काली कामाख्या मंत्र
प्रेत पलटने का काली कामाख्या मंत्र
April 25, 2024
सरल धन प्राप्ति के टोटके
सरल धन प्राप्ति के टोटके
April 25, 2024
मालामाल होने के लिए राशि अनुसार टोटके
यदि आप भी मालामाल होना चाहते हैं तो यहां राशि अनुसार चमत्कारी उपाय बताए गए हैं । ये उपाय अपने घर में ही किए जाते हैं । इनके प्रभाव से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं । अपनी राशि के अनुसार जानिए आपके लिए छोटे-छोटे, लेकिन हैं बड़े चमत्कारी उपाय…
मेषराशि अनुसार टोटके: घर के दक्षिण में गुड़ की डली छोड़कर प्रस्थान करें । कार्य में प्रगति होगी तथा यात्रा में सफलता मिलेगी । यह कार्य जब भी बाहर निकलें, तब अवश्य करें ।
वृषराशि अनुसार टोटके : कच्चे चावल सफेद गाय को खिलाने से धन लाभ होगा । शुक्रवार से रोजाना यह प्रक्रिया आरंभ कर दें । चावल की मात्रा अपनी हथेली के अनुसार रखें ।
मिथुनराशि अनुसार टोटके : बुधवार के दिन खड़े मूंग का दान, सुहागन को सुहाग का सामान तथा सफेद गाय को हरी घास खिलाने से परिवार में वास्तुगत दोष दूर होंगे । खासकर वायव्य कोण (घर की पश्चिम-उत्तर दिशा) में पैसा रखना आपके लिए शुभ होगा। इससे आप अवश्य लाभान्वित होंगे ।
कर्कराशि अनुसार टोटके : घर के पश्चिम में कबूतरों को ज्वार के दाने चुगाने से वास्तु का पश्चिमी भाग लाभकारी हो जाता है । नकारात्मकता समाप्त हो जाती है तथा परिवार में शांति बनी रहती है ।
सिंहराशि अनुसार टोटके : अपने घर के पूर्व में तांबे के पात्र में रखे जल से स्थान गीला करें, दूर्वा उस स्थान पर ईशान कोण को पूरित करें । ऐसा करने से शुभ समाचार तथा घर में बुजुर्गों को स्वास्थ्य लाभ होगा ।
कन्याराशि अनुसार टोटके : अपने घर की उत्तर दिशा में हरी घास को गायों के लिए छोड़ दें तथा हो सके तो किसी भिक्षुक को साबुत मूंग व गुड़ का दान करें । यह करने से घर की उत्तर दिशा में लक्ष्मी का वास होगा तथा अपव्यय रुकेगा । साथ ही रुका धन प्राप्त होगा ।
तुलाराशि अनुसार टोटके : शुक्रवार को प्रात: घर के वायव्य कोण (पश्चिम-उत्तर दिशा) में सफेद कपड़े में चावल बांधकर लटका दें । ऐसा करने से मांगलिक कार्य में गति आएगी तथा वैवाहिक कार्य में सफलता मिलेगी ।
वृश्चिकराशि अनुसार टोटके : अपने घर के दक्षिण-पूर्व कोने में जौ लाल कपड़े में बांधकर रखें । ऐसा करने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करेंगी । बच्चों पर शुभ असर होगा तथा वे स्वस्थ रहेंगे ।
धनुराशि अनुसार टोटके : घर का ईशान कोण (उत्तर-पूर्व दिशा) आपकी साधना के लिए श्रेष्ठ है । यहां पर भगवान विष्णु की शत् नामावली या सहस्त्र नामावली का पाठ करें । ऐसा करने से रोग दोष से निवृत्त होकर घर में प्रगति का माहौल बनेगा ।
मकरराशि अनुसार टोटके : घर के पश्चिम में हरी या श्याम तुलसी का पौधा लगाएं तथा निरंतर सींचें । ऐसा करने से रुके कार्यों में प्रगति होगी। मांगलिक कार्य के साथ आर्थिक लाभ के योग बनेंगे ।
कुंभराशि अनुसार टोटके : घर की पश्चिम-उत्तर दिशा को स्वच्छ रखें तथा उपयोगी कागजात को ही वहां स्थान दें । यदि स्टोरेज की स्थिति निर्मित होती है तो स्थान परिवर्तन करें एवं मनी प्लांट लगाएं ।
मीनराशि अनुसार टोटके : घर की पूर्वोत्तर दिशा में देवताओं को स्थान दें तथा प्रयास करें कि देव घर व किचन साथ न हो या चूल्हे की सीध में देवता का स्थान न हो । परिवर्तन कर ईष्ट को साधें । विशेष तौर पर लक्ष्मीनारायण की उपासना आपको भूमि-भवन का लाभ देगी ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार (Mob) 9438741641 /9937207157 (Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *