चन्द्र का फल
बिभिन्न राशियों में चन्द्र का फल :
January 6, 2023
बुध का फल
बिभिन्न राशियों में बुध का फल :
January 6, 2023
मंगल का फल

बिभिन्न राशियों में मंगल का फल :

मंगल का फल : मेष कुण्डली में मेष राशि का मंगल धन, मान – सम्मान देता है । ऐसे लोग मृदुभाषी, तेजबान, साहसी तथा भाग्यबान होते हैं ।

बृषभ राशि का मंगल का फल :ऐसे ब्यक्ति पर शत्रुओं तथा बीपक्षियों का आधिपत्य रहता है । यह प्राय: पराए घर में रहते हैं । यह शत्रुओं तथा अपनी संतान तक से कष्ट पाते हैं ।

मिथुन राशि का मंगल का फल: ब्यक्ति को अनेक कलाओं में पारंगत बनाता है । यह संतान से सुख उठाते हैं ।

कर्क राशि का मंगल का फल: दीन हीन तथा शक्तिहीन बनाता है । स्त्रियों से इनकी अनबन रहती है । शांति का ऐसे ब्यक्तियों में सदैब अभाब होता हैं ।

सिंह राशि का मंगल का फल: ब्यक्ति को स्त्री –पुत्र से सम्पन्न रखता है । शत्रुओं पर यह बिजय पाते हैं । ब्यापार में सफल तथा लोकमान पाते हैं ।

कन्या ऐसे ब्यक्ति अपने परिबार का भरण – पोषण करने बाले होते हैं । यह स्त्री, धन –धान्य सुख का पूरा उपयोग करते है तथा ईश्वर के प्रति आस्थाबन होते हैं ।

तुला जन्म चक्र में तुला राशि का मंगल आय – ब्यय का संतुलन नहीं होने देता । यह अंगभंग योग बनाता है । धन सम्पदा के बिषयों में इनके हाथ दुर्भाग्य ही आता हैं ।

बृश्चिक राशि का मंगल बिष, अग्नि, दुर्घटना आदि से सदैब भय बनाए रखता है । स्त्री, संतान तथा बंधु – बांधबों से इन्हें सदैब सहयोग मिलता है । अपनी बुद्धिमानी से शत्रुओं पर यह बिजय पाते हैं ।

धनु राशि में मंगल होने पर सुख – सुबिधाओं से परिपूर्ण होते हैं । शत्रुघात से यह सदैब चिन्ता में घिरे रहते हैं । सचरित्र स्त्री से ईन्हें पूरा प्यार मिलता है ।

मकर राशि का मंगल पराक्रमी बनाता है । यह धनबान तथा सम्पन्न होते हैं । पारिबारिक सुख यह अच्छी तरह भोगते हैं ।

कुम्भ का मंगल ब्यक्ति को रोगी बनाता है । इनमें शीलता का अभाब होता हैं । अपनी संतान तथा शत्रुपक्ष से यह कष्ट पाते है । ऐसे ब्यक्ति भाग्यहीन कहे जा सकते हैं ।

मीन राशि का मंगल ब्यक्ति को ब्यसनी बनाता है यह दुष्ट प्रबृति के दयाहीन होते हैं । मूर्खो का साथ इनकी बुद्धि को भ्रष्ट किए रहता है ।

Our Facebook Page Link

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार
हर समस्या का स्थायी और 100% समाधान के लिए संपर्क करे :मो. 9438741641 {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *