धर्मेन्द्र प्रधान
धर्मेन्द्र प्रधान 2024 की भबिष्यफ़ल :
December 13, 2023
नितिन गडकरी
नितिन गडकरी 2024 की भबिष्यफ़ल :
December 13, 2023
निर्मला सीतारमण

निर्मला सीतारमण 2024 की भबिष्यफ़ल :

निर्मला सीतारमण : भारत की बित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के लिए यह साल 2024 कोई ख़ास उपलब्धि देने बाला नहीं है । यह मुशिकलों व कठिनाइयों से भरा हुआ साल रहेगा । निर्मला सीतारमण का जन्म धनिष्ठा नक्षत्र के अंतर्गत हुआ है । लग्न में सूर्य स्वगृही होकर राजयोग को पुष्ट कर रहा है । इसी तरह भाग्येश मंगल का लग्नेश से संबंध व युति भी प्रबल राजयोग में सहायक वनी है । 2024 में बुध की महादशा इनके लिए इतनी ठीक नहीं रहेगी ।

 

इनके मंत्रालय व इनको निशाना बनाया जायेगा । महंगाई , बेरोजगारी ,डांबाडोल अर्थब्यबस्था , उद्दोगों का पलायन व बिनिबेश से निपटने का कोई फॉर्मूला इनके पास नहीं होगा ।आ र्थिक नीतियों में बार बार बदलाब के कारण ब्यापारिक व औद्योगिक अस्थिरता की स्थितियां रहेगी । जी .एस .टी , नोटबन्दी व कोबिड लॉकडाउन के चलते बाजार सुस्त सुस्त सा है । ऐसे में ब्यापारों , उद्दोगों को स्वस्थ माहौल प्रदान करना इनके लिए बड़ी चुनौती रहेगी । बैंकिंग सेक्टर , रिजर्व बैंक , बीमा क्षेत्र , आर्थिक कल्याण की योजना इनके लिए बड़ी चुनौती रहेगी ।

 

2024 इनके लिए बिपरीत परिस्थितियों व संघर्षपूर्ण स्थितियों का दयोतक  रहेगा ।इनके लिए कदम -कदम पर मुशिकलें व कठिनाइयां रहेगी , आर्थिक मुशिकलें व आर्थिक क्षेत्र की चुनौतियां बाहे पसारे इनका इन्तजार कर रही हैं । उससे निकलने का कोई सूत्र इन्हें प्राप्त हो जाए , इसके संदेह है ।

Connect with us on our Facebook Page

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) :+91-9438741641 (Call/Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *