स्वप्न में मृत्यु देखना कैसे होता है ?
स्वप्न में मृत्यु देखना कैसे होता है ?
April 22, 2024
कुंडली में काल सर्प योग और निदान
कुंडली में काल सर्प योग और निदान
April 22, 2024
ऐसे सपने देते है मृत्यु का संकेत, दुआ करें कभी ना दिखें…

मृत्यु का संकेत देने वाले सपने :

मृत्यु का संकेत : स्वप्नशास्त्र के अनुसार, ब्रह्म मुहूर्त में दिखाई देनेवाले सपने अक्सर सच होते हैं । वहीं, रात के पहले, दूसरे और तीसरे प्रहर में जो सपने दिखाई देते हैं, उनके बारे में कहा जाता है कि ऐसे सपने लंबे समय बाद सच होते हैं । आइए, आज उन सपनों के बारे में जानते हैं, जिनका दिखना मृत्यु का संकेत का सूचक होता है । आपको बता दें कि सपनों से भविष्य जानने का सिद्धांत धर्मग्रंथों और पुराणों में बताया गया है, इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है । लेकिन रामायण से लेकर महाभारत तक में सपनों और शकुन को लेकर संकेत दिए गए हैं जिन पर आज भी लोग यकीन करते हैं ।
यदि सपने में दिखाई दे काला सांप :
यदि कोई लंबे समय से बीमार और घातक बीमारी से ग्रसित व्यक्ति सपने में काला सांप देखता है तो यह इस बात का संकेत माना जाता है कि यह रोगी के लिए मृत्यु का संकेत है ।
बायां हाथ कटा हुआ देखना :
यदि किसी व्यक्ति को सपने में अपना बायां बाजू अर्थात उल्टा हाथ कटा हुआ दिखाई दे तो इसका संबंध छोटे भाई के लिए मृत्यु का संकेत माना गया है ।
खुद को आत्महत्या करते देखना :
सपने में खुद को आत्महत्या करते हुए देखकर भले ही आप नींद से हड़बड़ाकर जाग जाएं और पसीने-पसीने हो जाएं, लेकिन सपने में खुद आत्महत्या करते हुए देखना लंबी आयु होने का सूचक है । ठीक इसी तरह सपने में खुद को मरा हुआ देखना भी दीर्घायु दर्शाता है ।
सपने में मेहमानों का घर आना :
हकीकत में जब मेहमान घर आते हैं तो भले ही उन्हें देखकर हमारे चेहरे खिल जाते हैं लेकिन अगर सपने में मेहमान घर आते दिखाई दें तो यह विपत्ति का सूचक माना गया है ।
खुद को फेल होते देखना :
जब असल जिंदगी में हम किसी काम या परीक्षा में फेल हो जाते हैं तो भले ही परेशानी से भर उठते हैं लेकिन सपने में खुद को फेल होते देखना आनेवाली सफलता का संकेत माना जाता है ।
सपने में उल्लू देखना :
दिन में उल्लू दिखाई देना भले ही धनागमन का संकेत माना जाता हो लेकिन सपने में उल्लू दिखाई देना रोग, शोक और हानि होने की चेतावनी माना जाता है ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार : (Mob) 9438741641 /9937207157 (Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *