जन्म ब्यक्ति
बर्ष के बारह महीनों में जन्म ब्यक्तियों का संक्षिप्त फलादेश :
December 30, 2022
चन्द्र का फल
बिभिन्न राशियों में चन्द्र का फल :
January 6, 2023
सूर्य का फल

बिभिन्न राशियों में सूर्य का फल :

सूर्य का फल : मेष जन्म कुण्डली में यदि सूर्य मेष राशि में स्थित हो तो ब्यक्ति अपने बल से सफलता प्राप्त करता है । रक्त –पित्त का रोगी, साहसी तथा बुद्धिमान होता है ।

बृषभ राशि का सूर्य का फल : ब्यक्ति को आभूषण, अच्छे बस्त्र तथा अन्य ऐश्वर्य की बस्तुएं दिलबाता है । यह सबके मित्र होते है । इन्हें जल से सदैब भय रहता है ।

मिथुन राशि का सूर्य का फल :मिथुन राशि में होने से ब्यक्ति गणितज्ञ ज्योतिषी बनता है । सुशील, लोकप्रसिद्ध, ब्यबहारकुशल तथा यशस्वी होता है ।

कर्क राशि का सूर्य का फल : कर्क राशि का सूर्य दुर्जनी बनाता है । बड़ों का अनादर करने बाला और जीबन के उतरार्द्ध में धनबान बनाता है ।

सिंह राशि का सूर्य का फल : ऐसे ब्यक्ति दृढ़ स्वभाब, पराक्रमी, सहानुभूति रखने बाले तथा दूसरों को संतुष्ट करने बाले होते हैं ।

कन्या राशि का सूर्य का फल : जन्म के समय कन्या राशि में सूर्य स्थित होने से ब्यक्ति धनबान, मधुरभाषी, गायक, तेजस्वी तथा शातुओं पर तेज से बिजय पाने बाला होता है ।

तुला राशि का सूर्य फल : तुला राशि में सूर्य होने पर ब्यक्ति झगडालू , धनधान्य से बंचित, कर्म का पूर्ण लाभ न ले पाने बाले तथा अपने ब्याक्तिगत कार्य में ध्यान देने बाले होते हैं ।

बृश्चिक राशि का सूर्य फल : ऐसे ब्यक्ति कंजूस, झगड़ने बाले, क्रोधी अपने माता – पिता के बिरोधी तथा अपनी बुराईयों के कारण कभी भी उन्नित न कर पाने बाले होते हैं ।

धनु राशि का सूर्य फल : धनु राशि में सूर्य होने पर ब्यक्ति बुद्धिमान, क्रोधी, ह्रदय से माता – पिता की सेबा में रत तथा उत्तरोतर बुद्धि में बिकास पाने बाले होते हें ।

मकर राशि का सूर्य फल : मकर राशि में सूर्य होने के कारण ब्यक्ति के शत्रु तथा उनसे अकारण झगडा उत्पन्न होता है । धन का यह पूर्णरूप से सदुपयोग नहीं कर पाते ।

कुम्भ राशि का सूर्य फल : कुम्भ राशि का सूर्य कठोर ह्रदय बनाता है । मित्र भी यह स्वार्थबश बनाते हैं । दूसरों को दुःख में देखकर यह प्रसन्न होते हैं ।

मीन राशि का सूर्य फल : मीन जन्मपत्री में मीन राशि का सूर्य ब्यक्ति को ब्यापार से धन देता है । यह किर्तिबान ऐश्वर्यबान होते हैं तथा सतकर्मो में धन का सदुपयोग करना अच्छी तरह से जानते हैं ।

Our Facebook Page Link

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार
हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *