2024 मकर संक्रांति के दिन धन-धान्य कैसे बढ़ाएं ?

2024 मकर संक्रांति पर धन-धान्य का उपाय :

2024 मकर संक्रांति के दिन लोग धन, सुख-समृद्धि, सफलता और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. आज जानिए एक ऐसा उपाय, जिसको मकर संक्रांति के दिन करने से आप पर धन, सुख-समृद्धि, सफलता और मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी.
 

2024 मकर संक्रांति उपाय पर करें ये उपाय :-

2024 मकर संक्रांति उपाय के दिन शुभ मुहूर्त में 14 स्वच्छ कौड़ियों को केसर के दूध से स्नान कराएं.उसके बाद कौड़ियों को गंगाजल से शुद्ध कर लें और एक साफ प्लेट में रख लें.फिर माता लक्ष्मी के सामने एक देसी घी और दूसरा तिल के तेल का दीपक जलाएं. देसी घी के दीपक को दाईं और तिल के तेल के दीपक को बाईं तरफ रखें. उसके बाद ‘कौड़ियां ॐ संक्रात्याय नम:’ मंत्र का 14 बार जाप करें.
 
फिर दोपहर में ठीक 12 बजे कौड़ियों को उठा लें और शुद्ध और बरकत वाले अलग-अलग स्थानों पर रख दें. उसके बाद दोनों दीपकों का स्थान बदल दें. दाईं तरफ रखे दीपक को बाईं तरफ रख दें और बाईं तरफ के दीपक को दाईं तरफ रख दें. दीपक में घी/ तेल कम होने पर उसमें घी/ तेल डाल की मात्रा बढ़ा दें. शाम के समय तिल के दीपक को घर की दहलीज पर और घी के दीपक को तुलसी के पास रख दें.
 
इस 2024 मकर संक्रांति उपाय को मकर संक्रांति के दिन करने से घर में सुख-समृद्धि, धन और सफलता आती है. यह काम आपको संक्रांति के दिन ही करना है।
To know more about Tantra & Astrological services, please feel free to Contact Us :
ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार – 9438741641 (call/ whatsapp)

Leave a Comment