गुरुमंत्र साधना प्रयोग :
गुरुमंत्र साधना प्रयोग
April 3, 2024
चमत्कारी आञ्जनेय साबर मन्त्र अनुष्ठान :
चमत्कारी आञ्जनेय साबर मन्त्र अनुष्ठान :
April 3, 2024
चमत्कारिक शिव शाबर मंत्र साधना :

चमत्कारिक शिव शाबर मंत्र साधना :

शिव शाबर मंत्र : हिन्दू धर्म में भगवान शिव को सर्वोच्च स्थान प्राप्त है । देवों के देव महादेव कहे जाने वाले भगवान शिव को भोलेनाथ भी कहा गया है । क्योंकि वे अतिशीघ्र प्रसन्न होकर अपने भक्त की इच्छा पूर्ण करते है । शाबर मंत्र द्वारा साधना भी देव पूजा का ही एक विधान है जसमें शाबर मन्त्रों के उच्चारण के माध्यम से एक बालक के रूप में अपने ईष्ट देव को प्रसन्न किया जाता है । आज हम आपको भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए एक सरल शाबर मंत्र के विषय में जानकारी देने वाले है जिसके माध्यम से आप अपने सभी कष्टों से मुक्ति पा सकते है ।
शाबर मंत्र स्वयं में सिद्ध होते है इसलिए इन्हें सिद्ध करने की आवश्यकता नहीं होती है यद्यपि इनमें प्रबलता लाने हेतु इनका नियमित उच्चारण करना आवश्यक है शाबर मन्त्रों की सहायता से बड़ी से बड़ी समस्याओं का निवारण किया जा सकता है । तो आइये जानते है ….
शिव शाबर मंत्र :-
“आद अंत धरती
आद अंत परमात्मा
दोनो वीच बैठे शिवजी महात्मा
खोल घड़ा दे दडा
देखा शिवजी महाराज तेरे शब्द का तमाशा ”
शिव शाबर मंत्र साधना विधि :-
भगवान शिव की आराधना करते समय जितना ध्यान पूजा विधि-विधान आदि पर दिया जाता है उससे अधिक यदि आपका भगवान शिव के प्रति समर्पण भाव व द्रढ़ विश्वास है तो वह अधिक कार्य करता है पूजा विधि की अपेक्षा । इसलिए भगवान शिव साधना की सरल से सरल पूजा विधि के विषय में हम आपको जानकारी देंगे ताकि सभी भक्तजन आसानी से इस शिव शाबर मंत्र साधना को कर सके । शेष आपकी भक्ति भाव पर निर्भर करेगा ।
विधि :- वैसे तो सम्पूर्ण वर्ष में आप किसी भी सोमवार के दिन से इस साधना को शुरू कर सकते है ,लेकिन सावन मास में इस साधना को करने से इसके चमत्कारिक परिणाम सामने आते है । पूर्व दिशा की तरफ एक चौकी की स्थापना करें । उस पर लाल कपडा बिछाकर भगवान शिव की प्रतिमा स्थापित करें । दूप व घी का दीपक प्रज्वल्लित करें । एक लौटे में जल रखे ।
अब भगवान श्री गणेश का व अपने गुरु जी का ध्यान करें और हाथ में जल लेकर संकल्प लेकर आप उपरोक्त शाबर मंत्र के उच्चारण शुरू कर दे । मंत्र को कंठस्त याद करें । लगातार सवा घंटे आप मंत्र के जप करें या आप अपने सामर्थ्य अनुसार इससे अधिक भी कर सकते है । माला या बिना माला के दोनों ही प्रकार से आप मंत्र जप कर सकते है | यदि माला द्वारा मंत्र जप करते है तो रुद्राक्ष की माला का ही प्रयोग करें ।
इस बात का ध्यान रखे, इस शिव साधना को करते समय आप अपने भाव पूरी तरह से भगवान शिव को समर्पित रखे । पूर्ण विश्वास और द्रढ़ संकल्प के साथ साधना करें । लगातार 41 दिन तक इस साधना को करें । शिव शाबर मंत्र साधना काल के दौरान प्रतिदिन भगवान शिव के मंदिर जाकर शिवलिंग रूद्र अभिषेक द्वारा पूजन करना चाहिए ।
इस प्रकार से शाबर मंत्र द्वारा भगवान शिव साधना करने से बड़ी से बड़ी मुश्किल भी दूर होने लगती है । घर में सुख-सम्रद्धि , व्यवसाय में उन्नति व नौकरी में अड़चन, रोग से मुक्ति, वैवाहिक जीवन में कलह और शत्रु से छुटकारा ये सभी कार्य स्वतः ही सिद्ध होने लगते है ।

सम्पर्क करे (मो.) 9937207157/ 9438741641  {Call / Whatsapp}

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *