स्वप्न सिद्धि तंत्र साधना :
स्वप्न सिद्धि तंत्र साधना क्या है?
February 20, 2024
स्वप्न वाराही सिद्धी साधना :
स्वप्न वाराही सिद्धी कैसे प्राप्त करें?
February 20, 2024
स्वप्न सन्देश – (नाग, तपस्वी, तपोवन, तर्पण, तलवार, ठेला व डाकिया ):

स्वप्न सन्देश – (नाग, तपस्वी, तपोवन, तर्पण, तलवार, ठेला व डाकिया ):

स्वप्न सन्देश : सपने हमें भविष्य का संकेत देते हैं, यह स्वप्न सन्देश हमें आगाह करते हैं, आने वाले भविष्य को लेकर । सपने में अगर आपको तक्षक यानी नाग, तपस्वी, तपोवन, तर्पण, तलवार, ठेला व डाकिया आदि दिखाई दे तो इसका क्या अर्थ है, आइये, जानते हैं स्वप्न सन्देश के बारे में –
स्वप्न में तक्षक ( नाग ) :
यदि सपने में नाग दिखाई दे , तो इसे शुभ समझना चाहिए । यह दृश्य धनागम की दृष्टि से अधिक सौभाग्यशाली और घर में सुख, शान्ति रहने का प्रतीक है ।
तपस्वी :
यदि सपने में तपस्वी दिखाई दे , तो यह धार्मिक एवं आध्यात्मिक अभिरुचि की ओर संकेत करता है। इससे आत्मोन्नति का अवसर प्राप्त होता है । दान व परोपकार की प्रवृत्ति में वृद्धि होगी।
तपोवन :
यदि सपने में तपोवन दिखाई दे तो यह सदाचरण की प्रवृत्ति उत्पन्न करने वाला लक्षण है । स्वप्न द्रष्टा तीर्थाटन आदि कार्यों में अधिक रुचि लेने लगता है ।
तर्पण :
यदि स्वप्न में तर्पण अथवा श्राद्ध का दृश्य दिखाई दे तो घर या परिवार में किसी वृद्ध की मृत्यु की आशंका व्यक्त होगी, अथवा किसी श्रद्धेय व्यक्ति की मृत्यु का समाचार प्राप्त होगा।
तलवार :
सपने में तलवार दिखाई दे, तो यह लक्षण तरकस के समान ही प्रभावी होगा। इसका अभिप्राय यह है कि यदि किसी जातक या उसका कोई प्रियजन बन्धन में हो तो वह उससे छुटकारा प्राप्त कर लेता है।
ठेला :
यदि सपने में कोई ठेला दिखाई दे, और वह फलों आदि से भरा हुआ हो तो बहुत शुभ होता है।
खाली ठेला दिखाई दे तो धनाभाव का सूचक होता है। यदि वह ठेला मेले से भरा हुआ हो तो अत्यधिक बुरा समझना चाहिए।
डाकिया :
यदि सपने में डाकिया दिखाई दे तो समझना चाहिए कि किसी प्रकार का सन्देश प्राप्त होगा । यह सन्देश शुभ या अशुभ कैसा भी हो सकता है।

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार : 9438741641 (Call/Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *