बिभिन्न राशियों में शुक्र का फल :

बिभिन्न राशियों में शुक्र का फल :

शुक्र का फल मेष राशि में – मेष राशि में जन्म के समय शुक्र होने से ब्यक्ति भबन, बाहन आदि सुख भोगते हैं । यह कबि ह्रदय तथा शत्रु होने के बाद भी सबके प्रिय होते हैं ।

बृष – बृष राशि का शुक्र का फल ब्यक्ति को स्त्री संतान के कारण अभिमानी, सुगन्धित पदार्थ में रूचि रखने बाला, धनबान, भाग्यबान तथा सबके साथ प्रेम ब्यबहार करने बाला बनाता है ।

मिथुन – मिथुन के शुक्र का फल के कारण ब्यक्ति अनेक शास्त्रों तथा कलाओं के ज्ञाता, सरल, सहानुभूति रखने बाला तथा मधुर पदार्थो का प्रेमी, रसिया बनाता है ।

कर्क – कर्क राशि में शुक्र होने पर ब्यक्ति निष्कपट तथा धर्म – कर्म में रूचि रखने बाले, गुण सम्पन्न, अपनी कला कुशलता से सफलता पाने बाले होते हैं ।

सिंह – सिंह राशि का शुक्र होने पर ब्यक्ति अपनी स्त्री के भाग्य से धन, मान, सम्मान पाते हैं । अपने परिजनों से इन्हें ब्यसन मिलते हैं । शत्रुओं से भी यह प्रेमबत सम्बन्ध बना लेते हैं ।

कन्या – कन्या राशि के शुक्र का फल ब्यक्ति को धनी, मितभाषी तथा तीर्थ स्थान का प्रेमी बनाते हैं ।

तुला – तुला में शुक्र होने से ब्यक्ति प्राकृतिक प्रेमी, फूल, पत्ती, बस्त्रादि से धनबान होते हैं । घर से बाहर इनका अधिक मन लगता है तथा यह कबि ह्रदय होते हैं ।

बृश्चिक – बृश्चिक राशि में शुक्र होने से झगडालु, आपत्तिजनक कार्यो में रूचि रखने बाले, रोगी, ब्यसनी तथा बदनाम होते हैं ।

धनु – ऐसे ब्यक्ति शीलस्वभाब, परिबार के साथ उत्सव मनाने बाले, अच्छे स्तर पर कार्यरत तथा बिषय भोगों में बिरक्त होते हैं ।

मकर – मकर राशि के शुक्र का फल ब्यक्ति ब्यभिचारी, परस्त्रीगामी, दुबले –पतले शरीर बाले तथा काब्यप्रेमी होते हैं ।

कुम्भ – कुम्भ में शुक्र होने पर ब्यक्ति सुखों से बंचित रहते हैं । यह आलसी, धन के नाशक तथा खाने –पीने में अनेक कष्ट भोगते हैं ।

मीन – मीन राशि में शुक्र होने पर ब्यक्ति ऐश्वर्यबान, शत्रुओं से लाभ कमाने बाले, दानी तथा सबा स्त्कार करने में सदैब तत्पर रहते हैं ।

Our Facebook Page Link

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार
हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Comment