Neha Kakkar
नेहा कक्कड़ की जन्म कुंडली का विश्लेषण
February 16, 2024
नौ नाथों
नौ नाथों के नाम :
February 17, 2024

सुबह सुबह इन्हें देख लेने से दिन हो जाता है बुरा, इनसे बचें :

सुबह के वक्त हम दिन भर के कामों की रूपरेखा बनाकर घर से निकलते हैं । मगर कई बार नजरें ऐसी चीजों पर पड़ जाती हैं, जिनको देखने से बने बनाए काम बिगड़ जाते हैं । शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों का उल्लेख देखने को मिलता है, जिनको सुबह के वक्त देखने से पूरा दिन खराब हो जाता है ।
इन चीजों को देखने पर घिर सकते हैं परेशानी में :
सुबह बिस्तर छोड़ने के बाद आंख खुलते ही, भष्म, कपास, दवाई, और सांप का दिखना शुभ नहीं माना जाता । ऐसी मान्यता है कि अगर ऐसी चीजें दिख जाएं तो उस दिन हर काम में विशेष सावधानी रखें ।
इनका दिख जाना मतलब दिन गुजरेगा तनाव में :
मान्यताओं के अनुसार सुबह के वक्त दुर्घटना, फूटे हुए बर्तन और बंद घड़ी का दिखना शुभ नहीं होता है । इससे दिन उलझन और तनाव में बीतता है । अगर ऐसा कुछ दिख जाए तो अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए चुपचाप शांति के साथ पूरा दिन बिताना चाहिए, ऐसे में कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए ।
सुबह इन्हें देखने के बाद भी नाम से ना पुकारें :
हनुमान चालीसा के अनुसार सुबह कुछ खाने से पहले कभी भी बंदर का नाम नहीं लेना चाहिए भले ही बंदर आपको दिख जाए । मान्यताओं के अनुसार इससे दिन उलझनों में बीतता है और समय से भोजन नहीं मिल पाता है । वैसा हनुमानजी का नाम लेने में कोई दिक्कत नहीं है ।
सुबह उठते ही ना देखें इन्हें :
प्रातः उठते ही आईने में अपना चेहरा भूलकर भी न देखें । इससे हमारा पूरा दिन खराब जाता है ऐसी मान्यता है। हां, प्रातः उठकर अपनी दोनों हथेलियों को आपस में सटाकर एक बार दर्शन जरूर करना चाहिए । मान्यता है कि इससे आपके दिन की शुरुआत और अंत भी अच्छी होती है ।
कुत्तो को इस अवस्था में देखना है अशुभ :
मान्यता है कि प्रातः के वक्त किसी शुभ काम से जा रहे हों और रास्ते में मैथुन अवस्था में कुत्ता दिखे तो यह शुभ नहीं होता है । इसे काम के बनने में बाधा का सूचक माना जाता है ।
घर में इन वस्तुओं को हमेशा रखें अंदर छिपाकर :
प्रातः तेल के बर्तन या फिर सुई-धागे आदि पर नजर पड़ना शुभ नहीं माना जाता । रात में यदि ये चीजें किसी ऐसी जगह हो जिससे प्रातः उठते ही नजर पड़ जाए तो बेहतर होगा कि इसे वहां से हटाकर ऐसी जगह रख दें, जहां सामान्य तौर पर नजरें नहीं जातीं ।

विभिन्न समस्या से सम्बंधित जानकारी के लिए संपर्क करें : Call/ Whatsapp : 9438741641 

जय माँ कामाख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *