नौ नाथों
नौ नाथों के नाम :
February 17, 2024
शुक्रवार को ना करे सर की तेल मालिश :
शुक्रवार को ना करे सर की तेल मालिश :
February 17, 2024
हनुमान चालीसा

हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग :

हनुमान चालीसा : हनुमान जी भारतीय धर्म-ग्रंथों के अनुसार सबसे अधिक लोकप्रिय और शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवता हैं । नौकरी या व्यापार में रूकावट हो या परिवार में कलह हो या फिर आपका स्वास्थ्य ठीक न रहता हो, हर तरह की मुसीबत में हनुमान जी आपकी मदद करने को तत्पर रहते हैं । हनुमान जी दया के सागर हैं यदि इसलिए यदि कोई भक्त हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग से अपना कार्य सिद्ध करना चाहता है तो उसको तत्काल लाभ मिल जाता है ।
कुछ पंडितों का मानना है कि हनुमान जी की आराधना करने से दूसरे देवी देवता जैसे गणेश, पार्वती, लक्ष्मी, राम जी, दुर्गा माँ और भोलेनाथ भी प्रसन्न हो जाते हैं । यदि सिर्फ हनुमान जी की आराधना से इतने देवी देवता प्रसन्न होते हैं तो हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग करने में सफलता की संभावना काफी बढ़ जाती है ।
हिन्दू धर्म ग्रंथों के अनुसार हनुमान जी भगवान शिव के 11वें रूद्र अवतार हैं । इनकी मसानी शक्ति से कोई साधक अद्भुत लाभ प्राप्त कर सकता है ।
यदि आपकी कोई मनोकामना है तो आपको हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग ज़रूर करने चाहिए । इसके लिए आप शनिवार या मंगलवार के दिन हमुमान जी का व्रत रखें और 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें । आप हनुमान जी से समक्ष अपनी मनोकामना रखें और फिर उन्हें नारियल और सिंदूर भेंट करें । हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग करते हुए मन में विकार न आने दें । हनुमान जी की आराधना करते समय ब्रह्मचर्य का पालन अवश्य करें ।
@ यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं लेकिन वह व्यक्ति आपके पैसे वापिस नही कर रहा है तो आपको हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग के अंतर्गत ये उपाय करना चाहिए । आप मंगलवार या शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद गोपी चंदन की 9 डलियों को लेकर केले के पेड़ से बाँध दें । इन डलियों को बांधने के लिए पीले धागे का प्रयोग करें । इस हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग को करने के कुछ दिन बाद ही वह व्यक्ति आपके पैसे लौटा देगा ।
@ यदि आप वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक छोटा सा प्रयोग करना होगा । आप एक नारियल लें और इस पर काम्या सिंदूर लगा दें । अब इस पर कुछ चावल के दाने और मौली अर्पित करें । अब हनुमान मंदिर जा कर हनुमान चालीसा का पाठ करके ये नारियल हनुमान जी को भेंट कर दें| इस हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग को करने से आपका वैवाहिक प्रेममय हो जायेगा । नारियल को वहीँ मंदिर में छोड़ दें ।
@ यदि आप ईर्ष्या करने वाले लोगों से परेशान हो गए हैं तो आपको हनुमान जी का टोटका करना चाहिए । ये टोटका मंगलवार के दिन करना होता है । आप मंगलवार के दिन सुबह जल्द उठकर स्नान आदि से निपट जाएँ । इसके बाद अपने सामने चौकी रखकर उस पर लाल कपड़ा बिछा दें । इस कपड़े पर हनुमान जी मूर्ति या फोटो स्थापित कर दें । इसके बाद 7 बार बजरंग बाण का पाठ करें । बजरंग बाण का पाठ करने के बाद हनुमान जी को भोग लगायें ।
अब 5 लौंग लें और इन्हें देशी कपूर के साथ जलाकर राख प्राप्त कर लें । इस भष्म का यदि आप तिलक करते हैं तो किसी भी व्यक्ति की बुरी या ईर्ष्या वाली नज़र आपको प्रभावित नही करती है । इस तरह से तिलक करने से हर तरफ से सफलता आपके कदम चूमने लगेगी ।
@ यदि आप घर में होने वाले क्लेश से परेशान हो चुके हैं तो आपको हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग के अंतर्गत यह उपाय तुरंत कर लेना चाहिए । आप प्रतिदिन सुबह उठकर एक तांबे के लोटे में गुड़ और एक इलायची डालकर सूर्यदेव को जल चढ़ाएं । आप सूर्यदेव के सम्मुख बैठकर 2 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और सूर्य देव को अर्घ्य दें । इस टोटके या उपाय को प्रतिदिन करने पर आपके घर में सुख शांति की स्थापना हो जाएगी ।
@ यदि आप चाहते हैं कि आपकी संतान आज्ञाकारी हो को आपको हर शनिवार और मंगलवार सांझ के समय अपने घर में गुगुल जलाकर 5 बार हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए । ऐसा करने से घर में आने वाली मुसीबतें भी टल जाती हैं तथा बुद्धि का विकास होता है ।
@ हनुमान जी प्रभु श्री राम के परम भक्त हैं । उनकी आराधना करने से मनुष्य के कष्ट बिजली की गति से दूर हो जाते हैं । यदि आप हनुमान जी का नियमित पूजा पाठ और भक्ति करते हैं तो आपको वे हर संकट से दूर रखते हैं । जो भक्त हनुमान चालीसा का पाठ करता है उससे भूत प्रेत कोसों दूर रहते हैं और परेशानी उनको कभी छू नही सकती ।
@ यदि आपके घर में आर्थिक तंगी है लाख प्रयास करने पर भी हालत सुधरने के नाम ही नही ले रहे हैं तो आपको हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग कर लेने चाहिए । इस प्रयोग को इस प्रकार किया जा सकता है:
विधि – इस विधि को किसी भी शनिवार या मंगलवार के दिन किया जा सकता है । आप इस दिन सुबह जल्दी उठ जाएँ और स्नान आदि से निपटने के बाद साफ़ कपड़े धारण करके इस विधि को करें । आप अपने सामने आसन लगाकर हनुमान जी की मूर्ति या फोटो स्थापित कर दें । धूप दीप और घी का दीपक जला दें । हनुमान जी को बूंदी के लड्डू भी चढ़ाएं । अब आप हनुमान जी के सम्मुख बैठकर हनुमान चालीसा का जाप 108 बार करें|
हनुमान चालीसा के इस तांत्रिक प्रयोग को करने के बाद भक्त को हर तरह से लाभ प्राप्त होगा । यदि उसके जीवन में दुःख भर गया है तो वह उससे मुक्त हो जायेगा, उसे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा और उसके मन अपूर्व शांति का अनुभव होगा ।
हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग के अंतर्गत इस उपाय को करने से आपको कभी भी भूत-प्रेत का भय नही सताएगा । आप पर कभी भी बुरी नजर का साया भी नही पड़ेगा । आपका घर, व्यापार और स्वास्थ्य सब प्रभु की कृपा से कल्याणकारी हो जायेगा ।
यहाँ हनुमान चालीसा के तांत्रिक प्रयोग सामान्य जानकारी के लिए दिए गए हैं यदि आप तांत्रिक प्रयोग में बहुत सटीक उपाय करना चाहते हैं तो आपको किसी सिद्ध तांत्रिक या पंडित से मार्गदर्शन लेना चाहिए| तांत्रिक प्रयोगों को करने में सावधानी रखना बहुत ज़रूरी है वरना परिणाम अच्छे नही होते हैं ।
हनुमान जी की आराधना करते समय कुछ बहुत ही ज़रूरी नियमों का हमेशा ध्यान रखें । आप इस दौरान ब्रह्मचर्य का पालन करें । मन में पवित्र भाव और विश्वास रखें । महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान हनुमान जी की साधना नही करनी चाहिए ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *