शाबर मंत्र प्रयोग
हनुमान जी के 4 प्रमुख शाबर मंत्र प्रयोग :
March 28, 2024
धनलाभ और सुख का संकेत
कौन से सपने धनलाभ और सुख का संकेत देते हैं?
March 29, 2024
हनुमान जी के दर्शन हेतु शाबर मंत्र :
श्री राम चन्द्र जी के आशीर्वाद से हनुमान जी कलियुग में अपने भक्तों का उद्धार कर हेतु इस धरती पर विद्यमान है । और थोड़े से भक्ति भाव से वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों की मनोकामना पूर्ण करते है । किन्तु यदि आप चाहते है हनुमान जी के दर्शन करना है तो आपको पूर्णरूप से पवित्र रहकर उनकी कठोर आराधना करनी होगी ।
हनुमान जी के दर्शन हेतु मंत्र इस प्रकार से है : –
“ॐ हनुमान पहलवान
वर्ष बारहा का जवान ।
हाथ में लडडू मुख में पान ।
आओ आओ बाबा हनुमान ।
न आओ तो दुहाई महादेव गौरा पार्वती की ।
शब्द साँचा ,पिंड काँचा ।
फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा । । ”
किसी भी मंगलवार या शनिवार का दिन सुनिश्चित कर सबसे पहले आप हनुमान जी के मंदिर जाकर हनुमान जी को सिन्दूर का चौला, जनेऊ ,खड़ाऊ ,लंगोट, दो लडडू और ध्वजा चढ़ाये । और उसी दिन शाम को 06 बजे से 08 बजे के बीच कोई एक निश्चित समय सुनिश्चित कर हनुमान जी के दर्शन हेतु इस मंत्र की 10 माला का जाप प्रतिदिन करें ।
मंत्र जाप के समय पूर्व दिशा की तरफ मुख करके बैठे और हनुमान जी की प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाये और दूप लगाये । आपको यह कार्य लगातार 3 महीने तक करना है । इस समय के दौरान आप प्रत्येक शनिवार को चने और गुड का वितरण करें । प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी का व्रत रखे । और ब्रह्मचर्य के पालन के साथ -साथ पवित्रता का विशेष ध्यान रखे । इस प्रकार से यदि आप हनुमान जी की पूजा करते है तो शीघ्र ही हनुमान आपको साक्षात् दर्शन देंगे और तब आप हनुमान जी से कुछ भी मांग सकते है ।

सम्पर्क करे: मो. 9937207157 /9438741641  {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *