बर्ष 2024 में कर्क राशि और शनि

बर्ष 2024 में कर्क राशि और शनि :

कर्क राशि और शनि : इस बर्ष शनि आपकी राशि से आठबें स्थान में गतिशील रहेंगें अतः स्वस्थ्य में परेशानियां इस बर्ष रहेंगी । कर्क राशि के लोगों पर इस बर्ष शनि की ढैया का प्रभाब बर्ष पर्यन्त आपकी राशि में रहेगा । अतः पेट से संबंधित ब्याधि , मौसमी बीमारियां , एसिडिटी , गैस जैसी बीमारियों से परेशान रहेंगे। शारीरिक ब्यायाम , डाइट कंट्रोल व योग जैसी चीजों पर ध्यान देना चाहिए ।

ब्यापारिक सूझ -बूझ व समझ का इस्तेमाल आप अपने ब्यापार को बढ़ाने के लिए करेंगे , कहीं न कहीं अफसर व अधिकारियों की नारजगी से नौकरी में समस्याएँ आ सकती है नौकरी में षडयंत्र हाबी हो सकते हैं । बाताबरण आपके पक्ष में नहीं रहेगा। आपको बहुत ही समझदारी से काम लेने की आबश्यकता है । कोई ब्यबसायिक सूचना भी लीक हो सकती है ब्यबसायिक जीबन का प्रभाब पारिबारिक जीबन पर भी पडेगा । जीबन साथी से छोटी -छोटी बातों पर मतभेद व बहसबाजी हो सकती है । घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य गड़बड़ होगा , जिसके चलते आपको बार -बार अस्पताल के चक्क्रर काटने पड़ सकते हैं । शनि के दुष्प्रभाब को कम करने के लिए शनि की शान्ति के यह उपाय करे ।

साल 2024 में कर्क राशि और शनि के दुस्प्रभाब को कम करने के उपाय :

1)कर्क राशि और शनि के दुस्प्रभाब को कम करने के लिए किसी भी बिद्वान ब्राम्हण द्वारा या स्वयं शनि के तंत्रोक्त , बैदिक या पौराणिक मन्त्रों के 23000 जाप करें या कराएं । शनि का तंत्रोक्त मंत्र निम्नलिखित है – “ॐ प्रां प्रीं स: शनैश्चराय नमः

2) कर्क राशि और शनि के दुस्प्रभाब को कम करने के लिए शनिबार का ब्रत रखे । इस दिन एक समय सायंकाल में ही भोजन करें । शनि संबंधी उपचार करने के बाद उपबास खोलने पर दान अबश्य ही करना चाहिए ।

3) कर्क राशि और शनि के दुस्प्रभाब को कम करने के लिए कीड़ी, नगरा सींचे। चीटियों को भोजन कराएं ।

4 )काला कंबल, उड़द की दाल, काले तिल, तेल,चरण पादुका (जूते ), काला बस्त्र , मोटा अनाज व लोहे के पात्र का दान करना चाहिए ।

5) शनि की पीड़ा को कम करने के लिए , 7 प्रकार के अनाज व दालों को मिश्रित करके पक्षियों को चुगाएं ।

6 )बैगनी रंग का सुगन्धित रूमाल पास में रखें ।

7) शनि मंदिर में शनि की मूर्ति पर तिल का तेल चढ़ाएं ।

8) शनि भगबान के सामने खड़े रहकर दर्शन नहीं करें, किनारे में खड़े रहकर दर्शन करें , जिससे शनि की दृष्टि आप पर नहीं पड़े ।

9 )शनि न्याय के देवता है , अतः उन्हें हाथ नहीं जोड़ा जाता । दोनों हाथ पीछे करके सिर झुका कर उन्हें नमन करें ,जिस प्रकार ब्यक्ति न्यायाधिकारी सन्मुख खड़ा होता है ।

Connect with us on our Facebook Page

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) :+91-9438741641 (Call/Whatsapp)

Leave a Comment