सपने जो संकट की सूचना देते हैं :
सपने जो संकट की सूचना देते हैं :
March 11, 2024
तांत्रिक वशीकरण कवच :
तांत्रिक वशीकरण कवच क्या है?
March 12, 2024

हींग के चमत्कारिक टोटके :

हींग के कई फायदे हैं जो हमारे स्वास्थ्य में लाभदायक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है । हींग कब्ज, बदहजमी, पेट के रोग आदि कई रोगों में फायदेमंद सिद्ध होती है । इसके सैंकड़ों घरेलू उपाचार हैं । हींग का उपयोग भारत में कई सौ सालों से मसाले के रूप में किया जा रहा है ।
हींग फेरूला -फोइटिडा नाम के पौधे का रस है । इस पौधे के रस को सुखा कर हीग बनाई जाती है । इसके पौधे 2 से 4 फीट तक ऊंचे होते हैं । ये पौधे विशेष रूप से ईरान, अफगानिस्तान, तुर्केमिस्तान, बलूचिस्तान, काबुल औैर खुरासान के पहाड़ी क्षेत्रों में होते हैं । वहां से हीग पंजाब और मुंबई आती है । महर्षि चरक के अनुसार, हीग दमा के रोगियों के लिए रामबाण औषधि है । यह कफ का नाश करने वाली, गैस की समस्या से राहत देने वाली, लकवा के रोगियों के लिए फायदेमंद व आंखों के लिए भी बेहद लाभदायक होती है ।
हींग का पहला टोटका –
कार्य की सफलता हेतु : किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हैं तो यह उपाय आजमाएं गे तो कार्य निर्विघ्न संपन्न होगा । चुटकी भर हीग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा में फेंक दें ।
हींग का दूसरा टोटका –
ऊपरी बाधा से मुक्ति हेतु: इस उपाय को किसी जानकार से पूछकर ही करें । यहां सिर्फ जानकारी हेतु दिए जा रहा है । लहसुन के अर्क में हीग पीसकर एवं कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगा दें ।
काजल लगाते समय ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र 11 बार बोल कर बोलें कि अपनी आंख खोलकर देखो तुम ठीक हो । शरीर से ऊपरी बाधा हट जाएगी ।
हींग का तीसरा टोटका –
तांत्रिक दुष्प्रभाव से बचने के लिए : हीग के पानी से कुल्ला करना चाहिए । खासकर यह उपाय आप होली या पूर्णिमा के दिन करेंगे तो बहुत असरकारक होगा ।
हींग का चौथा टोटका –
हीग के पानी से स्नान करें या एक डली हीग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करने से कर्ज मुक्ति के रास्ते खुल जाएंगे । इसके अलावा आप लाल दाल का दान भी कर सकते हैं ।
हींग का पांचवां टोटका –
घर की नकारात्मक ऊर्जा : 5 ग्राम हीग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें । अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें । एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं । इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है ।

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *