जिन साधना
जिन सिद्धि साधना क्या होती है?
October 21, 2023
द्रौपदी मुर्मू
What does Draupadi Murmu’s 2024 horoscope predict?
October 26, 2023
रणबीर कपूर

रणबीर कपूर 2024 की जन्म कुण्डली :

रणबीर कपूर का पूरा नाम रणबीर राज कपूर है । रणबीर कपूर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के एक प्रमुख अभिनेता है , जो अपनी अद्दितीय अभिनय कला और स्टाइल के लिए प्रसिद्ध है । बॉलीवुड के चोकोलेट बॉय कहे जाने बाले फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई ,महाराष्ट्र में हुआ था । रणबीर कपूर का परिबार भी बॉलीवुड में मशहूर है , क्यूंकि उनके पिता रिशी कपूर और माँ नीतू सिंह भी प्रमुख अभिनेता अभिनेत्री हैं ।

वो अपनी पढ़ाई की शुरुआत हेरिबुड काँलेज, मुम्बई से की थी , लेकिन उन्होंने अपनी करियर को फिल्म इंडस्ट्री में बनाने का फैसला किया ।उन्होंने अपना अभिनय प्रशिक्षण फिल्म एक्टिंग स्कूल से प्राप्त किया और फिर वह एक्टिंग करियर की तरफ कदम बढ़ाया ।

रणबीर कपूर का बॉलीवुड में करियर आरंभ 2007 में हुआ था , जब उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म “साँ सोए “ में सांभबीर सिंह की भूमिका में अभिनय किया ।उनका अद्दितीय अभिनय और चर्चित ब्यक्तिगत के कारण उन्होंने तुरंत ध्यान खिंच लिया ।उनके अगले कई फिल्म बड़े हिट रहे , जैसे की “ये जबानी है दिबानी “, “बचना ए हशीनो” और “रॉकस्टार” । रणबीर कपूर का नाम आज भी भारतीय सिनेमा में एक महत्वपूर्ण स्थान धारण करता है ।

क्या कहती है रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor ) की कुण्डली :

उनका जन्म कुण्डली के अनुसार उनका जन्म श्रबणा नक्षत्र के दूसरे चरण में हुआ है , इसके प्रभाब से रणबीर कपूर धनी, सुखी और प्रसिद्ध है । उनके लग्न राशि बृश्चिक और चन्द्र राशि मकर है । इनके नक्षत्र स्वामी शनि देब महाराज है ,जो की न्याय प्रिय ग्रह है और लग्न का स्वामी ग्रह मंगल है । सुर्यपुत्र शनि देब की प्रभाब से रणबीर कपूर खूब उर्जाबान और मेहनती भी है । ज्योतिष के हिसाब से इनकी कुण्डली में कालसर्प दोष मह्जूद है और सूर्य ग्रह भी इनके कर्मेश के स्वामी है , सही बोला जाए तो कालसर्प दोष का प्रभाब से इनकी जीबन में काफी उतार चढाब देखने को मिलेगा । कुछ फिल्म Super Duper Hit हो रहा है तो और कुछ फिल्म इतना सुर्खियाँ नहीं बटोर पाती ।

और एक बात देखा जाए तो , जिस समय में रणबीर कपूर जन्म हुए , उस समय बुध ग्रह की स्तिति देखा जाए तो वो कन्या राशि में भ्रमण कर रहे थे , जिसने उन्हें धनबान बनाया और पद प्रतिष्ठा दिलाई ।जन्म के समय शनि भी कन्या राशि में भ्रमण कर रहे थे , जो रणबीर कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में उनके कार्य कुशल और अभिनय से उनको ऊँच स्थान दिलाया है ।

रणबीर कपूर की 2024 भबिष्यफल देखा जाये तो , उनकी जन्म कुण्डली में मंगल स्वगृही है ,जिसके वजह से कुण्डली में रूचक नामक महापुरुष योग बन रहा है । बुध भी कुण्डली में स्वगृही है । जिसने अभिनय के क्षेत्र में शिखर पर पहुंचायागा  ।

फिल्म योग का कारक ग्रह शुक्र कुण्डली में निचभंग राजयोग के प्रभाब में हैं । अत: एक्टिंग इन्हें बिरासत में मिली । इस बर्ष 2024 में इन्हें पारिबारिक रूप से समय अच्छा रहेगा , बहीं फ़िल्मी कैरियर में भी ये दूसरी पारी खेलेंगे , तथा साल 2024 में इनका एक्टिंग करियर काफी जबरदस्त रहने बाला है और फिल्म दूनिया में इनका नाम चारो तरफ फेलेगा और जन समाज में रणबीर कपूर काफी लोकप्रिय भी रहेंगे । इस बर्ष भाग्य के साथ होने से इनका सारे काम और इच्छा फुलफिल होते हुए नजर आरहा है ।

आशा करते है , हमारा आज का ये लेख आपको काफी पसंद आई होगी , आगे इस प्रकार बहत सारे ज्योतिषीय उपाय , रेमेडी और  तंत्र मंत्र से सम्बन्धित खबर प्राप्त करने के लिए हमारा ब्लॉग पर बनी रहे ।

Connect with us on our Facebook Page : कामाख्या तंत्र ज्योतिष

आचार्य प्रदीप कुमार (मो) : +91 -9438741641 (Call/ Whatsapp)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *