शुक्र का फल
बिभिन्न राशियों में शुक्र का फल :
January 6, 2023
अल्पायु योग
अल्पायु योग के कारण क्या है ?
January 9, 2023
शनि का फल

बारह राशियों में शनि का फल  :

शनि का फल बिभिन्न राशि में :

शनि का फल मेष राशि में – जन्मपत्री में मेष राशि में शनि होने पर ब्यक्ति धनहीन, समाज के बिरोधी, किसी से भी एकता न रखने बाले तथा संतान के भाग्य से भाग्यशाली होते हैं ।

शनि का फल बृष राशि में – बृष में शनि होने पर ब्यक्ति स्त्री सुख से बंचित होते हैं । ऐसे ब्यक्ति दिन – ब- दिन अपनी बुद्धि ब शील खो देते हैं ।

शनि का फल मिथुन राशि में – मिथुन राशि में जन्म का शनि होने से ब्यक्ति बाहरी भोग – बिलास से सदैब बंचित रहकर घरेलु बने रहते हैं । यह निर्मल तथा गंदे बेष बाले होते हैं ।

शनि का फल कर्क राशि में – कर्क में शनि ब्यक्ति को माँ के भाग्य से धनबान बनाता है तथा हर प्रकार के भोग बिलास पाता है ।

सिंह – सिंह राशि में शनि होने से ब्यक्ति लेखनकला में निपुण होते हैं । यह झगडालू तथा अनेक पुत्र नीतिमार्ग से भ्रष्ट होते हैं । स्त्री पक्ष से इन्हें पीड़ा मिलती हैं ।

कन्या – जन्म के समय कन्या राशि को शनि ब्यक्ति को मंदभाग्य बाला बनाता है । कार्यों में इन्हें सफलता नहीं मिल पाती तथा मित्रता इनकी क्षणिक होती है ।

तुला – तुला राशि में शनि होने पर ब्यक्ति अपने कुल के दीपक होते हैं ।यह दानी तथा कार्यों में सहजता से सफलता पाने बाले होते हैं ।

बृश्चिक – बृश्चिक का शनि ब्यक्ति को धन का नाशक बनाता है । इन्हें बिष, अग्नि, शस्त्रादि का भय सदैब बना रहता है । यह रोगी, पुत्रहीन तथा सुखो से बंचित रहते हैं ।

धनु – धनु राशि का शनि ब्यक्ति को सुयोग्य पुत्रबाला, किर्तिबान, अच्छा आचरण करने बाला तथा ऐश्वर्यबान बनाता है ।

मकर – मकर के शनि से ब्यक्ति अन्य से लाभ उठाते हैं यह गौरबबान तथा हर जगह मान पाते हैं ।

कुम्भ – कुम्भ राशि में जन्म के समय शनि होने पर ब्यक्ति ब्यसनी, शत्रुओं से परास्त होने बाले, कर्मो से बिमुख परन्तु हितैषियों से सहायता पाने बाले होते हैं ।

मीन – जन्म के समय यदि मीन राशि में शनि हो तो ब्यक्ति सुशील, आदर्श तथा जनमानस से बिनयपूर्बक ब्यबहार करने बाले तथा उपकारी होते हैं ।

Our Facebook Page Link

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार
हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *