अघोर घी वशिकरण मंत्र
अघोर घी वशीकरण मंत्र का प्रभाव और सिद्धि कैसे होती है?
October 28, 2023
बृषभ राशि भबिष्यफल
बृषभ राशि भबिष्यफल 2024 
October 29, 2023
मेष राशि भबिष्यफल

मेष राशि भबिष्यफल 2024 :

मेष राशि भबिष्यफल : यह साल 2024 आपके लिए उपलब्धि पूर्ण रहेगा । शनि बर्ष पर्यन्त लाभ स्थान में गतिशील रहेंगे ।अत: धन लाभ के ब आर्थिक उन्नति के रास्ते खुलेंगे । बर्षारंभ में मंगल नबम स्थान भाग्य भबन में हैं , अत: भाग्योंन्ती का मार्ग प्रशस्त करेगा । स्वास्थ्य में सुधार होगा , पुराने रोग ब कष्ट से छुटकारा मिलेगा , आपको यात्राओं में खान पान का बिशेष ध्यान रखें । इस देबगुरु बृहस्पती आपकी राशि में तथा दूसरे स्थान में चलायमान रहेगे , गुरु के परिभ्रमण से धार्मिक लाभ प्राप्त होगा ।धार्मिक स्थानों की यात्राएं होगी , किसी दिब्य ब्यक्ति संत ब महापुरुष का आशीर्वाद ब सानिध्य प्राप्त होगा, बुद्धि के बल पर आप बड़े से बड़ा काम चुटकियों में हल कर देंगे । आप इस साल प्लानिंग ब योजना बनाकर काम करेंगे , जिससे उसका उचित परिणाम प्राप्त होगा । स्त्री जातको को स्त्री जनित रोगों से स्त्री जातकों को परेशानी हो सकती है । ब्यापार की गाडी को पटरी पर लाने के लिए आप भरसक कोशिश करेंगे । और कुछ हद तक परिणाम भी प्राप्त होगें । लेकिन साथ ही एक सलाह भी आपको देना चाहूँगा की रुपयों पैसों के मामले में किसी पर भरोसा नहीं करे, भागीदार सहकर्मी ब कर्मचारी के हर गतिबिधि ब कार्यकलाप पर पर पैनी नजर रखे । तकनीक , मशीनरी , हुनर ब मैन पाबर का उपयोग करके आप अपना उत्पादन तो बढ़ा लेगें , परन्तु कहीं न कहीं लाभ आप उतना हासिल नहीं कर पायेंगे ।

देबगुरु बृहस्पती मई के बाद दुसरे स्थान में आकर खर्चो में बृद्धि करायेंगे ।कुछ अप्रत्यासित खर्चो के योग हैं । खर्चो पर नियत्रण रखें । इस बर्ष बर्षारंभ में केतु की स्तिथि छठे भाब में है , जो बर्ष पर्यत रहेगी । गुप्त शत्रु ब षडयंत्र इस साल सक्रीय रहेंगे ।शत्रु ब षडयंत्रों से साबधान रहने की आबश्यकता है । पति पत्नी में आपसी सामंजस्य बहुत ही बढ़िया रहेगा , परिबार के लोगों का साथ ब सहयोग प्राप्त होगा । घर के किसी बुर्जुग सदस्य को लेकर चिंता जरुर रहेगी ।

इस साल चल , अचल सम्पति की खरीद की संभाबना है । ब्यापार में आप नित नई संभाबनाओ के तलाशेंगे । बिद्यार्थी इस साल जबरदस्त मेहनत करेंगे, बिभागीय परीक्षा ,प्रतियोगी परीक्षा ब नौकरी से संबधित परीक्षा में सफलता के योग मई से पूर्ब बन रहे है । प्रेम –प्रसंगों से बिद्यार्थियों से पर्याप्त दूरी बनाकर रखनी चाहिए ,अन्यथा कैरियर ब अध्यन में नुक्सान हो सकता है ।

बाहन साबधानी पुर्बक चलायें । इस बर्ष किसी नए बाहन की खरीददारी संभब है । पुराने बाहन ब घर की मरम्मत पर भी खर्चा हो सकता है । इस साल किसी अनहोनी की स्थिति किसी रिश्तेदार या घनिष्ठ मित्र के साथ हो सकती है । ब्यापार के लिए ऋण लेना पड़ सकता है , जो बाद में धीरे –धीरे करके आप चुकता भी कर देंगे ।

मेष राशि भबिष्यफल :(शारीरिक सुख एबं स्वास्थ्य )

मेष राशि भबिष्यफल की हिसाब से यह समय स्वास्थ्य की दृष्टि से एकदम अनुकूल रहेगा । हालाकिं छठे स्थान में केतु के प्रभाब से यदा कदा हल्की- फुल्की स्वास्थ्य समस्याएँ चलती रहेंगी । मौसमी बीमारियों से साबधानी आबश्यक है , जब फूड , या भारी भोजन बासी भोजन से परहेज करें । हालाकिं इस साल कोई बड़ी घातक या गंभीर बिमारी की आशंका ब संभाबना नहीं है । आप योग , व्यायाम , मेडिटेशन ,जैसी चीजों पर ध्यान देकर अपने स्वास्थ्य को सुखबस्थित कर लेंगें । बर्षारंभ में राशि स्वामी मंगल भी नबम स्थान में स्थित है ,घर के बड़े –बुर्जुगों ब बरिष्ट सदस्यों का स्वास्थ्य जरुर डाबाडोल हो सकता है ।जिसके कारण आपको अस्तपाल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं ।

मेष राशि भबिष्यफल (ब्यापार ,ब्यबसाय ब धन )

मेष राशि भबिष्यफल के हिसाब से ब्यापार ब कारोबार में बिस्तार की योजना जो पिछले काफी समय से चल रही थी । उस पर काम होगा । काम –काज को जमाने में सही से स्थापित करने के लिए आपको खूब मेहनत करनी पड़ेगी ।मेहनत ब परिश्रम से आप बह सब हासिल कर लेंगे , जिसकी आपने तमन्ना की थी । नौकरी से जुड़े जातकों को महत्वपूर्ण पोस्टिंग या पदोन्नति किसी प्रभाबशाली ब्यक्तित्व की मदद से हासिल हो सकती है ।इस साल शनि लाभ स्थान में हैं , बर्षारंम्भ में मंगल भाग्य स्थान में हैं । अत: बेरोजगार ब्यक्तियों को जाँब का अबसर मिल सकता है । देबगुरु बृहस्पती मई तक आपकी राशि में ही संचरण कर रहे हैं । अत: ब्यापार ब ब्यबसाय में किसी का सहयोग आपकी किस्मत बदलने का सामर्थ रखता है , किसी संत, महापुरुष या दिब्य ब्यक्ति का आशीर्वाद आपकी उन्नति के रास्ते खोल देगा ।वहीँ 30 जून से 15 नंबम्बर के मध्य शनि एकादश स्थान बक्री हो जायेंगे । अत: इस दौरान ब्यापरिक फैसलों पर एक बार पुनर्बिचार की आबश्यकता रहेगी । भागीदारी ब कर्मचारी की हर गतिबिधि ब कार्यकलाप पर नजर रखें, इस समय कोई गलती या चूक नहीं करें ,अन्यथा ख्यामियाजा भुगतना पड सकता है ,आपके अपने लोग ही बिश्वास्घात कर सकते है । अगर आप राजकीय सेबा में हैं, तो आपके किसी साजिश या षडयंत्र के शिकार हो सकते हैं । ब्याबसायिक प्रतिद्वन्दी ब सट्टे आदि से साबधान रहें । किसी भी ब्यापार में निबेश करने से अच्छी तरह छानबीन ब जांच पड़ताल कर लें  ।अतिबिश्वास में बिश्वासघात हो सकता है ।

मेष राशि भबिष्यफल (घर –परिबार संतान ब रिश्तेदार )

मेष राशि भबिष्यफल यह भी सूचित कर रहा है , रिश्तेदार से इस साल कोई ख़ास सहयोग की उम्मीद नहीं करनी चाहिए ।घर परिबार में ब्यस्तता के बाबजूद आप अपने लोगों को समय देंगे ।मेष राशि के जातकों के लिए परिबार पहली प्राथमिकता पर होता है ।दाम्पत्य संबंधो में नई ताजगी महसूस करेंगे । बृहस्पति की बर्षारंभ में सातबें स्थान पर दृष्टि है । रिश्तेदारों से कभी कभार हल्की –फुल्की नोक झोक हो सकती है । ससुराल से संबधों में कटुता आयेगी । भाईयों से ,ननद,भोजाई , सास बहु तथा देबरानी जेठानी के बीच कुछ गलत फहमियाँ उत्पन्न होगीं , समय रहते उन गलत फहमियों का समाधान भी हो जायेगा । जून से नवम्बर के मध्य शनि बक्री होने से घर के किसी बरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य चिंता का बिषय बन सकता है । आपकी मिलनसार प्रब्रुति ब उदारबादी दृष्टिकोण से आप सबका मन मोह लेंगे । संतान आपकी आज्ञा में रहेगी परन्तु संतान की हर गतिबिधि ब कार्यकलाप पर पैनी नजर रखे ,भाईयों से सम्पति संबधी बिबाद गहरायेगा, परन्तु आपसी सहमति से बिबाद सुलझ जायेगा।

मेष राशि भबिष्यफल (बिद्याध्ययन , पढ़ाई ब कैरियर )

इस बर्ष देबगुरु बृहस्पति बर्षारंभ में आपकी राशि में चलायमान है , अत: पढ़ाई ब कैरियर में सफलता इस बर्ष मई से पूर्ब कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हो सकती है । साथ ही इस बर्ष मेष राशि भबिष्यफल के हिसाब से आपको कैरियर में नई दिशा ब नई राह प्राप्त होगी । आप मजबूती से सफलता की तरफ कदम बढायेंगे । पढ़ाई में आप फोकस्ड होंगे , एकाग्र चित्रता बढ़ेगी । साक्षात्कार , इंटरव्यू ब नौकरी के लिए होने बाली परीक्षा में आपको सफलता तो मिलेगी । परंतु प्रयासों में और अधिक जान डालने की आबश्यकता है । बुरे लोग ब बुरी सोहबत से दूर रहें । बिदेश पाकर अध्यनरत बिद्यार्थियों के कागजाद संबन्धी समस्या बीजा , पासपोर्ट , इमिग्रेशन आदि की समस्या प्रभाबशाली या बुद्धिमान ब्यक्ति की मध्यस्थता से हल हो जायेगी । तकनीक ,मैक्ननीकल मैनेजमेंट पौलिटेकनीक से जुड़े बिद्यार्थियों के लिए यह समय उपयुक्त रहेगा । कैरियर ब नौकरी में इंटरव्यू ग्रुफ डिशकसन बीडियों कांफ्रेसिंग में सफलता मिल जायेगी ।

मेष राशि भबिष्यफल (प्रेम –प्रसंग ब मित्र )

बर्ष प्रारंभ में चंद्रमा पंचम स्थान में हैं । अत: मेष राशि भबिष्यफल 2024 के मुताबिक़ यह साल प्रेम –प्रसंगों के मामले में बहुत ही भाबुक रहेंगे । राशि का अधिपति भी पंचम से पंचम स्थान में है । अत: आप सहज ही लोगों को अपनी और आकर्षित कर लेंगें । मित्रों के मामले में आप इस साल भाग्यशाली रहेंगे , आप यह महसूस करेंगे कि हर प्रकार की स्थिति में मित्र आपके साथ कन्धे से कंधा मिलाकर खड़ा है । आप दोस्तों के दुःख दर्द , तकलीफ को साझा करेंगे । लेकिन मैं आपको यह भी सलाह दूंगा की अमर्यादित ब असंयमित प्रेम सम्बंध पारिबारिक सुख , शान्ति में बाधक बन सकते हैं । तथा बदनामी कारण बन सकते हैं ।

मेष राशि भबिष्यफल (बाहन , खर्च ब शुभकार्य )

मंगल बर्षारंग में नबम स्थान में स्थित है । अत: इस साल मेष राशि भबिष्यफल जातक जातिका के लिए नबीन बाहन के योग बन रहे हैं । बाहन पर खर्चा होगा , जँहा तक खर्च की बात है । बच्चों पर शिक्षा ,अधयन, बिबाह आदि पर खर्च के प्रबल योगायोग बने हुए हैं । राहू बर्ष पर्यन्त बारहबे हैं । अत: बाहन साबधानीपूर्बक चलायें , बाहन चलाते समय लापरवाही नहीं करें, तथा ट्रैफिक मानकों का पालन करें । इस साल जून से मध्य शनि के बक्र काल में कोई अप्रत्याशित खर्चा आ जायेगा । अस्तपाल आदि पर खर्च के योग है । तथा जून से पूर्ब कोई मांगलिक प्रसंग ब शुभखर्च की स्थिति बनेगी । कहीं न कहीं खर्चो पर नियंत्रण रखने की आबश्यकता है ।

मेष राशि भबिष्यफल (हानि , कर्ज ब अनहोनी )

मेष राशि भबिष्यफल यह बता रहा है की , इस बर्ष ब्यापार में कोई हानि होने की संभाबना नहीं है । नौकरी में कार्यरत जातकों को पदोन्नति के अबसर प्राप्त होंगे । बाँस ब अधिकारियों से तालमेल बहुत बढ़िया रहेगा । जंहा तक अनहोनी की बात हैं ,किसी रिश्तेदार या मित्र आदि घनिष्ठ  ब्यक्ति के साथ कोई अनहोनी हो सकती है । बाणी ब क्रोध पर काबू रखे । किसी से बिना मतलब उलझ पड़ेगें , तो लेने के देने पड सकते है । बाहन, भूमि भबन आदि के लिए ऋण लेना पड़ सकता है । ब्यापार में बिस्तार की योजना को मूर्त रूप देने के लिए भी ऋण लेना पड़ सकता है ।

मेष राशि यात्रा भबिष्यफल

मेष राशि भबिष्यफल की हिसाब से इस बर्ष यात्राओं का योग तो रहेगा , परंतु कोई ख़ास उल्लेखनीय ब उपलब्धिपूर्ण यात्रा के योग नहीं है । कैरियर में नई संभाबनाओ को तलाशने के लिए यात्राएं करेंगे, धार्मिक स्थान पर घूमने –फिरने का कार्यक्रम परिबार के साथ बन सकता है ।

मेष राशि उपाय

मेष राशि भबिष्यफल में मेष राशि के जातकों को मूंगा (त्रिकोणा) ताम्बे की अंगूठी में जड्बाकर अनामिका अंगुली में धारण करना चाहिए । मंगलबार को चमेली के तेल का दीपक तथा हनुमान जी के सम्मुख करें तथा हनुमान चालीसा का पाठ करें । लाल रंग के पुष्प बाले पौधे को या कनेर के पौधे को नित्य सींचे (जल दे ) सिंदूरी रंग का रूमाल या भगबे रंग का रूमाल पास में रखें ।

Connect with us on our Facebook Page : कामाख्या तंत्र ज्योतिष

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) : +91 – 9438741641 (Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *