तुला राशि भबिष्यफल 2024

तुला राशि भबिष्यफल 2024

तुला राशि भबिष्यफल : तुला राशि भबिष्यफल में यह साल तुला राशि बालों के लिए शानदार रहेगा । स्वास्थ्य में सुधार होगा । मित्रों का साथ सहयोग मिलेगा ।ब्यापार में रूकाबटें  बी अबरोधों  के साथ उन्नति होगी । हालाकिं बिद्यार्थीयो के लिए यह साल कोई ख़ास उन्नतिप्रद नहीं है ,बिद्यार्थियों को मन के अनुरूप परिणाम नहीं मिलेगें । वहीँ पाँचबे  शनि के कारण संतान को लेकर कैरियर , बिबाह , अध्ययन  आदि को लेकर चिंता रहेगी ।ब्यापार में हालत ब स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए आप भरसक प्रयास बी परिश्रम करेंगे । काफी हद तक परिणाम भी अनुकूल ही रहेंगे । मंगल , धनेश पराक्रम स्थान में स्थित है , अत:  धन प्राप्ति का योग है , परन्तु पैसा पास में टिक नहीं पायेगा । पैसा आने से पहले जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा । ब्यापार ब  कारोबार में बिस्तार  की योजना पर काम शुरू होगा । उसमें धन का ब्यय भी होगा । साथ घर में इस साल तुला राशि भबिष्यफल जातक जातिका कोई दैनिक उपयोग की महत्वपूर्ण बस्तु भी खरीद सकते हैं , छठे भाब में राहु की स्थिति है , बर्ष पर्यन्त राहु छठे भाब में चलायमान रहेंगे । अत: गुप्त शत्रुओं से साबधान रहना है खासकर गुप्त शत्रुओं  से बिशेष साबधानी आबश्यक है , आपके अपने लोग ही आपके साथ बिश्वास या धोखा कर सकते हैं ।रूपयों पैसों  के मामले में किसी पर भी भरोसा नहीं करे ।

 

१ मई के बाद देबगुरु  बृहस्पति आठबें स्थान में आ जायेंगे , अत: कहीं न कहीं यह स्थिति  तुला राशि के बिद्यार्थियों  के लिए प्रतिकूल ग्रह स्थितियों की रहेगी । बिद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटकेगा । मनोबांछित काँलेज  बी स्कुल में दाखिला , बिषय का चयन आदि को लेकर मन में असमंजस रहेगा । रुका हुआ रुपया कहीं से प्राप्त होगा । तुला राशि के जातक संतुलन करने में माहिर होते हैं । लाभ हानि आय ब्यय में आप बेहतर संतुलन कायम करेंगे । बैज्ञानिक दृष्टिकोण ब उत्तम सोच आपको आगे बढ़ने में  सहायता प्रदान करेगी । लेकिन हाँ आर्थिक मामलों में निबेश से पूरब अच्छी तरह से साबधानी से काम ले ।सभी लोग आपके प्रभाब ब पराक्रम को स्वीकारेंगे । भागीदार ब पार्टनर पर अधिक बिश्वास हानि का कारण बन सकता है । धर्म आध्यात्म  के प्रति मन में श्रद्धा का भाब रहेगा । १ मई से पूर्ब  आपकी राशि पर बृहस्पति की दृष्टि के कारण धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण काम होगा ।घर के किसी बरिष्ठ ब्यक्ति का स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है । जिस कारण तुला राशि भबिष्यफल जातक जातिका को अस्पताल के चक्कर काटने पद सकते हैं । ३० जून से १५ नवंबर के मध्य जीबन साथी के मध्य गलत फहमियां उत्पन्न हो सकती है । आर्थिक मामलों में किसी पर भी भरोसा नहीं करे ।

 

किसी की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर अपना ही नुकसान कर बैठेंगे । बृहस्पति १ मई तक सातबे स्थान में हैं , जीबन साथी का स्वास्थ्य चिंता का बिषय रह सकता है , ३० जून से १५ नवंबर के मध्य शनि के बक्र काल में नए निबेश से बचें  । इस साल घर में किसी नबीन बस्तु की खरीददारी संभब है , जो योजना या प्लानिंग पिछले काफी समय से चल रही थी । उस पर आंशिक रूप से काम शुरू होगा । किसी जरूरतमंद मित्र या रिश्तेदार की तरफ से मदद का हाथ बढ़ायेंगे  ।

तुला राशि भबिष्यफल (शारीरिक सुख एबं स्वास्थ्य )

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल तुला राशि भबिष्यफल के लिए अच्छा ही रहेगा । किसी गंभीर ब घातक बिमारी की आशंका ब संभाबना नहीं है , बुरी सोहबत, बुरी आदतों का त्याग कर दे । शराब ब अन्य नशे के सेबन  से दूर रहें , नहीं तो आप किसी गंभीर बिमारी को निमंत्रण दे बैठेंगे । आप तुला राशि के जातक है , तथा बायु बिकार , जोड़ो में तकलीफ , नसों से संबंधित ब्याधि , कमर दर्द , जैसी बीमारियों से कष्ट की स्थिति में साफ़ -साफ़ देख पा रहा हूँ । ३० जून से १५ नवंबर के शनि बक्र स्थिति में चलायमान रहेंगे । इस दौरान बाहन साबधानीपूर्बक चलायें , स्वास्थ्य में छोटी -मोटी  परेशानियां  बड़ा रूप ले सकती है , अत: लापरबाही नहीं करे । अपने खान पान , दिनचर्या , जीबनचर्या का बिशेष ध्यान रखे । घर के बड़े बुर्जुग ब बरिष्ठ ब्यक्तियों की सेबा करे उससे गुरु बलबान होगा , तथा स्थाई सम्पति के योग बनेगा ।

तुला राशि भबिष्यफल (ब्यापार ,ब्यबसाय ब  धन )

साल 2024 में तुला राशि भबिष्यफल जातक / जातिका के लिए कारोबार में तरक्की होगी ब्यापार को बिस्तार  करने के बारे में आप नित नई  सोच रखेंगे । लेकिन कारोबार में अपरिचित ब्यक्तियों पर बिश्वास करके धन गबा सकते हैं ।ब्यापार को लेकर बनाई गई योजना पर काम शुरू होगा । नए -नए लोगों के साथ ब्यापारिक अनुबंधन ब  करार होंगे ।ब्यापारिक, ब्यक्तिगत ब  पारिबारिक जीबन में आप बेहतर तालमेल स्थापित करने में आप सफल होंगें ।नई  मार्केटिंग स्ट्रैटजी बनाकर योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे  । नई मशीनरी तकनीक , हुनर , ज्ञान का आप अपने काम में उपयोग करेंगे । इस साल किसी अनुभबी ब बरिष्ठ  ब्यक्ति से आपको लाभ प्राप्ति के कुछ टिप्स मिलेंगे ।छठे भाब में बर्ष पर्यन्त राहु की स्थिति यह दर्शा रही है कि  ब्यबसायिक प्रतिद्वंदियों  ब प्रतिस्पर्धियों से साबधान रहें । मई के बाद देबगुरु आठबें स्थान में आयेंगे , अत: कारोबार पर पकड़ थोड़ी ढीली पड़ेगी ।ब्यापार के काम लंबित होंगे । पकड़ बनते बनते रूक जायेगी ।भूमि भबन, बाहन प्लाट आदि के रख रखाब पर खर्चा होगा ।सम्पति संबन्धी बिबाद शुरुआत में तो उलझेंगे परन्तु धीरे धीरे सुलझ ब सलट  जायेंगे ।३० जून से १५ नवंबर के मध्य आर्डर हाथ में आता -आता रूक जायेगा । शनि बक्र  स्थिति में चलायमान रहेंगे , अत: ब्यापारिक निर्णय कोई गलत भी हो सकता है ।आपका आर्डर कहीं अटक सकता है । किसी न किसी कारण से स्थिति कश्मकस ब तना से परिपूर्ण बनी हुई है ।

तुला राशि भबिष्यफल (घर परिबार , संतान बी रिश्तेदार )

देबगुरु बृहस्पति बर्षारंभ में सातबें स्थान में स्थित है , इसिलए तुला राशि भबिष्यफल 2024 में जातक /जातिका के लिए परिबार में बहुत ही खुशनुमा बाताबरण रहेगा । अत: पति -पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाब बिद्यमान रहेगा । गलत फ़हमियों बी मतभेद का निपटारा  होगा । आप यह महसूस करोगे की हर स्थिति परिस्थिति में जीबन साथी कंधें से कंधा मिलाकर आपके साथ खड़ा है  ।संतान के कैरियर अध्यन बिबाह आदि को लेकर मन में चिंता रहेगी ।भाइयों ब रिश्तेदारो के कोई कान आपके खिलाफ भर सकते हैं ।अपनी बुद्धि ब बिबेक का प्रयोग करके ही प्रतिक्रया दें । संतान की गतिबिधि कार्यकलाप आपको चिंता में डाल  सकता है । संतान की सोहबत का बिशेष ध्यान रखे । इस साल १ मई के पश्चात गुरु के आठबें स्थान परिभ्रमण के कारण घर किसी बरिष्ठ सहाय का स्वास्थ्य गड़बड़ होगा । उनको लेकर अस्पताल आदि का खर्चा भी हो सकता हैं । पिता पुत्र में देबराणी , जेठाणी , सास बहु में हल्की – फुल्की  नौक -झोंक हो सकती है । सम्पति संबन्धी बिबाद किसी बरिष्ठ ब्यक्ति , बुर्जुग की मध्यस्थता से हल हो सकता है ।

तुला राशि भबिष्यफल (बिद्याध्यन , पढ़ाई ब कैरियर )

इस बर्ष १ मई तक देबगुरु बृहस्पति सप्तम स्थान में चलायमान है । लग्न पर पूर्ण दृष्टि है ,अत: यह समय तुला राशि भबिष्यफल 2024 में बिद्यार्थियों के लिए उत्तम फलों को देने बाला रहेगा । बिदेश यात्रा के इच्छुक बिद्यार्थियों के कागजाद संबंधी परेशानी दूर होगी ।पंचम स्थान में शनि की स्थिति है , अत: प्रेम आकर्षित करेगा । परन्तु प्रेम प्रसंगों में पड़कर  अपने अध्ययन ब कैरियर के साथ कोई समझौता नहीं करे । नौकरी में तयशुदा लक्ष्यों को हासिल कर लेंगे ।बॉस ब  अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे । ३० जून से १५ के मध्य सहकर्मी आपके बिरुद्ध कोई गुप्त योजना या षड़यंत्र कारित कर सकते हैं । अगर आप राजकीय सेबा में हैं , तो आर्थिक मामलों में ज्यादा साबधानी आबश्यक है ।इंटरव्यू , ग्रुप डिस्कशन आदि में सफलता मिलेगी ।कैरियर से  संबंधित प्रतियोगी परीक्षा , बिभागीय परीक्षा , प्रमोशन से संबंधित परीक्षा में सफलता मिलेगी ।

तुला राशि भबिष्यफल (प्रेम -प्रसंग ब मित्र )

इस बर्ष , बर्ष पर्यन्त पंचमेश पंचम स्थान में चलायमान है , गतिशील है । अत: पंचमेश का परिभ्रमण तुला राशि भबिष्यफल की हिसाब से प्रेम -प्रसंगों के लिहाज से अच्छा ही रहेगा । प्रेमी -प्रेमिका से मेल -मुलाक़ात होगी । प्रेम का भरपूर लुत्फ़ उठायेंगे । शुक्र बर्षारंभ में द्वितीय भाब से कमजोर होते है । ३० जून से १५ नवंबर के मध्य शनि बक्र स्थिति में चलायमान रहेंगे ।अत: प्रेम संबंध कहीं न कहीं बदनामी का कारण बन सकते है । पारिबारिक सुख – शान्तिबाधित होगी। मित्रों की संख्या में इजाफा तो होगा परन्तु सच्चे बी अच्छे मित्र नहीं मिल पायेंगे  ।

तुला राशि भबिष्यफल (बाहन , खर्च ब  शुभकार्य )

इस बर्ष मंगल बर्षारंभ में तीसरे स्थान में गतिशील है , अत: तुला राशि भबिष्यफल 2024 में जातक जातिका के लिए नबीन बाहन का योग बन सकते हैं । पुराने बाहन की रिपेयरिंग , रख-रखाब पर बार बार खर्च होगा , भूमि , भबन , प्लाट आदि की खरीद के योग इस बर्ष बने हुए हैं । आय का पाया मजबूत रहेगा , लेकिन खर्चा का पाया भी रहेगा । आमदानी से बढ़कर खर्च होगा । किसी शुभ ब  मांगलिक कार्य पर खर्च की रूपरेखा ब  प्लानिंग बन सकती है । १ मई से पूर्ब  घर में कोई महत्वपूर्ण बस्तु की खरीद कर सकते हैं । भूमि , भबन , बाहनादि पर खर्च का योग बना हुआ है । लेकिन साथ ही बर्ष पर्यन्त बारहबां केतु कुछ फिजूल के कामों में भी खर्च करबायेगा , फिजूलखर्ची पर नियंत्रण करें ।

तुला राशि भबिष्यफल (हानि , कर्ज ब अनहोनी )

इस बर्ष धनहानि की तो संभाबना न के बराबर है । परन्तु आर्थिक मामले में किसी पर भी भरोसा करना आपकी भूल हो सकती है । अपरिचित ब्यक्तियों से आर्थिक ब्यापार सोच समझकर करें, जंहा तक कर्ज की बात है । ब्यापार के लिए , ऋण लेना पड़  सकता है , लेकिन धीरे -धीरे ऋण चुकता भी हो जायेगा । ३० जून से १५ नवंबर के मध्य शनि के बक्र राशि में परिबर्तन के फलस्वरूप किसी मित्र या घनिष्ठ ब्यक्ति के साथ कोई अनहोनी ब अप्रिय घटना घटित हो सकती है । घर के बड़े -बुजुर्गों के स्वास्थ्य का बिशेष ध्यान रखे ।

तुला राशि यात्रा भबिष्यफल

इस बर्ष , बर्ष पर्यन्त केतु की स्थिति बारहबें स्थान में है , अत: स्थान की यात्रा का योग है । परिबार के साथ तीर्थ स्थल बी धर्म स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं । ब्यापारिक यात्राएँ  कोई ख़ास सार्थक नहीं रहेगी।

तुला राशि 2024 के उपाय :

बर्ष की शुभता बढ़ाने के लिए राशि के जातकों को शुक्रबार को देबि दर्शन करने चाहिए  । शुक्रबार को ७ मोगरे के पुष्प देबि के चरणों में चढ़ाबे । शुक्रबार को नहाने के पानी में कच्चा दूध डालकर नहाबे । तथा ५ १/४ रत्ती का ओपोल  रत्न चाँदी  में जड़बाकर गले में धारण कर ले ।

Connect with us on our Facebook Page : कामाख्या तंत्र ज्योतिष

आचर्य प्रदीप कुमार (मोब) : +91- 9438741641 (Call/ Whatsapp)

Leave a Comment