बृषभ राशि भबिष्यफल 2024 

बृषभ राशि भबिष्यफल 2024  :

बृषभ राशि भबिष्यफल : यह साल बृषभ राशि के लोगो के लिए शानदार रहेगा । इस साल आप नई –नई उपलब्धियाँ हासिल करेंगे ।आपकी राशि का स्वामी शुक्र पूर्ण दृष्टि से अपनी राशि को देख रहा है अत: इस साल मेहनत खूब रहेगी लेकिन प्रतिफल भी मजबूत रहेगें । पुराने रोग ब कष्ट से आपको छुटकारा मिल जायेगा। कभी कभार हल्की फुल्की स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियां रह सकती है । इस बर्ष घातक ब गंभीर बिमारी की आशंका ब सभाबना नही हैं ।पाचनतंत्र के रोग , पेट से संबंधित ब्याधि, उदरबिकार, सर्दी ,खांसी , जुकाम जैसी बीमारियाँ हाबी रह सकती है , हालाकि घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य जरूर आपकी चिंता का कारण बन सकता है ।इस साल खर्चो में बेतहाशा बृद्धि होगी । शनि दशम स्थान में स्थित है । काम –काज में नई संभाबनाओ को तलाशेंगे, नौकरीशुदा ब्यक्तियों को नौकरी में इन्क्रीमेंट प्राप्त हो सकता है , तथा कोई नया अबसर, बेहतर अबसर आपकी प्रतीक्षा कर रहा है । मंगल बिपरीत राजयोग बना रहा है । अत: इस साल खर्च में भी बेतहाशा बृद्धि होगी । फिजूल खर्ची पर नियंत्रण रखें , अन्यथा उधार लेने की नौबत आ सकती है । कार्यक्षेत्र में बिस्तार की योजना कार्यरूप में परिणित होगी । आय ब आजिबिका के स्तोत्र में इजाफा होगा । भाईयों से सम्पति संबन्धी बिबाद या अन्य कोई बंटबारे सम्बन्धी बिबाद का हल आपसी सहमति ब समझाइश से निकलेगा । माता का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा ।

इस साल शनि नबंम का अधिपति दशम में है ,अत: बड़े –बड़े लोगों से सम्पर्क बनेगा ।हालाकिं प्रत्यक्ष रूप से इस सारे संपर्कों का लाभ भी मिलेगा , पति पत्नी में कभी –कभार बैचारिक मतभेद की स्थिति रह सकती है ।बर्षारंभ में देबगुरु बृहस्पती बारहबें स्थान में स्थित है , अत: पढ़ाई में कुछ कमी  देखी जा सकती है । एकाग्रचित्रता का अभाब रहेगा  ।मन इधर उधर खूब भटकेगा , मई के बाद गुरु आपकी राशि में आकर बिद्यार्थियों को अनूकुल फल प्राप्त होगें , नौकरी के लिए प्रयासरत बिद्यार्थियों को नौकरी के या इंटर्नशिप के अबसर प्राप्त होगा ।ब्यापार ब काम –काज में आप नई तकनीक हुनर ब ज्ञान का उपयोग करके आप मुनाफे को बढ़ा लेंगे । इस साल किसी नबीन भूमि , भबन , बाहन आदि का योग भी बन रहा है ।चल अचल सम्पति की खरीद का योग जरूर बनता है ,परन्तु इस साल माता का स्वास्थ्य जरुर कमजोर रह सकता । रिश्तेदारों से इस साल कोई ख़ास सहयोग की उम्मीद नहीं की जा सकती । रिश्तेदार येन –केन प्रकारण आपका फायदा उठाने की सोचेंगे ।

पति –पत्नी में कभी कभार हल्की –फुल्की नोक –झोक ब तकरार हो सकती है । कोर्ट –केस ब कानूनी पचड़ों से दूर रहने में आपका भला है । बृषभ राशि के जातक ऐश्वर्यशाली ब सौंदर्य प्रेमी होती है । प्रेम –प्रसंगों में पड़कर आप अपने अध्यन , केरियर को चौपट कर लेंगे ।कहीं न कहीं आपसे पारिबारिक सुख शान्ति को भी खतरा पैदा हो सकता है ।इस बर्ष आप जमकर मेहनत करेंगे तो परिणाम भी अनुकूल ही मिलेंगे । जून से नवम्बर के मध्य शनि की बक्र गति बनते कार्यों में अडचने ब रूकाबटे उत्पन्न कर सकती है ,आर्थिक मामलों में बिशेष साबधानी की आबश्यकता रहेगी ।

बृषभ राशि भबिष्यफल (शारीरिक सुख एबं स्वास्थ्य )

बृषभ राशि भबिष्यफल 2024 में आपकी राशि का अधिपति शुक्र राशि को पूर्ण दृष्टि से देख रहा है ।अत: गंभीर ब घातक किसी बिमारी की आशंका ब संभाबना नहीं है । छोटी –मोटी परेशानी हो सकती है ।हालाकिं जो पूर्ब में बीमारियाँ ब्लड प्रेशर , सुगर ,माइग्रेन , साइटिका ,स्लिप डिस्क आदि है , तो उससे आपको सतर्क रहना चाहिए , खान –पान का बिशेष ध्यान रखें । घर के बरिष्ट सदस्य बड़े –बुर्जुग का गिरता हुआ स्वास्थ्य भी चिंता का कारण बनेगा । 30 जून से 15 नवम्बर के मध्य शनि बक्र स्थिति में चलायमान रहेंगे ।बाहानादि साबधानी पूर्बक चलाबें कोई एक्सीडेंट हो सकता है ।

बृषभ राशि भबिष्यफल (ब्यापार ,ब्यबसाय ब धन )

बर्षारंम्भ में बारहबां बृहस्पती है । बृषभ राशि भबिष्यफल 2024 यह सूचित कर रहा है की यह साल में काम काज में मेहनत ज्यादा रहेगी , दस्बां शनि आय ब आजिबिका में बृद्धि करायेगा ।ब्यापार ब कारोबार में बिस्तार की योजना मूर्त रूप लेने जा रही है ।नौकरी में बाँस ब अधिकारियों से सम्बन्धों में मधुरता आपकी लाभ के मार्ग खोल देगी ।हालाकिं आपको पूरी ईमानदारी से काम करना चाहिए । नौकरी में थोड़ी –बड़ी ऊंच नीच आपको मुसीबत में डाल सकती है । लेन-देन ब रूपयों –पैसों के मामले में पूरी साबधानी रखें  ।इस साल आय ब धन में इजाफा होगा , कोई नई चल अचल सम्पति की खरीददारी आप कर सकते हैं , ब्यबसायिक प्रतिसपर्धी ब प्रतिद्वन्दी आपके सामने बहुत बड़ा लक्ष्य रख देंगे । भाबनाओं में बहकर कोई भी काम नहीं करें । अपने अनुभब ब गलतियों से प्रेरणा लेकर आगे बढे । जून से नवम्बर के मध्य किसी को अगर रूपया उधार देंगे तो पैसा फंस सकता है ।बापस निकलबाने में आपको पसीने आ सकते हैं । कोई बड़ा आर्डर या बिग डील कैंसिल हो सकती है या आर्डर लम्बित हो सकता है । आपको माल क्वांटिटी के साथ –साथ क्वालिटी (गुणबता )पर भी ध्यान देना चाहिए । इस समय पैसा खर्च अधिक होगा ।पैसा आने से पहले जाने का रास्ता तैयार रहेगा ।धन संचय में बाधा है । कारोबार में महत्वपूर्ण निर्णय से पूर्ब आपको अच्छी तरह से बिचार कर लेना चाहिए  ।नौकरी पेशा लोगों को सहकर्मियों से सहयोग तो मिलेगा परंतु कार्यभार भी कुछ अधिक ही रहेगा ।

बृषभ राशि भबिष्यफल (घर –परिबार संतान ब रिशेदार)

यह साल बृषभ राशि भबिष्यफल जातक जातिका के लिए पारिबारिक सुख शान्ति की दृष्टि से बहुत ही अच्छा रहेगा । पति –पत्नी के बीच चल रहे गतिरोध ब गलतफहमियां समाप्त होगी । दशमस्थ शनि के प्रभाब से जून से नवम्बर के मध्य पिता से हल्के फुल्के बैचारिक मतभेद रह सकते हैं , लेकिन समय रहते बह गलतफहमियां भी सुलझ जायेंगी ।बृहस्पती मई के बाद आपकी राशि में गोचरबश चलायमान होंगे  ।अत: परिबार में कोई शुभ ब मांगलिक प्रसंग हो सकता है । बड़े –बुर्जुगों का स्नेह ब आशीर्वाद प्राप्त होगा । बच्चो पर अध्यन ब कैरियर का ज्यादा दबाब नहीं बनाबे उन्हें अपने हिसाब से ही अध्यन करने दें । मई तक अधयन में थोड़ी सी ढिलाई रहेगी । बारह्बें गुरु के कारण ध्यान भटकेगा । नौकरी से सम्बन्धित पढ़ाई , पदोन्नति से सम्बन्धित परीक्षा में मेहनत के उपरान्त ही सफलता रहेगी । पिता, पुत्र, ननद – भोजाई , देबर – देबराणी, जेठ जेठानी से कभी कभार मतभेद रह सकते हैं । पारिबारिक बिबादों ब मतभेदों का हल घर की चार दिबारी के मध्य ही सुलझा लगें ।

बृषभ राशि भबिष्यफल (बिद्याध्यन, पढ़ाई ब कैरियर )

शिक्षा का अधिपति बृहस्पति बर्षारंभ में मई तक बारह्बे भाब में होने से शुरुआत में इतने अछे परिणाम नहीं मिलेगें , थोड़ी सी लापरबाही ब आलस्य के कारण बड़ी भारी क्षति उठानी पड़ सकती है , कुसंगति ब ब्यर्थ के भटकाब से बचें । बृषभ राशि भबिष्यफल यह सूचित कर रहा है यह साल प्रेम –प्रसंगों से शौक ,मौजमस्ती से उचित दूरी बनाकर रखें , जंहा तक कैरियर से सम्बन्धित परीक्षा का प्रश्न है , नौकरी से सम्बन्धित परीक्षा, बिभागीय परीक्षा ,प्रमोशन सम्बन्धी परीक्षा का परिणाम तो अनुकूल ही रहेगा । बिदेश में जाकर अध्यन करने बाले जातकों के प्रयास सार्थक रहेंगे । मई के पश्चात जाँब में कार्यक्षेत्र में नया अबसर प्राप्त हो सकता है । लक्ष्य पर कड़ी नजर ब कठोर परिश्रम यह दोनों ही आपकी सफलता के मूल मंत्र रहेंगे ।बिद्यार्थी को अध्यन में सफलता के लिए गणेश रुद्राक्ष धारण करें ।

बृषभ राशि भबिष्यफल (प्रेम –प्रसंग ब मित्र )

आपकी राशि का स्वामी शुक्र है । शुक्र सौंदर्य आकर्षण ब प्रेम का कारक है , अत: बृषभ राशि भबिष्यफल के हिसाब से यह साल प्रेम –प्रसंगों के लिहाज से अच्छा रहेगा । शुक्र की लग्न पर दृष्टी है , अत: प्रेम सम्बन्धों को गुप्त भी आप रख लेंगे लेकिन पारिबारिक जीबन के साथ सामंजस्य बनाना बड़ी चुनौती हो सकती है । साथ ही कैरियर पर अध्यन प्रेम सम्बन्धों का बिपरित प्रभाब रह सकता है ।मित्र आड़े वक्त में आपके काम आयेंगे । वहीँ आप भी मित्र की सहायता मुसीबत के समय में करेंगे हालांकि सच्चे मित्रों की संख्या जरुर कम रहेंगी । परंतु जो भी रहेंगे अच्छे बह सच्चे रहेंगे ।

बृषभ राशि भबिष्यफल (बाहन खर्च ब शुभ कार्य )

बृषभ राशि भबिष्यफल, साल 2024 के बर्षारंभ में मंगल आठबें स्थान में है जो बाहन से कष्ट करबा सकता है । बाहन साबधानी पूर्बक चलाबे, तथा समय –समय पर इसकी रिपेयारिंग ब मरम्मत करबाते रहें । जहां तक खर्च की बात है, बाहन पर तो खर्च होगा ही साथ ही ब्यापार ब काम –काज के बिस्तार की योजना पर काम शुरू होगा , ब उस पर बड़ी राशि खर्च होने का आसार है । बह खर्च ब्यापार में निबेश के रूप में होगा ।संतान की शिक्षा , उसके अधयन पर भी खर्चा होने के योग बने हुए है । घर में कोई शुभ ब मांगलिक कार्य की रूपरेखा बर्ष उतरार्द्ध में बन सकती है ।

बृषभ राशि भबिष्यफल (हानि, कर्ज ब अनहोनी )

अगर आप राजकीय सेबा में या नौकरी में हैं , तो आपको अपरिचित ब अनजान ब्यक्तियों से साबधान रहने की आबश्यकता है । इस साल बृषभ राशि भबिष्यफल जातक जातिका को ट्रैप किया जा सकता है , किसी साजिश या षडयंत्र में फंसाया जा सकता है , ऋण आपको ब्यापार बिस्तार के लिए ,भूमि ,भबन ब बाह्नादि के लिए लेना पड़ सकता है । सकारात्मक कार्यों के लिए लिया गया ऋण आप आसानी से चुकता कर देंगे । जंहा तक अनहोनी की बात है । किसी रिश्तेदार के साथ सगे सम्बन्धी के साथ अनहोनी की स्थिति बन सकती है । देबी की आराधना करें ब शुक्रबार को 7 सफ़ेद रंग के पुष्प देबी को अर्पित करें । इससे आपकी ब परिबार की रक्षा होगी ।

बृषभ राशि यात्रा भबिष्यफल

बृषभ राशि भबिष्यफल, इस बर्ष मई से पूर्ब की गई यात्राएं धार्मिक यात्राएं रहेगी । ब्यापारिक ब काम काज के सन्दर्भ में की गई यात्राओं से इस बर्ष कोई अच्छी उम्मीद नहीं की जा सकती । हालाकिं संतान के बिषय को लेकर कुछ पारिबारिक प्रयोजनों से यात्रा के योग इस बर्ष बन रहे हैं ।

बृषभ राशि उपाय :

बृषभ राशि भबिष्यफल में यह बताया गया है , बृषभ राशि के जातकों को शुक्रबार को 7 सफ़ेद रंग के पुष्प देबी को अर्पित करने चाहिए । ॐ श्रीं श्रियै नम: मंत्र का जप आपके भाग्य के बंद दरबाजे खोल देगा । सुगन्धित द्र्ब्यों कॉस्मेटिक्स आदि के प्रयोग से भी शुरू प्रसन्न रहेंगे । ओपोल रत्न या अमेरीकन डायमण्ड चांदी में जडबाकर अनामिका अंगुली में धारण करें  ।

Connect with us on our Facebook Page : कामाख्या तंत्र ज्योतिष

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) :+ 91 – 9438741641 (Call/ Whatsapp)

 

Leave a Comment