चन्द्रद्रब बट यक्षिणी
चन्द्रद्रब बट यक्षिणी साधना विधि
October 30, 2022
बीर बिरहना सिद्धि
बीर बिरहना सिद्धि कैसे प्राप्त करें ?
October 30, 2022
नजर उतारने के टोटके

नजर उतारने के अन्य टोटके :

नजर उतारने के टोटके : नजर एक शक्ति होती है जो हमारे जीवन पर प्रभाव डालती है । यह एक दृष्टि होती है जो नकारात्मकता और बुरी चाहत की ओर जा सकती है । हालांकि, हम नजर के नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए कुछ टोटकों का उपयोग कर सकते हैं ।

ये टोटके देवी-देवताओं की आशीर्वाद को प्राप्त करने, वरदानों को प्राप्त करने और किसी भी नजर से बचने की शक्ति प्रदान करते हैं । इन टोटकों में कुछ उच्चारण व ध्यान करने के प्रयास शामिल हैं जो हमें आत्मविश्वास और सुरक्षा की अनुभूति देते हैं । ये टोटके सभी के लिए सरल और प्रभावी होते हैं और नकारात्मकता के प्रभाव से हमें बचाते हैं ।

नजर उतारने के टोटके में जल, पौधे, यंत्र और मंत्रों का प्रयोग किया जाता है । इन उपायों को नियमित रूप से अपनाने से हम अपने जीवन को सुखी, समृद्ध और सुरक्षित बना सकते हैं ।

नजर उतारने के टोटके का उपयोग करके हम अपने और हमारे परिवार के ऊपर पड़ने वाली नकारात्मकता को दूर कर सकते हैं । इन टोटकों के प्रयोग से हमारा जीवन खुशहाल, सफल और सुरक्षित बन सकता है । इसलिए, आज ही नजर उतारने के टोटके का उपयोग करें और अपने जीवन को खुशियों से भर दें ।

नजर उतारने के टोटके कुछ इस प्रकार है , जो यंहा दे रहा हूँ…

१. नमक ,राई ,राल ,लहसुन ,प्याज के सूखे छिलके बी सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को रोगी के ऊपर सात बार घुमाने से हर प्रकार का नजर का दोष मिटता है ।

२. मंगलबार या शनिबार के दिन हनुमान मंन्दिर में जाकर हनुमानजी के कंधे पर से सिन्दूर लायें, नजर लगे ब्यक्ति के माथे पर लगाने से बुरी से बुरी नजर प्रभाब कम होता है ।

३. खाने के समय नजर लग जाये तो इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाकर नजर लगे ब्यक्ति के माथे पर से सात बार घुमाकर पानी में बुझा दे और उस पानी को रोगी को पिलाने से नजर दोष दूर होता है ।

४. भोजन पर नजर लगाने पर परोसन से पहले थाली में से थोडा – थोडा भोजन एक केले के पते पर लेकर उस पर गुलाल छिड़ककर चौराहे में रख दे नजर ठीक हो जाती है ।

५. नजर लगे ब्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुडीयां भी रखकर खिलाने से बुरी नजर का प्रभाब दूर होता है ।

६. लाल मिर्च ,अज्बायन और पिली सरसों को मिट्टी के एक छोटे बर्तन में आग लेकर उसमंर जलाते हैं । उसके धुएं से नजर लगे बच्चे को तपाते हैं तो नजर का प्रभाब ठीक हो जाता है ।

Our Facebook Page Link

अपनी समस्या का समाधान चाहते है ?
संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *