कौवा
कौवा का शरीर पर बैठने सम्बन्धी बिचार :
February 16, 2023
पति पत्नी प्रेम बर्द्धक प्रयोग
पति पत्नी प्रेम बर्द्धक प्रयोग :
February 19, 2023
स्वप्न में कौआ

स्वप्न में कौआ देखने का फल :

स्वप्न में कौआ दिखाई देने का शुभाशुभ फल निम्नानुसार बताया गया है
1. यदि स्वप्न में कौआ बिष्ठा खाता हुआ दिखाई दे तो द्रष्टा कुमार्ग पर आगे बढ़ता है तथा लोग उससे घृणा करते हैं ।

2. यदि स्वप्न में कौआ दही खाता हुआ दिखाई दे तो दरिद्र ब्यक्ति को धन लाभ होता है । मुकद्दमेबाज की मुकद्दमे में जीत होती है । बेकार ब्यक्ति को नौकरी अथबा ब्यबसाय की प्राप्ति होती है तथा नौकरी करने बाले की पदोन्नति होती है ।

3. यदि स्वप्न में कौआ पानी पीता दिखाई दे तो मुकद्दमे में सफलता अथबा मिथ्या अभियोग से मुक्ति मिलता है ।

4. यदि स्वप्न में कौआ जाल में फंसा दिखाई दे और उसी समय आँख खुल जाय तो मुकद्दमा लड़ने बाले को बहुत समय बाद किसी मित्र की सहायता से सफलता मिलती है ।

5. यदि स्वप्न में कौआ किसी आभूषण को लेकर उडता दिखाई दे तो घर से लक्ष्मी जाकर दरिद्रता आती है ।

6. यदि किसी धनी ब्यक्ति को स्वप्न में कौआ आकाश से पृथ्वी पर गिरता हुआ दिखाई दे तो उसका सारा धन कुच्छ ही दिनों में नष्ट हो जाता है ।

7. यदि स्वप्न में कौआ किसी श्वेत बस्त्रधारी ब्यक्ति के कपड़ों पर बीट करता दिखाई दे तो उसका सम्पूर्ण धन कुच्छ ही दीनों में नष्ट हो जाता है ।

8. यदि स्वप्न में कौआ किसी जाल में फंसा दिखाई दे तो किसी मुकद्दमें में फंस कर बहुत कष्ट उठाना पड़ता है तथा बहुत धन खर्च करने के बाद ही सफलता मिलती है ।

9. यदि स्वप्न में कौए को कोई शिकारी अपने जाल में फांस कर ले जाता हुआ दिखाई दे तो द्रष्टा को किसी मुकद्दमें में सजा भोगनी पड़ती है ।

10. यदि स्वप्न में कौआ दक्षिण से पश्चिम दिशा की और जाता हुआ दिखाई दे तो द्रष्टा घर बालों से लड़कर परदेश चला जाता है, जँहा से बह यश तथा धन कमा कर घर बापिस लौटता है तथा सबकी प्रशंसा का पात्र बनता है ।

11. यदि स्वप्न में कौए का छोटा शिशु घोसलें से सिर बाहर निकाल कर कांब –कांब करता दिखाई दे तो द्रष्टा को बहुत दिनों तक कष्ट उठाने के बाद सुख मिलता है ।

12. यदि कोई अंधा ब्यक्ति स्वप्न में कौए को उडता देखे तो उसका अंधापन दूर हो जाता है ।

13. यदि कोई दरिद्र ब्यक्ति स्वप्न में कौए को आकाश से पृथ्वी पर गिरता हुआ देखे तो उसकी दरिद्रता दूर होकर मान –प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है ।

14. यदि स्वप्न में कौआ अपने घोसले में बैठ कर बच्चों को दाना खिलाता हुआ दिखाई दे तो बह जीबन भर ईमानदार बना रह कर अपने बच्चों का पालन –पोषण करता है तथा अन्त में स्वर्ग लोक को जाता है ।

15. यदि स्वप्न में कौआ किसी अन्य ब्यक्ति का आभुषण लेकर उड़ता दिखाई दे तो द्रष्टा को आकस्मिक धन का लाभ होता है, परन्तु बह शीघ्र ही खर्च भी हो जाता है ।

16. यदि स्वप्न में कौआ दूध पीता हुआ दिखाई दे तो द्रष्टा के घर में पुत्र अथबा पौत्र का जन्म होता है अथबा उसके पुत्र का बिबाह किसी गुणबती कन्या के साथ शीघ्र होता है ।

17. यदि रात्रि में दो से चार बजे के बीच स्वप्न में कौआ कहीं बैठा हुआ दिखाई दे तो द्रष्टा की शीघ्र ही तरक्की होती है तथा भाग्योदय द्वारा धन –धान्य का लाभ भी होता है ।

18. यदि स्वप्न में किसी भोज (दाबत) बाले स्थान पर कौआ बारम्बार बोलता दिखाई दे तो द्रष्टा के घर में भी किसी दाबत का शीघ्र आयोजन होता है ।

19. यदि स्वप्न में कौआ घर की मुंडेर पर बैठा बोलता दिखाई दे तो कोई शुभ फल शीघ्र प्राप्त होता है । यदि अबिबाहित ब्यक्ति देखे तो उसका बिबाह शीघ्र हो जाता है ।

20. यदि स्वप्न में कौआ पूर्ब से पश्चिम दिशा की और जाता हुआ दिखाई दे तो रोगी को रोग से छुटकारा मिलता है, ब्यबसायी को ब्यब्साय में लाभ होता है तथा बदनाम और कुकर्मी ब्यक्ति सज्जन, यशस्वी एबं धर्मात्मा बन जाता है ।

21. यदि स्वप्न में कौआ पीले, लाल अथबा श्वेत रंग की मिठाई खाता हुआ अथबा उसे चोंच में लेकर उडता हुआ दिखाई दे तो द्रष्टा को कहीं से आकस्मिक – धन का लाभ होता है अथबा किसी बसीयत अथबा उत्तराधिकार द्वारा सम्पति मिलती है ।

22. यदि मंगलबार की रात्रि को स्वप्न में कौओं का झुंड मिठाई खाता हुआ दिखाई दे और कोई कौआ उसमें से मिठाई का एक टुकड़ा द्रष्टा की और भी फेंक दे तो द्रष्टा यदि अबिबाहित है तो उसका बिबाह शीघ्र हो जाता है । यदि निस्संतान है तो शीघ्र संतान होती है । यदि बेकार है तो काम से लग जाता है और यदि मुकद्दमा लड़ रहा है तो उसमें बिजय मिलती है । तात्पर्य यह कि उसकी जो भी मनोकामना हो बह शीघ्र पूरी हो जाती है । ऐसा स्वप्न देखने पर प्रात: उठते ही ईश्वर से मनोकामना पूर्ति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए, तथा अपनी सामर्थ्य के अनुसार बच्चों एबं भिक्षुकों को मिठाई बाँटनी चाहिए ताकि कार्य सिद्धि शीघ्र हो ।

23. यदि रात्रि के अंतिम प्रहर में किसी सुन्दर स्थान पर कौबे को बैठा देखे तो ब्यापार में सफलता प्राप्त होती है । यदि द्रष्टा कहीं नौकरी करता हो तो पदोन्नति अथबा बिशेष बेतन बृद्धि होती है ।

24. यदि स्वप्न में अपने बिस्तर पर कौबें को मरा हुआ देखे तो प्राण संकट या ऐसी घोर बिपति की अग्रिम सूचना समझनी चाहिए, जिसमे घर –बार सभी कुच्छ छोड़ना पड़ेगा ।

Our Facebook Page Link

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार
हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *