददातु चन्दनं नित्यं सततं धारयाम्यहम्।।
हैंकेशवानन्नत गोविंद बाराह पुरुषोत्तम।
पुण्यं यशस्यमायुष्मं तिलकं मे प्रसीदतु।।
कांति लक्ष्मीं धृतिं सौख्यं सौभाग्यमतुलं बलम्।
ददातु चन्दनं नित्यं सततं धारयाम्यहम्।।
यदि आप सारे प्रयास करते हैं फिर भी आपकी पसंद की स्त्री को आप प्रभावित नही कर पा रहे हैं तो यह उपाय शीघ्र ही कर लें । आप काली हल्दी, चन्दन, रोली और असगंध को पीस लें । अब इसमें थोड़ा सा आंवले का रस मिलाकर उसका पेस्ट बना लें । अब जब भी अपने पसंदिता स्त्री या पुरुष से मिलने जाएँ तो इसका तिलक लगाकर जाएं । ऐसा करने से वह आपसे प्रभावित हुए बगैर नही रह सकता ।
आमतौर पर लोग स्त्री वशीकरण तिलक का प्रयोग करते हुए गृह स्वामी या राशि का ध्यान नही रखते । लेकिन यदि राशि के अनुसार ही तिलक किया जाए तो वशीकरण का प्रभाव और आपके अन्दर आकर्षण कई गुना बढ़ जाता है । इसके अंतर्गत …..
मेष राशि के जातक को कुमकुम का तिलक लगाने की सलाह दी जाती है ।
वृष राशि के लिए दही अथवा सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाकर जाए शुभ परिणाम मिलेगा।
मिथुन राशि वालो को अष्टगंध का तिलक लगाना चाहिए ।
कर्क राशि वाले जातक सफेद चंदन का तिलक करना चाहिए ।
सिंह राशि वालों को लाल चंदन का तिलक करना चाहिए ।
कन्या राशि वालों को अष्टगंध का तिलक लगाना शुभ माना जाता है ।
तुला राशिवाले जातकों को तिलक के लिए दही का तिलक लेना चाहिए।
वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए सिंदूर का तिलक लाभदायक होता है ।
धनु राशि वालों को हल्दी का तिलक करना चाहिए ।
मकर राशि के लिए काजल तथा भस्म का तिलक लगाना चाहिए। ।
कुंभ राशि वालों को काले रंग का तिलक जैसे काजल या भस्म का तिलक सबसे प्रिय है।
मीन राशि वाले केसर का तिलक करें ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us : 9438741641 (Call/Whatsapp)

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *