कामनापुर्ती मंत्र
सिद्ध चमत्कारी गुप्त कामनापुर्ती मंत्र क्या है ?
February 12, 2024
सांपो
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सांपो से जुड़े कुछ शकुन और अपशकुन :
February 12, 2024
पति वियोग

सुहागिन महिलाओं को यह काम करने से मिलता है पति वियोग :

पति वियोग : हमने अक्सर देखा है कि शादीशुदा महिलाएं अपने घर में अपनी ननंद से या अपनी जेठानी से या अपनी सांस या कई ऐसी महिलाएं होती हैं जिनसे वह अपनी कई चीजों को शेयर करती हैं अर्थात उनके साथ बदलती हैं जो कि उन्हें कतई भी नहीं करना चाहिए । किसी भी सुहागिन महिला को दूसरी सुहागन महिला के साथ इन चीजों को नहीं बांटना चाहिए अन्यथा उनको अपने पति का वियोग झेलना पड़ सकता है, उनके अपने पति से रिश्ते खराब हो सकते हैं । हिंदू धर्म के अनुसार ऐसा करना अपशगुनता कहलाता है, हिंदू धर्म में यह सारे कार्य करना वर्जित माना गया है, ऐसा करने से पति- पत्नी के बीच खटास उत्पन्न होती है, उनके बीच में दूरी बढ़ती है एवं प्यार में कमी आती है ।
सिंदूर : हर शादीशुदा महिलाओं का गहना होता है सिंदूर, विवाहित महिलाओं को कभी भी अपने सिंदूर की डिब्बी किसी अन्य महिला के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए । इसके अलावा जब भी वह सिंदूर लगाएं तो सदैव अकेले में ही लगाएं या सिर पर दुपट्टा रख कर लगाएं क्योंकि इससे उनके रिश्ते को दूसरों की नजर नहीं लगती है ।

मांग में सिंदूर न लगाना: सिंदूर को सुहाग का प्रतीक माना जाता है । ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि यदि सुहागिन महिलाएं मांग में सिंदूर नहीं लगाती हैं तो इससे उनके पति की आयु कम हो सकती है और उन्हें पति वियोग का सामना करना पड़ सकता है ।

पति के प्रति अपमानजनक व्यवहार: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि यदि सुहागिन महिलाएं अपने पति के प्रति अपमानजनक व्यवहार करती हैं तो इससे उनके पति के मन में उनके प्रति नकारात्मक भावनाएं पैदा हो सकती हैं और उन्हें पति वियोग का सामना करना पड़ सकता है ।

पति के बिना सोना: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि यदि सुहागिन महिलाएं अपने पति के बिना सोती हैं तो इससे उनके पति की आयु कम हो सकती है और उन्हें पति वियोग का सामना करना पड़ सकता है ।

पति के कपड़े पहनना: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि यदि सुहागिन महिलाएं अपने पति के कपड़े पहनती हैं तो इससे उनके पति की आयु कम हो सकती है और उन्हें पति वियोग का सामना करना पड़ सकता है ।

पति के जूते पहनना: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि यदि सुहागिन महिलाएं अपने पति के जूते पहनती हैं तो इससे उनके पति की आयु कम हो सकती है और उन्हें पति वियोग का सामना करना पड़ सकता है ।

काजल : शादीशुदा महिलाओं को काजल कभी भी किसी अन्य महिला के साथ शेयर नहीं करना चाहिए, हालांकि आजकल ऐसा करना एक आम बात हो गई है परंतु शादीशुदा महिलाओं को सदैव ऐसा करने से बचना चाहिए तथा पब्लिक प्लेस में या आपके आसपास यदि आप से काजल मांगने वाले ज्यादा हैं तो एक सेपरेट काजल दूसरों के लिए हमेशा रखना चाहिए । अक्सर ऐसा देखा जाता है कि महिलाओं से उनकी दोस्त, ननंद या जेठानी के साथ वह काजल शेयर करती हैं,ऐसा करने से उनका अपने पति के साथ प्यार कम हो जाता है ।
मेहंदी : हर सुहागन की निशानी मेहंदी । कई महिलाएं अपने घर में ही अपने हाथों से मेहंदी लगाती हैं, अपनी मेहंदी की कूप को किसी दूसरी महिला के साथ शेयर नहीं करना चाहिए एवं ना ही अपनी लगाई हुई कूप से किसी दूसरी महिला के हाथों पर मेहंदी लगानी चाहिए, ऐसा करने से आपके पति का आपकी और आकर्षण कम हो जाता है । बिंदी, चूड़ी एवं पायल यह तीन चीज ऐसी है जो महिलाएं किसी शादी या फंक्शन में एक दूसरे के साथ अक्सर शेयर करती हैं, अपनी साड़ी या ड्रेस के मैचिंग के हिसाब से, जिसे हिंदू धर्म में शुभ नहीं माना जाता है, यह बहुत बड़ा अपशगुन होता है, इससे आर्थिक हानि तो होती ही है, साथ ही रिश्तो की भी हानि होती है ।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ज्योतिष शास्त्र में बताए गए ये कार्य केवल कुछ संभावित कारण हैं जो पति वियोग का कारण बन सकते हैं । इन कार्यों को करने से हमेशा पति वियोग होता है, ऐसा नहीं है ।

यहां कुछ अन्य उपाय दिए गए हैं जो सुहागिन महिलाएं पति वियोग से बचने के लिए कर सकती हैं:

अपने पति का सम्मान करें: अपने पति का सम्मान करें और उनके प्रति प्रेम और स्नेह का भाव रखें ।

अपने पति के प्रति वफादार रहें: अपने पति के प्रति वफादार रहें और किसी अन्य पुरुष के प्रति आकर्षित न हों ।

अपने पति के लिए पूजा करें: अपने पति की दीर्घायु और सुख-समृद्धि के लिए नियमित रूप से पूजा करें ।

पति के साथ समय बिताएं: अपने पति के साथ समय बिताएं और उनके साथ खुशी-खुशी जीवन व्यतीत करें ।

इन उपायों को करने से सुहागिन महिलाएं अपने पति के साथ लंबा और सुखी जीवन व्यतीत कर सकती हैं ।

Our Facebook Page Link

हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *