स्वप्न में मृत्यु देखना कैसे होता है ?

स्वप्न में मृत्यु देखना कैसे होता है ?

स्वप्न में मृत्यु देखना : यह बहुत कम लोग जानते हैं कि नींद में दिखाई देने वाले हर सपने का कुछ मतलब ज़रूर होता है । हमारे सपनों की एक रहस्यमयी दुनिया ही है। यह भी सत्य है कि हमें सपने उन्हीं ख्यालों के ज्यादा आते हैं, जिनके बारें में हम दिन भर बातें करते हैं या फिर सोचते रहते हैं ।
शास्त्रों की मानें तो हमारे हर सपने का एक अलग ही मतलब होता है। यही नहीं, सपनों में अजीबो-गरीब चीजों का भी दिख जाना किसी न किसी बात से संबंध होता है । सोते समय अकसर हमें कुछ ऐसे सपने आ जाते है जिन्हें हमारी आंखें कभी नहीं देखना चाहती है और ऐसा ही एक सपना है मौत का ।
यहां जानें: स्वप्न में मृत्यु से पहले के कुछ संकेत :
दरअसल, सपनों के ज़रिए हमें मृत्यु के पहले के संकेत मिलने शुरु हो जाते हैं । यूं तो सपने शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के संकेत देते हैं । गौरतलब है कि मृत्यु एक ऐसी सच्चाई है जिसके बारे में हर कोई जानता तो है लेकिन फिर भी उससे अंजान बने रहता हैं ।
जब भी हम सपने में खुद की मृत्यु या फिर किसी अपने परिवार के लोगों की मृत्यु देखते हैं तो हम सभी सहम से जाते हैं… डर जाते हैं । यही नहीं, स्वप्न में मृत्यु देखना बहुत से लोग अशुभ भी मानते है लेकिन यह सच नहीं है ।
अक्सर स्वप्न में मृत्यु देखना बहुत बुरा माना जाता है लेकिन सपने में मौत देखने का मतलब है कि आपके जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है और वह बदलाव शुभ संकेत की ओर इशारा करता है ।
स्वप्न में मृत्यु देखना कैसे होता है शुभ –
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन यह सत्य है कि सपने में खुद की या फिर किसी प्रियजन की मौत देखने बहुत शुभ होता है। जब भी आप सपने में अपनी मौत देखें तो ऐसा देखना अच्छा होता है। वहीं, जब भी आप किसी प्रियजन की मौत देखते है तो उसकी उम्र और बढ़ जाती है।
बताते चलें कि अगर आप सपने में खुद की मौत आग में जल जाने से या फिर सिर के कट जाने से देखते हैं तो जान लें कि यह सारे संकेत भी आपकी उम्र को बढ़ाता है। इसी के साथ अगर आप अपने किसी प्रियजन या सगे संबंधी की मौत देखते हैं तो उसकी भी उम्र बढ़ती है।
स्वप्न में मृत्यु देखना : नयेपन की शुरुआत
किसी की मौत को देखने का मतलब है आपके जीवन में सभी परेशानियों का जल्द-से-जल्द अंत होने वाला है । किसी की मौत देखने से आपके जीवन में नयेपन की शुरुआत होती है। यही नहीं, सपने में अपनी ही मौत को देखना एक अच्छा संकेत तो माना ही जाता है साथ ही यह भाग्योदय का भी प्रतीक माना जाता है ।
वहीं, अगर कोई व्यक्ति किसी बीमार व्यक्ति की स्वप्न में मृत्यु देखना है तो ऐसा देखने पर रोगी की दशा में सुधार आता है और रोगी व्यक्ति जल्द ही स्वस्थ हो जाता है ।

To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार (Mob): 9438741641 /9937207157 (call/ whatsapp)

Leave a Comment