लड़की कुंडली
लड़की कुंडली के इस भाव से जानें पति के बारे में :
February 21, 2024
स्वप्न फल
स्वप्न फल : {{साधु, पहाड़, घर, मनुष्य की हत्या, शहद, घोडा, भूख, चक्रवात, मनोरंजन, बर्फ, ईर्ष्या, चमक, स्याही, टापू अथवा द्वीप, हाथी दाँत }}
February 21, 2024
स्वप्न ज्योतिष

स्वप्न ज्योतिष: {क्रोध, सेब, अविवाहित, गंजापन, दिवाला, चमगादड़, स्नान, झगड़ा, रीछ, बिस्तर, मधुमक्खियाँ }

स्वप्न ज्योतिष : प्रत्येक स्वप्न का एक विशेष मतलब व महत्व होता है । कहा जाता है की स्वप्न दिव्य् भाग्य् के सूचक होते हैं । समस्त मानव; प्राणियों; पक्षियों द्धारा दिन अथवा रात्रि की निंद्रा की अवस्था में इनको देखा अथवा अनुभव किया जाता रहा है । यहाँ हमने भिन्न भिन्न स्वप्नो के मायनों को समझाने का प्रयास किया है –
क्रोध – स्वप्न में देखना कि आप किसी पर क्रोध कर रहे हैं, स्वप्न ज्योतिष के हिसाब से इस बात का सूचक है कि वह आप का प्रिय मित्र है । यदि कोई और व्यक्ति स्वप्न में आप पर गुस्सा करता है, तो इसका मतलब है, वह आपसे सच्चा प्रेम करता है ।
सेब – स्वप्न में सेब दिखाई देना दीर्घ आयु और व्यापार में सफलता का सूचक है । यदि कोई स्त्री स्वप्न में सेब देखती है, तो उसका अर्थ है कि उसके पुत्र उत्पन्न होगा ओर वह खूब फूले फलेगा ।
अविवाहित – यदि कोई लड़की स्वप्न में अविवाहित लड़का देखती है, तो इससे अभिप्राय है कि जल्दी ही उसकी शादी होगी, किन्तु यदि बूढ़ा अविवाहित दिखाई दे, तो उसका अर्थ है कि वह अविवाहित ही रहेगी ।
गंजापन – स्वप्न में गंजापन देखना आने वाली बीमारी का सूचक है ।
दिवाला – स्वप्न में दिवाला निकलने का अर्थ है कि यदि आप समय रहते ही अपनी आर्थिक स्थिति को नहीं सुधारेंगे, तो आपको ऐसी हालात का भी सामना करना पड़ सकता है ।
चमगादड़ – स्वप्न में उड़ती हुई चमगादड़ें देखने का अर्थ है कि आपके कई शत्रु हैं जिनसे आपको, अपनी रक्षा करनी चाहिए ।
स्नान – स्वप्न में शान्त, शीतल ओर स्वच्छ पानी में स्वमं को नहाते हुए देखने का अर्थ है कि आप सफलता और सम्पन्न्ता पाएंगे। यदि पानी मिट्टी वाला या गंदा है, तो दुर्भाग्य का सूचक है ।
झगड़ा – स्वप्न में खुद को लड़ाई में उलझा हुआ देखना, मित्रों अथवा पड़ोसियों से मतभेद का सूचक है ।
रीछ – स्वप्न में रीछ दिखाई देना संतोष का सूचक है ।
बिस्तर – स्वप्न ज्योतिष के हिसाब से स्वप्न में स्वमं को बिस्तर बिछाते हुए देखना स्थान परिवर्तन का सूचक है ।
मधुमक्खियाँ – स्वप्न ज्योतिष में मुधुमक्खियाँ देखने का अर्थ है, की आपका व्यापार सफल रहेगा । स्वप्न में मुधमक्खियाँ देखना शुभचिन्ह है । इससे धन और प्रसन्नता आपको हो जाएगी । गरीबी के दुःख से आप छुटकारा पा जाएंगे । प्रत्येक वस्तु आपके लिए लाभदायक होगी । भविष्य में सम्मान शान्ति और सम्पन्नता की आशा रख सकते हैं । ईश्वर पर भरोसा रखकर काम करते जाओ ये सब सुख आपको प्राप्त होंगे । आपको पत्नी फल देने वाली अंगूर की बेल के समान होगी । आपके बच्चे चमकेंगे । जीवन शान्ति से बीतेगा । इन सबकी सूचना स्वप्न में मुधमक्खियों देखने से मिलती है

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार – 9438741641(call/whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *