मंगल के फल
बिभिन्न भाबों में मंगल के फल :
December 30, 2022
गुरु का प्रभाब
बिभिन्न भाबों में गुरु का प्रभाब :
December 30, 2022
बुध के फल

बिभिन्न भाबों में बुध के फल :

बुध के फल कुण्डली के बारहबें भाबों में …

१. पहले भाब में बुध के फल से ब्यक्ति सुन्दर, प्रसन्नचित, निर्मल बुद्धि, बिद्वान, दानी, कोमल, सत्यबान तथा बिशाल शरीर बाला बनाता है ।

२. दुसरे भाब में बुध के फल से ब्यक्ति पितृभक्त, कोमल शरीर, गौरबर्ण, सत्यबान सुखी तथा सुदूर यात्रा करने बाला होता है ।

३. तृतीय भाब में बुध के फल से ब्यक्ति को साहसी, मन से हीन, सुख से बंचित तथा कल्याणभाब से कर्म करने बाला बनाता है ।

४. चौथे भाब में पापग्रह बनकर यह भाई का नाश करता है । परन्तु उच्च का बुध के फल चंचल, लज्यारहित तथा बाल्यकाल में रोगी बनाता है ।

५. पाँचबे भाब का बुध के फल स्त्री सुख से पूर्ण रखता है । ऐसे ब्यक्ति देब में रमण करने बाले, शुद्ध ह्रदय तथा गुरुओं की भक्ति करने बाले होते है ।

६. छठे भाब का बुध यदि बक्री है तो शत्रु भय देता है । परन्तु यदि यही बुध शुभ हो, शुभ गृहों से दृष्ट हो तो शत्रुओं का नाश होता है ।

७. सातबें भाब का बुध ब्यक्ति को चंचल ह्रदय बनाता है । सातबे भाब का उच्च का बुध उच्च परिबार की कन्या से बिबाह करबाता है ।

८. यदि बुध आठ्बें भाब में होता है तो शत्रुओं का नाशक, सत्यबादी, आतिथ्य करने बाला बनाता है । परन्तु यदि यह पापक्षेत्री हो तो अपने कुकर्म के कारण समाज में घृणा का पात्र बनता है ।

९. नबम भाब का बुध धन –धान्य, स्त्री –संतान सुख आदि से परिपूर्ण बनाता है । यदि यह पाप गृहों से युक्त हो तो कुमार्गी तथा पापाचारी बनाता है ।

१०. दसबें भाब का बुध धनबान तथा गुरुजनों के साथ अपनी भलाई करने बाला बनाता है । ऐसे ब्यक्ति धनोपार्जन में प्रबीण होते हैं ।

११. यँहा बुध की स्थिति ब्यक्ति को बेदानुसार आचरण करने बाला बनाती है । ऐसे ब्यक्ति गुण सम्पन्न, स्त्रियों के प्रेमी तथा अपने परिजनों का हित करने बाले होते हैं ।

१२. बारहबें भाब में यदि बुध हो तो ब्यक्ति बिकलांग, निर्धन, परायेधन में दृष्टी रखने बाला परन्तु उपकार करने बाला होता है ।

Our Facebook Page Link

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार
हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *